होम / लड़की, शराब और…Lawrence Bishnoi गैंग के ऐसे नियम, क्रिमनल होते हुए भी खुद को संत बनाने की कोशिश

लड़की, शराब और…Lawrence Bishnoi गैंग के ऐसे नियम, क्रिमनल होते हुए भी खुद को संत बनाने की कोशिश

Ankita Pandey • LAST UPDATED : October 26, 2024, 11:06 am IST
ADVERTISEMENT
लड़की, शराब और…Lawrence Bishnoi गैंग के ऐसे नियम, क्रिमनल होते हुए भी खुद को संत बनाने की कोशिश

Lawrence Bishnoi Gang Rule: लॉरेंस बिश्नोई गैंग के नियम

India News (इंडिया न्यूज), Lawrence Bishnoi gang Rule:  लॉरेंस बिश्नोई के क्राइम कंपनी में अपने नियम ही लागू करते हैं। सभी को इस नियम का पालन करना होता है। इस नियम के पीछे बड़ी वजह लॉरेंस बिश्नोई की योजना ब्रह्म चार प्लान करना है। इस नियम में न लड़की होगी, न शराब, न मीट। लॉरेंस बिश्नोई चाहता है कि उसके गुर्गे शादी न करें, मीट न खाएं और शराब न पिएं। इसके पीछे एक बड़ी वजह है, जिस पर पूरा गैंग ही चल रहा है। इन तीन नियमों का सबको पालन करना होता है। आइए जानते हैं इन नियमों के बारे में…

ऐसे चलता है लॉरेंस बिश्नोई का गैंग

सुपरस्टार सलमान खान का दुश्मन बन चुका लॉरेंस बिश्नोई कैसे चलाता है अपना गैंग? वह क्यों नहीं करने देता अपने साथियों को शादी, गर्लफ्रेंड तक नहीं रखने देता, क्या है ब्रह्मचारी प्लान। जानिए पूरी जानकारी। गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई अपने गैंग का गुरुजी बन गया है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक गुरुजी का ऐसा गैंग है, जिसके ज्यादातर गैंगस्टर ब्रह्मचर्य का पालन कर रहे हैं। लॉरेंस बिश्नोई की पूरी क्राइम कंपनी उसके गुरुजी के आदेश का पालन कर रही है। वे भी ब्रह्मचारी बन रहे हैं। गुरुजी के गैंग में न तो किसी की गर्लफ्रेंड है और न ही किसी की पत्नी। गैंग के कुछ गैंगस्टर जेल की सलाखों के पीछे हैं, तो कुछ सात समंदर पार बैठे हैं।

लॉरेंस बिश्नोई के गुर्गे अपने गुरुजी के ब्रह्मचारी ज्ञान और ट्रेनिंग के हिसाब से काम कर रहे हैं। हैरान करने वाली बात यह है कि लॉरेंस बिश्नोई की क्राइम कंपनी और उसके गठबंधन गैंग में खुद लॉरेंस बिश्नोई, अनमोल बिश्नोई, गोल्डी बराड़, रोहित गोदारा, सचिन बिश्नोई थापन यूरोप में शामिल हैं जिन्हें स्पेशल सेल की टीम अजरबैजान से भारत लेकर आई थी। जो फिलहाल जेल में हैं। ये सभी लॉरेंस बिश्नोई की तरह ही सभी ही ब्रह्मचर्य का पालन कर रहे हैं। इनमें से न तो किसी गैंगस्टर की कोई गर्लफ्रेंड है और न किसी कोई शादीशुदा है।

सरकार ने किया नियमों में बदलाव…अब 20 साल में रिटायर हो सकते हैं केंद्र सरकार के कर्मचारी; बस करने होंगे ये काम, मिलेगी ये सुविधाएं

लॉरेंस बिश्नोई ने रखा मौन व्रत

हाल ही में लॉरेंस बिश्नोई गैंग में सिर्फ काला जठे ने ही शादी की है। वह भी कोई साधारण महिला नहीं है। काला जठे की पत्नी देश की लेडी डॉन अनुराधा चौधरी है। जानकारी के मुताबिक जेल में बंद संपत नेहरा की गर्लफ्रेंड की भी खबर सामने आई थी, जिससे उसका एक बच्चा भी है। लॉरेंस के सहयोगी गैंग में शामिल हाशिम बाबा की तीन पत्नियां हैं। गुरुजी का गैंग दूसरे गैंगस्टर और दाऊद इब्राहिम की तरह न तो शराब पीता है और न ही अय्याशी पर पैसे बरबाद करता है। यह तो जगजाहिर है कि लॉरेंस बिश्नोई खुद नवरात्रि के दौरान नौ दिनों तक मौन व्रत रखता है और गैंग के सभी सदस्य जय बलकारी के भक्त हैं।

जब भी इस गैंग की ओर से कोई पोस्ट शेयर की जाती है या किसी हमले की जिम्मेदारी ली जाती है, तो उस पोस्ट की शुरुआत जय बलकारी से होती है। इस गैंग के सभी सदस्य मांस-मदिरा के सेवन से दूर रहते हैं। लॉरेंस बिश्नोई ब्रह्मचर्य का पालन करता है और अपने गुर्गों से भी इसका पालन करवा रहा है। लॉरेंस अपने गैंग को धार्मिक बनाना चाहता है। लॉरेंस बिश्नोई के वकील का कहना है कि उन्होंने दूसरे खाद्य पदार्थ खाना छोड़ दिया है। वे समय-समय पर मौन भी रखते हैं। वे हनुमान जी की पूजा करते हैं। वे रोजाना सूर्य नमस्कार भी करते हैं।

Weather Update: दिवाली के बाद राजधानी में पड़ेगी कड़ाके की ठंड, देश के इन राज्यों में हो रही भारी बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT