होम / Land For Job Case: लैंड फॉर जॉब केस में आज तेजस्वी यादव की पेशी, पूछताछ से पहले कही ये बात

Land For Job Case: लैंड फॉर जॉब केस में आज तेजस्वी यादव की पेशी, पूछताछ से पहले कही ये बात

Mudit Goswami • LAST UPDATED : December 22, 2023, 8:36 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Land For Job Case: ईडी ने नौकरी के बदले जमीन लेने से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के चीफ लालू यादव और बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव को बुधवार को (20 दिसंबर) को समन भेजा।

आरजेडी नेता तेजस्वी यादव आज यानि शुक्रवार को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी के सामने पेश होंगे। 20 दिसंबर को राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के चीफ लालू यादव और बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव को बुधवार को समन भेजा था। वहीं बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव को केस में सवाल-जवाब करने के लिए बुधवार (27 दिसंबर) को पेश होंगे।

युवा यादव से पहली बार कब पूछताछ की गई?

इस मामले में युवा यादव से 11 अप्रैल को करीब आठ घंटे तक पूछताछ हुई थी, लेकिन यह पहली बार है कि किशोर यादव को बुलाया गया है. एचडी का समन वामपंथी यादव परिवार के प्रमुख सहयोगी अमित कात्याल से पूछताछ के बाद आया है।

क्या बात है आ?

18 मई 2022 को नियुक्ति के बदले जमीन लेने के आरोप में व्लादिमीर यादव, पूर्व सीएम राबड़ी देवी और मीसा भारती समेत 17 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया था. आरोप था कि अलीबाबा यादव रेलवे के विभिन्न मंडलों के शेयरधारक ग्रुप डी में रेल मंत्री पद पर रहते हुए रेलवे स्टेशन पर काम करते थे. 2004 से 2009 के बीच आयोजित इस महोत्सव में वालिद यादव ने अपने परिवार के सदस्यों के नाम जमीन पर रखे.

यह भी आरोप लगाया गया है कि क्षेत्रीय रेलवे में युवाओं के लिए कोई विज्ञापन या कोई सार्वजनिक सूचना जारी नहीं की गई. इसके बाद उन्हें मुंबई, जबलपुर, कोलकाता, जयपुर और हाजीपुर में स्थित विभिन्न जोनल रेलवे में छात्र के रूप में नियुक्त किया गया।

Also Read:-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Biju Vattappara: मलयालम फिल्म निर्माता और लेखक बीजू वट्टप्पारा का 54 साल की उम्र में निधन-Indianews
PBKS VS RR: राजस्थान रॉयल्स ने पंजाब किंग्स को दिया 145 रन का टारगेट-Indianews
Lok Sabha Election 2024: क्या 2024 के चुनाव में हिन्दू-मुस्लिम ही सबसे बड़ा मुद्दा बन गया है ?, जानें लोगों की राय-Indianews
Lok Sabha Election 2024: क्या पीएम मोदी को तीसरा टर्म मिला तो पाकिस्तान को चूड़ियाँ पहना देंगे ?, जानें लोगों की राय-Indianews
Chandu Champion: Kartik Aaryan अपने होमटाउन में लॉन्च करेंगे फिल्म का ट्रेलर, इस दिन होगा रिलीज -Indianews
Amit Shah: अरविंद केजरीवाल की चुनावी टिप्पणी पर अमित शाह का बड़ा दावा, कहा सुप्रीम कोर्ट की स्पष्ट अवमानना-Indianews
Google Photos में आया शानदार फीचर, बोलकर भी ढूंढ़ सकेंगे अपनी फेवरेट फोटो-Indianews
ADVERTISEMENT