होम / नहीं रुक रहा Love Jihad का मामला! आकाश बनकर नसीम ने महिला को फंसाया, जानें पूरा मामला

नहीं रुक रहा Love Jihad का मामला! आकाश बनकर नसीम ने महिला को फंसाया, जानें पूरा मामला

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : July 28, 2024, 12:26 pm IST

love jihad

India News (इंडिया न्यूज), Love Jihad: उत्तर प्रदेश भले ही लव जिहाद के लिए सख्ती से निपटने के लिए कई कानून लागू किया गया हो, लेकिन उसके बावजूद भी यहां कई भोली भाली मासूम यूवतियों को कुछ फरेबी लोग नाम बदलकर अपने प्रेम जाल में फंसा रहे हैं। ऐसा ही एक मामला बिजनौर से सामने में आया है। चंडीगढ़ निवासी रोशनी नाम की युवती ने बिजनौर निवासी आकाश बने नसीम नाम के युवक पर नाम बदलकर और धर्म छिपाकर शादी करने का आरोप लगाया है और युवक व उसके परिजनों के साथ मारपीट की है। हिंदू संगठनों के लोगों ने थाने पहुंचकर कार्रवाई की मांग को लेकर हंगामा किया। पीड़िता की तहरीर के आधार पर पुलिस ने आरोपी युवक व उसके परिजनों के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है और मामले की जांच शुरू कर दी है।

क्या है पूरा मामला?

दरअसल मामला बिजनौर शहर कोतवाली क्षेत्र के फरीदपुर काजी उर्फ ​​खेड़की का है, जहां युवक नसीम चंडीगढ़ के मोहाली में कारपेंटर का काम करता है। आरोप है कि नसीम ने अपना नाम और धर्म छिपाकर आकाश बनकर मोहाली निवासी रोशनी नाम की युवती से शादी कर ली। युवक उसे चंडीगढ़ में छोड़कर अपने गांव आ गया है। युवती जब अपने गांव पहुंची तो सच्चाई का पता चला। पंजाब के मोहाली की रहने वाली रोशनी नाम की महिला जो पिछले कई सालों से मोहाली पंजाब में काम कर रही थी, बिजनौर से सटे फरीदपुर काजी उर्फ ​​खेड़की निवासी नसीम से प्यार करती थी। रोशनी का कहना है कि उसकी मुलाकात नसीम से पंजाब के मोहाली में हुई थी।

कुछ महीने पहले हिंदू रीति से हुई थी शादी

पुलिस की जानकारी के अनुसार, वह पहले से शादीशुदा है, नसीम ने अपना नाम बदलकर आकाश रख लिया और उसे प्रेम जाल में फंसा लिया और अपने पहले पति से तलाक लेने के बाद नसीम ने कुछ महीने पहले हिंदू रीति-रिवाज से रोशनी से शादी कर ली। शादी के कुछ दिन बाद ही नसीम उर्फ ​​आकाश मोहाली पंजाब से भाग गया। नसीम उर्फ ​​आकाश की तलाश करते हुए 16 जुलाई को वह यूपी के बिजनौर के फरीदपुर काजी उर्फ ​​खेड़की गांव पहुंची, जहां नसीम घर पर नहीं मिला लेकिन उसके परिवार वाले मिल गए। उन्होंने उसे यह कहकर खाली हाथ वापस भेज दिया कि वह हिंदू है और हम मुसलमान, तुम हमारे साथ कैसे रहोगी। अगर तुम इस्लाम कबूल करोगी तो तुम्हारी शादी नसीम से कर दी जाएगी। इसके बाद पिता ने पुलिस से शिकायत की। पुलिस मामले की जांच कर रही थी। देर शाम बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद के लोगों ने बिजनौर नगर थाने पहुंचकर हंगामा किया और पीड़िता का समर्थन करते हुए आरोपी युवक और उसके परिजनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की मांग की। थाने पहुंचे विश्व हिंदू परिषद के जिला मंत्री अनिल चौधरी ने कहा कि लव जिहाद के नाम पर जबरन धर्म और नाम बदलकर हिंदू युवती से शादी करना और इस्लाम धर्म कबूल करवाना कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने पुलिस से आरोपी और उसके परिजनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कानूनी कार्रवाई करने की मांग की।

मामले की जांच शुरु

देर रात नगर थाना पुलिस ने आरोपी युवक नसीम और उसके परिजनों के खिलाफ धारा 69/115(2)352 के तहत मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। नगर कोतवाल उदय प्रताप ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मामले में आगे की कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

Mann ki Baat: इस बार 15 अगस्त को जरूर करें ये काम, पीएम मोदी की जनता से खास अपील

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

घटती जन्म दर को लेकर तरह-तरह के उपाय कर रहा रुस, आबादी बढ़ाने के ल‍िए निकाला अब ये अनोखा उपाय
रूस के पड़ोसी देश से आया हैरान करने वाला बयान, Russia-Ukraine यूद्ध को लेकर कह दी ये बात
पुणे में चिकनगुनिया के नए वैरिएंट ने मचाया कहर, इन लक्षणों को न करें नजरअंदाज, पड़ सकता है भारी
वेदांता ग्रुप की रिफाइनरी का बांध टूटा, फसलें हुईं तबाह, कंपनी ने कही ये बड़ी बात
डॉक्टरों से मुलाकात के बाद ममता ने कोलकाता पुलिस कमिश्नर और 2 स्वास्थ्य अधिकारियों को हटाया
न्यूयॉर्क में BAPS स्वामिनरायण मंदिर की बर्बरता अस्वीकार्य है; जानिए भारतीय दूतावास ने क्या कहा
Vishwakarma Puja 2024: कल विश्वकर्मा पूजा पर इन मंत्रों के साथ के करें देवताओं के शिल्पकार की पूजा, ये रहे शुभ मुहूर्त
ADVERTISEMENT