होम / Kulwinder Kaur: कौन है कंगना रनौत को थप्पड़ मारने वाली CISF कांस्टेबल? जानें कुलविंदर कौर से जुड़े 6 अहम सच-Indianews

Kulwinder Kaur: कौन है कंगना रनौत को थप्पड़ मारने वाली CISF कांस्टेबल? जानें कुलविंदर कौर से जुड़े 6 अहम सच-Indianews

Shalu Mishra • LAST UPDATED : June 7, 2024, 9:40 am IST
Kulwinder Kaur: कौन है कंगना रनौत को थप्पड़ मारने वाली CISF कांस्टेबल? जानें कुलविंदर कौर से जुड़े 6 अहम सच-Indianews

Kulwinder Kaur

India News(इंडिया न्यूज), Kulwinder Kaur: चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर तैनात महिला CISF कांस्टेबल कुलविंदर कौर ने गुरुवार को बॉलीवुड अभिनेत्री और हिमाचल प्रदेश के मंडी से भारतीय जनता पार्टी की सांसद चुनी गईं कंगना रनौत को कथित तौर पर थप्पड़ मारा। इस घटना के बारे में अभी तक तो आप जान ही गए होंगे क्योंकि सोशल मीडिया पर ये काफी चर्चे में है। आपको बता दें कि कुलविंदर कौर को निलंबित कर दिया गया है। आइए इस खबर में हम आपको बताते हैं पूरा मामला..

NCP MLAs: महाराष्ट्र में सियासी उथल-पुथल, अजित पवार के 5 MLA बैठक से गायब-Indianews

कांस्टेबल कुलविंदर कौर हुई निलंबित

कंगना रनौत के नई दिल्ली पहुंचने के बाद एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर पोस्ट किए गए “पंजाब में आतंक और हिंसा में चौंकाने वाली वृद्धि” शीर्षक वाले एक वीडियो बयान में, “क्वीन” अभिनेत्री ने कहा कि वह सुरक्षित और ठीक हैं। जिस कास्टेबल ने उन पर हमला किया उनके दो बच्चे हैं। अधिकारियों ने कहा कि अब तक उनके खिलाफ बल में कोई सतर्कता जांच या सजा नहीं हुई है, उनके पति भी उसी हवाई अड्डे पर तैनात हैं। एयरपोर्ट की सुरक्षा प्रदान करने वाली केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) ने भी घटना की जांच के आदेश दिए हैं। पहली बार उनके खिलाफ ऐसा कोई मामला दर्ज किया गया है चलिए अब आपको बताते हैं कि कंगना के साथ एयरपोर्ट पर क्या हुआ था।

अभिनेत्री के साथ क्या हुआ?

घटना के बारे में विस्तार से बताते हुए कंगना रनौत ने कहा कि उन्हें मीडिया और उनके शुभचिंतकों से बहुत सारे फोन आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि कांस्टेबल बगल से उनकी तरफ आई। “उसने मेरे चेहरे पर मारा और मुझे गाली देना शुरू कर दिया। मैंने उससे पूछा कि उसने ऐसा क्यों किया, तो उसने कहा कि वह किसान विरोध का समर्थन करती है।” कंगना रनौत ने वीडियो स्टेटमेंट में कहा, कि “मैं सुरक्षित हूं, लेकिन मेरी चिंता यह है कि पंजाब में आतंकवाद बढ़ रहा है… हम इससे कैसे निपटेंगे?” कांस्टेबल कुलविंदर कौर ने क्या कहा? सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो में कुलविंदर कौर को घटना के बाद लोगों से बात करते हुए दिखाया गया है। इस बीच लोगों की प्रतिक्रिया लगातार इस वीडियो पर आ रहे हैं और आपको बता दें कि कुलविंदर कौर को निलंबित किया जा चुका है।

जानें कौन है कुलविंदर कौर?

जैसा कि आप सभी जानते हैं कि मशहूर अभिनेत्री और अब राजनीति में कदम रखने वाली कंगना रनौत पर चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर हादसा हो गया और एक पुलिस कांस्टेबल ने उन्हें थप्पड़ मारा। ऐसे में ये जानना जरूरी है कि कुलविंदर किस परिवेश से आती हैं और वे दरअस में हैं कौन?

Bengaluru Weather Update: शहर में झमाझम बारिश, तेज हवाओं से मौसम रहेगा सुहाना -IndiaNews

कुलविंदर कौर 2009 में CISF में शामिल हुईं और 2021 से चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर बल के विमानन सुरक्षा समूह के साथ हैं।
35 वर्षीय कुलविंदर कौर पंजाब के सुल्तानपुर लोधी की रहने वाली हैं।
वह पिछले दो साल से चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर तैनात हैं। उनके पति भी CISF में कर्मी हैं।
उनके भाई शेर सिंह किसान नेता और किसान मजदूर संघर्ष समिति के संगठन सचिव हैं।
कुलविंदर कौर के दो बच्चे हैं।
अधिकारियों ने बताया कि अब तक उनके खिलाफ बल में कोई सतर्कता जांच या सजा नहीं हुई है, उनके पति भी उसी हवाई अड्डे पर तैनात हैं।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT