होम / Lalu Prasad Yadav: 'मैं तुम्हें अपना ऊंट दूंगा..', विरासत कर पर पीएम मोदी की टिप्पणी पर लालू प्रसाद यादव का तंज- Indianews

Lalu Prasad Yadav: 'मैं तुम्हें अपना ऊंट दूंगा..', विरासत कर पर पीएम मोदी की टिप्पणी पर लालू प्रसाद यादव का तंज- Indianews

Mahendra Pratap Singh • LAST UPDATED : May 19, 2024, 1:47 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Lalu Prasad Yadav: बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) नेता लालू प्रसाद यादव ने शनिवार को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के इस आरोप पर पलटवार किया कि विपक्ष सत्ता में आने पर लोगों की दो भैंसों में से एक जब्त कर लेग। उन्होंने कहा, आपको अपना ऊंट दे दूंगा। पीएम मोदी विरासत कर विवाद पर विपक्ष की आलोचना करते रहे हैं और दावा करते रहे हैं कि अगर कांग्रेस और भारतीय गुट चुनाव जीतते हैं, तो वे कर लगाएंगे और विरासत में मिली संपत्ति के आधे से अधिक हिस्से को जब्त कर लेंगे।

इंडिया ब्लॉक हर जगह जीतेगा

इस आरोप के बारे में पूछे जाने पर लालू यादव ने एएनआई से कहा, ”आओ और मेरा ऊंट ले जाओ, तुम्हें अपना ऊंट दूंगा.” उन्होंने आगे कहा कि प्रधानमंत्री मोदी का लगातार बिहार दौरा इस बात का संकेत है कि बीजेपी अपनी जमीन खो रही है. उन्होंने कहा, ”मोदी जी यहां कई बार आ रहे हैं…इसका मतलब है कि उनका अंत हो गया है।” उन्होंने विश्वास जताया कि आगामी चुनावों में इंडिया ब्लॉक विजयी होगा और सरकार बनाएगा। राजद सुप्रीमो ने कहा, “कोई प्रतिस्पर्धा नहीं है, इंडिया ब्लॉक हर जगह जीतेगा।”

Pakistan: डेंगू के प्रकोप से टर्बट में कम से कम 14 रोगियों की मौत, केच जिले में 5,000 से अधिक मामले हुए रिपोर्ट- Indianews

कांग्रेस पार्टी ने पित्रोदा की टिप्पणियों से खुद को अलग लिया

विरासत कर को लेकर विवाद तब पैदा हुआ जब इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सैम पित्रोदा ने अमेरिका में प्रचलित अवधारणा और धन पुनर्वितरण पर नीतिगत चर्चा की आवश्यकता पर चर्चा की। हालाँकि, कांग्रेस पार्टी ने पित्रोदा की टिप्पणियों से खुद को अलग कर लिया और कहा कि विरासत कर कानून पार्टी के रुख को प्रतिबिंबित नहीं करते हैं। इसके बावजूद बीजेपी ने पित्रोदा की टिप्पणी को लेकर कांग्रेस पार्टी की कड़ी आलोचना की.

एक अन्य विवादास्पद बयान में, पित्रोदा ने टिप्पणी की कि “पूर्व के लोग चीनी की तरह दिखते हैं और दक्षिण के लोग अफ्रीकियों की तरह दिखते हैं”, जिससे चुनावी मौसम के दौरान एक बड़ा राजनीतिक हंगामा हुआ और कांग्रेस को शर्मिंदा होना पड़ा। परिणामस्वरूप, पित्रोदा ने इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया।

सात चरणों में हो रहे चुनाव

फिलहाल बिहार की 40 लोकसभा सीटों पर सभी सात चरणों में मतदान हो रहा है। 2019 के चुनावों में, भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए गठबंधन ने राज्य में अपना दबदबा बनाया और 40 में से 39 सीटें हासिल कीं, जबकि कांग्रेस ने केवल एक सीट जीती, और राजद अपना खाता खोलने में विफल रही। बिहार में विपक्षी गठबंधन, महागठबंधन (महागठबंधन) में राजद, कांग्रेस और वामपंथी दल शामिल हैं। राजद 26 सीटों पर चुनाव लड़ रही है, जबकि कांग्रेस नौ सीटों पर चुनाव लड़ रही है। एनडीए के भीतर, भाजपा और जदयू क्रमशः 17 और 16 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे, जबकि शेष सीटों पर छोटे सहयोगी दल चुनाव लड़ेंगे। वोटों की गिनती 4 जून को होनी है.

Singapore COVID: सिंगापुर में आई नई COVID लहर, लोगों को मास्क पहनने की दी गई सलाह- Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

United Nations: हिजबुल्लाह-इजरायल के बीच हो सकता है व्यापक संघर्ष, संयुक्त राष्ट्र अधिकारी ने जताई चिंता -IndiaNews
Realme GT 6 में आएगा 50MP का OIS कैमरा, जानें लॉन्‍च‍िंग डेट और फीचर्स-Indianews
Bengaluru: बेंगलुरु-मैसूर एक्सप्रेसवे पर कार-ट्रक की टक्कर, 2 छात्रों की मौत -IndiaNews
Aaj ka Rashifal: तुला, कुंभ राशि वाले आज रहें सावधान, रविवार को इन लोगों की चमक सकती है क़िस्मत-Indianews
Thane Accident: महाराष्ट्र हाउसिंग कॉम्प्लेक्स की दीवार से टकराया ट्रक, 1 की मौत, 6 घायल -IndiaNews
Hijab Ban in College: कॉलेज में हिजाब बैन के खिलाफ छात्राओं ने बॉम्बे HC का खटखटाया दरवाजा, जानें पूरा मामला-Indianews
Switzerland Peace Summit: अमेरिका का बड़ा ऐलान, यूक्रेन को देगा 1.5 बिलियन डॉलर की सहायता -IndiaNews
ADVERTISEMENT