होम / बदरुद्दीन अजमल को चुनाव से पहले शादी कर लेनी चाहिए, सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने सांसद पर कसा तंज

बदरुद्दीन अजमल को चुनाव से पहले शादी कर लेनी चाहिए, सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने सांसद पर कसा तंज

Shubham Pathak • LAST UPDATED : March 31, 2024, 7:43 am IST

India News(इंडिया न्यूज),Lok Sabha Election: देश में आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर देश की सियासत में जबरदस्त गर्महट है। वहीं इसी बीच एआईयूडीएफ के धुबरी सांसद बदरुद्दीन अजमल पर सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने तीखा कटाक्ष करते हुए शनिवार को कहा कि, अगर राजनेता दोबारा शादी करना चाहते हैं, तो उन्हें लोकसभा चुनाव से पहले ऐसा करना चाहिए क्योंकि असम सरकार बाद में समान नागरिक संहिता (यूसीसी) लाएगी। इसके साथ ही उदलगुरी में एक चुनावी बैठक के मौके पर, असम के मुख्यमंत्री ने कहा कि, यूसीसी कानून बहुविवाह को गैरकानूनी घोषित कर देगा और अगर अजमल “फिर से शादी करता है” तो उसे जेल होगी।

ये भी पढ़े:-India News BSEB 10th Result: बिहार बोर्ड 10वीं रिजल्ट की तारीख और समय घोषित, आज दोपहर 1:30 बजे आनन्द किशोर जारी करेंगे नतीजे

चुनाव के बाद लागू होगा यूसीसी

हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा, “चुनाव के बाद, यूसीसी लागू हो जाएगा और अगर वह दोबारा शादी करेगा तो उसे जेल हो जाएगी क्योंकि सभी के लिए एक से अधिक शादियां अवैध घोषित कर दी जाएंगी। हिमंत बिस्वा सरमा असम में समान नागरिक कानून का वादा कर रहे हैं, जो विवाह, तलाक, रखरखाव, विरासत, गोद लेने और संपत्ति के उत्तराधिकार को नियंत्रित करने वाले धार्मिक व्यक्तिगत कानूनों की जगह लेगा।

सरमा का तंज

इसके साथ ही सीएम हिमंत सरमा ने कहा कि, अगर अजमल उन्हें अपनी शादी में बुलाएंगे तो मैं भी इसमें शामिल होऊंगा लेकिन चुनाव के बाद वह ऐसा नहीं कर सकते क्योंकि कानून सभी के लिए समान होगा। असम सरकार ने पिछले महीने असम मुस्लिम विवाह और तलाक पंजीकरण अधिनियम, 1935 को निरस्त करने की मंजूरी दे दी। उत्तराखंड और गुजरात के बाद असम यूसीसी लागू करने वाला तीसरा राज्य होगा। अजमल असम के धुबरी निर्वाचन क्षेत्र से तीन बार सांसद हैं और इस साल फिर से उसी सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। बता दें कि, कांग्रेस ने पूर्व मंत्री रकीबुल हुसैन को धुबरी से अपना उम्मीदवार बनाया है।

ये भी पढ़े:-Sanjeev Balyan: भाजपा प्रत्याशी संजीव बालियान के काफिले पर हमला,10 कार्यकर्ता हुए घायल

हिमंत सरमा का दावा

हिमंत बिस्वा सरमा ने एक अलग टिप्पणी में दावा किया कि हिंदू 2026 तक असम कांग्रेस छोड़ देंगे। उन्होंने दावा किया, ”2026 तक असम कांग्रेस में कोई हिंदू नहीं रहेगा और 2032 तक लगभग सभी मुस्लिम कांग्रेस छोड़ देंगे। हम महानगर भाजपा के रूप में राजीव भवन में एक शाखा खोलेंगे। कई कांग्रेस नेता कल भाजपा में शामिल होंगे।” .

कई कांग्रेस के नेता होंगे बीजेपी में शामिल-सरमा

आगे सरमा ने कहा कि, अगले कुछ दिनों में कई कांग्रेस नेता बीजेपी में शामिल होंगे। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार मुस्लिम समाज में सुधार के लिए प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा, “मैं उनके समाज में सुधार के लिए काम करने की कोशिश कर रहा हूं। कई मुस्लिम युवा मेरा समर्थन कर रहे हैं, जैसा कि आप फेसबुक पर देख सकते हैं और वे सभी इसका स्वागत करते हैं। कोई भी इसका विरोध नहीं करता है।”

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT