होम / Ayodhya Ram Mandir: 'राम मंदिर कार्यक्रम में शामिल होंगे लालकृष्ण आडवाणी', हिंदू संगठन के नेता ने दिया बयान

Ayodhya Ram Mandir: 'राम मंदिर कार्यक्रम में शामिल होंगे लालकृष्ण आडवाणी', हिंदू संगठन के नेता ने दिया बयान

Rajesh kumar • LAST UPDATED : January 11, 2024, 9:32 am IST
ADVERTISEMENT
Ayodhya Ram Mandir: 'राम मंदिर कार्यक्रम में शामिल होंगे लालकृष्ण आडवाणी', हिंदू संगठन के नेता ने दिया बयान

Ram Temple consecration ceremony will take place in Ayodhya on January 22

India News (इंडिया न्यूज),Ayodhya Ram Mandir: विश्व हिंदू परिषद के अंतरराष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार ने बुधवार को कहा कि भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर “प्राण प्रतिष्ठा” समारोह में शामिल होंगे।

लालकृष्ण आडवाणी को दी जाएगी चिकित्सा सुविधाएं

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के नेता कृष्ण गोपाल और राम लाल, आलोक कुमार ने बुधवार को लालकृष्ण आडवाणी से मुलाकात की और राम मंदिर “प्राण प्रतिष्ठा” समारोह का निमंत्रण दिया। आलोक कुमार ने कहा कि अयोध्या में “प्राण प्रतिष्ठा” समारोह में उनकी यात्रा के दौरान लालकृष्ण आडवाणी को सभी आवश्यक चिकित्सा सुविधाएं और अन्य व्यवस्थाएं प्रदान की जाएंगी।

कांग्रेस ने निमंत्रण को ठुकराया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 जनवरी को भव्य मंदिर में रामलला की मूर्ति की स्थापना में शामिल होने के लिए तैयार हैं। 22 जनवरी को “प्राण प्रतिष्ठा” समारोह के लिए सभी परंपराओं के संतों को भी निमंत्रण दिया गया है। इस बीच, कांग्रेस ने भगवान रामलला के “प्राण प्रतिष्ठा” समारोह के निमंत्रण को ठुकरा दिया।

कांग्रेस के इन नेताओं ने निमंत्रण को ठुकराया

कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं मल्लिकार्जुन खड़गे, सोनिया गांधी और अधीर रंजन चौधरी ने 22 जनवरी को अयोध्या में भगवान राम लला के “प्राण प्रतिष्ठा” समारोह का निमंत्रण ‘अस्वीकार’ कर दिया। मंदिर के अधिकारियों के अनुसार, समारोह 16 जनवरी से शुरू होकर सात दिनों तक चलेगा। 22 जनवरी को राम मंदिर “प्राण प्रतिष्ठा” के लिए तैयारियां जोरों पर चल रही हैं, जिसमें गणमान्य व्यक्ति और सभी क्षेत्रों के लोग शामिल होंगे।

बताते चलें, श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने 22 जनवरी को दोपहर में राम मंदिर के गर्भगृह में राम लला को विराजमान करने का निर्णय लिया है। अयोध्या में राम लला के “प्राण प्रतिष्ठा” समारोह के लिए वैदिक अनुष्ठान मुख्य समारोह से एक सप्ताह पहले 16 जनवरी को शुरू होंगे।

यह भी पढ़ेंः-

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT