होम / Lok Sabha Election: अरविंदर सिंह लवली के इस्तीफे के बाद बीजेपी ने कांग्रेस पर कसा तंज, जानें क्या कहा

Lok Sabha Election: अरविंदर सिंह लवली के इस्तीफे के बाद बीजेपी ने कांग्रेस पर कसा तंज, जानें क्या कहा

Shubham Pathak • LAST UPDATED : April 28, 2024, 1:47 pm IST

India News(इंडिया न्यूज),Lok Sabha Election: देश में इस समय लोकसभा चुनाव का महौल चल रहा है। जहां सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन को लेकर दिल्ली कांग्रेस प्रमुख अरविंदर सिंह लवली के आश्चर्यजनक इस्तीफे पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, भाजपा ने रविवार को दावा किया कि आप ने राष्ट्रीय राजधानी में मल्लिकार्जुन खड़गे के नेतृत्व वाली पार्टी का “अस्तित्व पूरी तरह से खत्म” कर दिया है।

ये भी पढ़े:- Noida: नोएडा सेक्टर 65 में शॉर्ट सर्किट होने से बिल्डिंग में लगी भीषण आग, मची अफरातफरी-Indianews

भाजपा नेता शहजाद पूनावाला का बायन

दिल्ली में आप-कांग्रेस गठबंधन में कथित विरोधाभासों को उजागर करते हुए, भाजपा नेता शहजाद पूनावाला ने अरविंद केजरीवाल की पार्टी को सोनिया गांधी और (दिवंगत दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री) शीला दीक्षित को गिरफ्तार करने के वादे की याद दिलाते हुए कहा कि, “कांग्रेस पार्टी के पास कोई मिशन या विजन नहीं है, यह केवल भ्रम, विभाजन और विरोधाभास में डूबी हुई है। हमने देखा है कि यह कैसे चल रहा है, खासकर दिल्ली में…कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता दिल्ली की सड़कों पर विरोध प्रदर्शन कर रहे थे। उन्होंने एएनआई से कहा, “ऐसे लोगों को टिकट क्यों दिए गए जिनका दिल्ली से कोई लेना-देना नहीं है, जैसे कि कन्हैया कुमार, जिन्होंने सशस्त्र बलों को गाली दी थी और नक्सलियों को शहीद कहा था।”

अरविंदर सिंह लवली का दावा

मिली जानकारी के अनुसार, लवली ने दावा किया कि स्थानीय नेता आप के साथ गठबंधन के खिलाफ थे क्योंकि आप कांग्रेस के खिलाफ दुर्भावनापूर्ण भ्रष्टाचार के आरोप लगाने के बाद अस्तित्व में आई थी, जिसने उस समय केंद्र और दिल्ली में शासन किया था। जहां अरविंदर ने कहा कि, “दिल्ली कांग्रेस इकाई उस पार्टी के साथ गठबंधन के खिलाफ थी, जो कांग्रेस के खिलाफ झूठे, मनगढ़ंत और दुर्भावनापूर्ण भ्रष्टाचार के आरोप लगाने के एकमात्र आधार पर बनी थी। इसके बावजूद, पार्टी ने दिल्ली में AAP के साथ गठबंधन करने का फैसला किया।

पूनावाला का आरोप

पूनावाला ने कहा कि दोनों पार्टियां केवल राजनीतिक कारणों से एक साथ आई हैं। उन्होंने यह भी कहा कि पार्टी के नेता उसके पाखंड के कारण पार्टी छोड़ रहे हैं। “आप ने दिल्ली में कांग्रेस के अस्तित्व को पूरी तरह से खत्म कर दिया था, उन्होंने कहा था कि वे शीला दीक्षित और सोनिया गांधी को जेल में डाल देंगे। कांग्रेस ने शिकायत की थी कि कैसे आप शराब घोटाले में शामिल है। लेकिन केवल राजनीतिक कारणों से, वे एक साथ आए हैं।” इसका मतलब यह नहीं है कि मतदाता एक साथ आएंगे… आज कांग्रेस अपने नेताओं को बनाए रखने में असमर्थ है क्योंकि उसके अपने नेता कांग्रेस को उसके पाखंड के लिए आईना दिखा रहे हैं।

ये भी पढ़े:-Lok Sabha Election: पीएम मोदी का आज कर्नाटक दौरा, बैक-टू-बैक रैलियों को करेंगे संबोधित-Indianews

आप पर भड़के अरविंदर सिंह

अरविंदर सिंह लवली ने उत्तर-पूर्वी दिल्ली के उम्मीदवार कन्हैया कुमार के आप के शासन की प्रशंसा करने वाले बयानों को “गलत विचार और तथ्यात्मक रूप से गलत” बताया। “इस तरह के गलत विचार और तथ्यात्मक रूप से गलत बयान स्थानीय पार्टी इकाई को पसंद नहीं आए, क्योंकि स्थानीय पार्टी कार्यकर्ताओं को यह अंतर्निहित समझ थी कि गठबंधन आप के दिल्ली के विकास के झूठे प्रचार की सराहना के लिए नहीं किया गया था और वास्तव में ऐसा था , एक समझौता- राष्ट्रीय गठबंधन के हिस्से के रूप में पार्टी की जीत की संभावनाओं को बेहतर बनाने के लिए।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

PM मोदी के खिलाफ ECI को कार्रवाई की मांग वाली याचिका दिल्ली हाईकोर्ट से खारिज, क्या था मामला?-Indianews
Alia Bhatt प्रेग्नेंट होने के बावजूद हार्ट ऑफ स्टोन की कर रहीं थीं शूटिंग, मां सोनी राजदान ने कही यह बात -Indianews
CBSE Board Exam 2025: अगले साल कब होंगें CBSE बोर्ड के एग्जाम, स्टूडेंट्स चेक करें डेट्स-Indianews
Mumbai Rain: आंधी के साथ मुंबई में हुई सीज़न की पहली बारिश-Indianews
Gujarat Board Topper: पानीपुरी बेचने वाले की बेटी 10वीं में हुई टॉप, घर में खुशी की लहर-Indianews
डेटिंग की खबरों को खारिज करने के बाद Kushal Tandon-Shivangi Joshi की थाईलैंड से फोटो आई सामने, बॉक्सिंग मैच का आनंद लेते दिखा कपल -Indianews
Babar Azam: बाबर आजम ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बने- Indianews
ADVERTISEMENT