होम / Kuwait Fire Incident: आग त्रासदी से मचा हाहाकार, विदेश राज्य मंत्री कीर्ति वर्धन सिंह कुवैत के लिए हुए रवाना-Indianews

Kuwait Fire Incident: आग त्रासदी से मचा हाहाकार, विदेश राज्य मंत्री कीर्ति वर्धन सिंह कुवैत के लिए हुए रवाना-Indianews

Shubham Pathak • LAST UPDATED : June 13, 2024, 11:56 am IST
Kuwait Fire Incident: आग त्रासदी से मचा हाहाकार, विदेश राज्य मंत्री कीर्ति वर्धन सिंह कुवैत के लिए हुए रवाना-Indianews

Kirti Vardhan Singh

India News(इंडिया न्यूज),Kuwait Fire Incident: आग त्रासदी ने कुवैत में कोहराम सा मचा रखा है जिसके बाद केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री कीर्ति वर्धन सिंह कुवैत में एक इमारत में लगी भीषण आग में घायल हुए भारतीयों की सहायता का निरीक्षण करने और मारे गए लोगों के शवों की स्वदेश वापसी सुनिश्चित करने के लिए रवाना हो गए हैं। इससे पहले सिंह ने कहा था कि कुछ शव इतने जल गए हैं कि उनकी पहचान नहीं हो पा रही है। वहीं वर्धन ने कहा बाकी स्थिति तब स्पष्ट होगी जब हम वहां पहुंचेंगे।

Joshimath New Name: जोशीमठ हुआ ज्योतिर्मठ’, नैनीताल के कोस्या कुटौली का भी बदला नाम -India News

पीड़ितो की पहचान की प्रक्रिया

कुवैत रवाना होने से पहले दिल्ली एयरपोर्ट पर आईएएनएस से बात करते हुए राज्य मंत्री ने कहा कि हमने कल शाम प्रधानमंत्री से मुलाकात की, यह इस बेहद दुखद त्रासदी के बारे में हमारी आखिरी अपडेट है… बाकी स्थिति तब स्पष्ट होगी जब हम वहां पहुंचेंगे।

मारे गए लोगों के शवों को वापस लाने की योजना के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, “स्थिति यह है कि अधिकांश पीड़ित जल चुके हैं और कुछ शव इतने जल चुके हैं कि उनकी पहचान नहीं हो पा रही है। इसलिए डीएनए टेस्टिंग के जरिए पहचान की जा रही है।

Nagpur Death Conspiracy: संपत्ति हड़पने के लिए बहू ने रची साजिश, इस षड्यंत्र के तहत ससुर को उतारा मौत के घाट-Indianews

राज्य मंत्री का बयान

इसके साथ ही राज्य मंत्री ने कहा कि, वायुसेना के पास एक विमान स्टैंडबाय पर है।” जैसे ही शवों की पहचान हो जाएगी, उन्हें सूचित कर दिया जाएगा और हमारे वायु सेना के विमान शवों को वापस ले जाएंगे। उन्होंने कहा, कल रात हमें जो ताजा आंकड़े मिले हैं, उसके अनुसार दुर्घटनाओं की संख्या 48-49 है, जिनमें से 42 या 43 भारतीय बताए जा रहे हैं। इस बीच, कुवैत में भारतीय दूतावास घटना से प्रभावित लोगों को राहत पहुंचाने के लिए स्थानीय अधिकारियों के संपर्क में है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT