होम / Lok Sabha Election 2024 Phase 3: Google पर चढ़ा चुनावी रंग, किया यह खास डूडल- indianews

Lok Sabha Election 2024 Phase 3: Google पर चढ़ा चुनावी रंग, किया यह खास डूडल- indianews

Reepu kumari • LAST UPDATED : May 7, 2024, 9:21 am IST

India News(इंडिया न्यूज), Lok Sabha Election 2024 Phase 3: लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण का मतदान आज यानी 7 मई को देश के अलग-अलग राज्यों में जारी है। आज 12 राज्यों में कुल 94 लोकसभा सीटों के लिए मतदान हो रहा है। इसी के साथ Lok Sabha Election 2024 Phase 3 का रंग गूगल के डूडल पर भी दिखा है। गूगल ने डूडल के जरिए भारत को लोकतंत्र के सबसे बड़े पर्व पर बधाई दी है। आजा की डूडल लोकसभा चुनाव 2024 के बारे में बहुत कुछ कह रहा है।

  • Google डूडल पर लोकसभा चुनाव का असर 
  • आज है तीसरे फेज का मतदान
  • 12 राज्यों में हो रहा मतदान

गूगल डूडल में क्या है

गूगल डूडल ने मंगलवार को 7 मई का डूडल लोकसभा चुनाव 2024 के तीसरे चरण को समर्पित किया है। Google डूडल, जो खोज इंजन के मुखपृष्ठ पर प्रतिष्ठित “Google” लोगो को प्रतिस्थापित करता है, में अमिट स्याही से अंकित एक उठी हुई तर्जनी दिखाई देती है, जो भारतीय चुनावों के सार का प्रतीक है।

93 लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान

डूडल केवल पूरे भारत में रहने वाले लोगों को दिखाई देगा क्योंकि देश लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में प्रवेश कर रहा है, जिसमें ग्यारह राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के 93 लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र शामिल हैं। इन निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान सुबह 7 बजे शुरू हो गया है और शाम 6 बजे समाप्त होगा। 19 अप्रैल और 26 अप्रैल को हुए लोकसभा चुनाव 2024 के पिछले चरणों के दौरान लोगो में इसी तरह की स्याही वाली उंगली के चिह्न जोड़े गए थे।

Amazon Sale: इन 5 फोन पर मिल रही तगड़े ऑफर्स, खरीदने के लिए लोगों की लगी होड़-Indianews

आज कहां- कहां है मतदान

गुजरात, गोवा, दादरा और नगर हवेली, दमन और दीव, कर्नाटक, असम, बिहार, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और अन्य क्षेत्रों के नागरिक आज वोट डालेंगे। अगले दिनों में, आश्चर्यजनक रूप से लाखों की संख्या में पंजीकृत मतदाता अपने लोकतांत्रिक अधिकार का प्रयोग करेंगे, जो आगामी पांच वर्षों के लिए दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के भविष्य को आकार देंगे।

Vivo Y18 और Vivo Y18e भारत में लॉन्च, कम कीमत में मिल रहे जबरदस्त फीचर्स-Indianews

Google डूडल कहां दिखेगा

Google डूडल खोज इंजन के होमपेज पर Google लोगो का एक अस्थायी संशोधन है, जो आमतौर पर विशिष्ट छुट्टियों, त्योहारों पर या व्यक्तियों के जन्म या मृत्यु वर्षगाँठ पर उनके योगदान का सम्मान करने के लिए प्रदर्शित होता है।

Apple Revenue 2024: पूरी दुनिया में iPhone की सेल में कम, CEO के लिए इंडिया बना फेवरेट मार्केट-Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT