होम / नौकरी छोड़ बन जाओ हाउसवाइफ, पत्नी ने पति को दिया बड़ा दिलचस्प जवाब-IndiaNews

नौकरी छोड़ बन जाओ हाउसवाइफ, पत्नी ने पति को दिया बड़ा दिलचस्प जवाब-IndiaNews

Reepu kumari • LAST UPDATED : June 28, 2024, 8:31 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Viral Post: इन दिनों सोशल मीडिया पर कई तरह के पोस्ट वायरल होते रहते हैं। लोग आकर सबसे सामने अपनी बात रखते हैं उस पर यूजर्स अपनी राय देते हैं। अब एक और पोस्ट तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें एक पत्नी ने अपने पति के साथ हुए विवाद पर लोगों की राय मांगी और पूछा कि क्या उसे जॉब छोड़ देनी चाहिए। बताते हैं पूरा मामला क्या है।

  • वायरल हो रहा पोस्ट 
  • पति ने की पत्नी से ऐसी मांग 
  • पत्नी ने पति को दिया करारा जवाब

नौकरी छोड़ दो… 

महिला के पति ने उससे कहा कि वह अपनी नौकरी छोड़ दे और घर पर रहकर घर और अपने बच्चों की देखभाल करे, तो उसने उससे “अपनी आधी कंपनी” मांगी। “एआईटीएएच ने मेरे पति को यह बताया कि अगर वह मुझे एक गृहिणी बनाना चाहते हैं। तो उन्हें मुझे अपना आधा साथ देना होगा?” महिला ने अपनी पोस्ट का शीर्षक दिया।

“मेरे पति और मैं (दोनों 35 वर्ष) की शादी को 6 साल हो गए हैं और हमारे 2 बच्चे हैं और 1 अभी होने वाला है। उन्होंने कहा कि वह चाहते थे कि मैं एक गृहिणी बन जाऊं और काम करना बंद कर दूं। मैं इससे बहुत परेशान थी लेकिन उन्होंने समझाया महिला ने लिखा, “यह हमारे परिवार और बच्चों के लिए बेहतर है क्योंकि वह बहुत अच्छा जीवन व्यतीत कर सकता है।”

वह अपना भविष्य सुरक्षित करना चाहती

इसके अलावा, मूल पोस्टर ने उनके अनुरोध के पीछे का कारण साझा किया। अगर शादी सफल हो जाती है तो पैसा वहीं रुक जाता है जहां है। हालाँकि, यह जानते हुए कि आजकल अधिकांश शादियाँ कैसे होती हैं, महिला ने कहा कि वह अपना भविष्य सुरक्षित करना चाहती थी। उसका तर्क था कि यदि विवाह तलाक के साथ समाप्त होता है, तो उसे किसी भी चीज़ के बिना नहीं छोड़ा जाएगा, खासकर यह देखते हुए कि वह इतने वर्षों से घर पर हर चीज़ का ध्यान रख रही थी।

दिल्ली- NCR की हवा में सुधार, जानें ताजा AQI अपडेट -IndiaNews 

अपनी आधी सैली दो 

“कुछ हफ़्तों तक सोचने के बाद महिला ने उससे कहा कि मैं सहमत हो जाऊँगा लेकिन तभी जब मुझे उसका आधा साथ मिलेगा। वह इस बात से आश्चर्यचकित था लेकिन मैंने आगे समझाया कि जितना अधिक मैं घर पर रहूँगा उतना ही कम मौका मिलेगा कि मुझे कोई कुआँ ढूंढना पड़ेगा क्या हमें कभी भी तलाक लेना चाहिए क्योंकि मेरे पास कम योग्यताएं होंगी, जबकि वह हर साल अधिक पैसा कमाएगा, इसलिए मुझे कंपनी का आधा हिस्सा चाहिए, जो कि सभी विवाहों का लक्ष्य है, लेकिन इससे कोई फर्क नहीं पड़ेगा क्या यह ख़त्म हो जाना चाहिए, यह मेरे घर पर रहने और हमारे बच्चों के पालन-पोषण की कीमत होगी ताकि वह कम चिंतित और तनावग्रस्त हो सके (उसके शब्द, वह कम चिंतित और तनावग्रस्त होगा यदि उसे पता होगा कि वे अजनबियों के बजाय मेरे साथ हैं) जब मैंने अपने दोस्तों को बताया तो उन्होंने मुझे गधा कहा। मेरा सबसे अच्छा दोस्त बहुत क्रोधित हुआ और मुझे घृणित कहा,” महिला ने कहा।

हिजबुल्लाह को खत्म करने की साजिश, लेबनान अटैक पर US ने किया खुलासा

23,000 ने किया शेयर 

साझा किए जाने के बाद से, पोस्ट को 23,000 से अधिक अपवोट मिले हैं। टिप्पणी अनुभाग में, अधिकांश उपयोगकर्ता इस बात से सहमत थे कि महिला का प्रश्न उचित था। “एनटीए (गंदगी नहीं) और उसे इस पर झुकना नहीं चाहिए। आपको सुरक्षित वित्तीय भविष्य का उतना ही अधिकार है जितना उसे है। यदि वह ऐसा नहीं करेगा, तो वह आपका खर्च वहन नहीं कर सकता है या वह ऐसा कर सकता है।” एक उपयोगकर्ता ने लिखा, ”शक्ति असंतुलन पैदा करना चाहते हैं जो आपको नुकसान में डाल दे। भविष्य में, अपने वैवाहिक व्यवसाय को अपने तक ही सीमित रखें।”

Bank Fraud Case: ईडी की रडार पर मुंबई की ये कंपनी, 12 जगहों पर छापेमारी, 140 खाते फ्रीज IndiaNews  

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Ravindra Jadeja Retirement: रवींद्र जडेजा के संन्यास पर प्रधानमंत्री मोदी ने दी अपनी प्रतिक्रिया, जानें क्या कहा-IndiaNews
Delhi: दिल्ली सरकार का बड़ा एलान, बारिश में डूबे लोगों के परिजनों को मिलेगा 10 लाख रुपये-Indianews
अपनी एक मनोकामना पूरी करने के लिए इस मंदिर की 777 सीढियां चढ़ते हैं भक्त, केंद्रीय मंत्री ने भी चढ़ाया था त्रिशूल-IndiaNews
ब्रिटेन में हिंदू वोटरों का बोलबाला, स्टार्मर भी पहुंचे स्वामी नारायण मंदिर
Indian Team: टी20 विश्व कप जीतकर भारत ने खत्म किया 11 साल का सूखा, जानें ICC टूर्नामेंट फाइनल में भारत का रिकॉर्ड-IndiaNews
इस कांड में NIA की छापेमारी शुरू, आतंकियों को पनाह देने वाला कर रहा खुलासा
T20 World Cup 2024: जसप्रीत बुमराह ने बेटे अंगद को पहनाया जीत की मेडल, वीडियो वायरल-Indianews
ADVERTISEMENT