होम / Lok Sabha Election: भुट्टो ने पैसे के लालच में बेची विधायकी, सुक्खू का बड़ा आरोप

Lok Sabha Election: भुट्टो ने पैसे के लालच में बेची विधायकी, सुक्खू का बड़ा आरोप

Sailesh Chandra • LAST UPDATED : May 24, 2024, 1:27 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), ऊना: मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि बिके हुए विधायक देवेंद्र भुट्टो पिछली रात भाजपा से मिले सामान का एक छोटा अटैची कुटलैहड़ विधानसभा क्षेत्र के अंदर लाए हैं, हम उसकी तलाश में हैं। उन्होंने कहा कि अभी तो 55 लाख बड़सर में पकड़े गए हैं, और भी पकड़ेंगे। अगर भुट्टो पैसे बांटे तो डबल लेना, वह आपका ही पैसा है। भुट्टो को हराने के लिए एकजुट होकर वोट डालें। भुट्टो ने कुटलैहड़ क्षेत्र की सारे खड्डों को खाली कर दिया। यह खनन माफिया है, इनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी।

मुख्यमंत्री ने ये बातें वीरवार को कुटलैहड़ विधानसभा क्षेत्र के बंगाणा व चिंतपुर्णी विधानसभा क्षेत्र के अंब में लोकसभा उम्मीदवार सतपाल रायजादा और कुटलैहड़ सीट से विधानसभा उम्मीदवार विवेक शर्मा के लिए वोट की अपील करते हुए कही। उन्होंने कहा कि भुट्टो जब भी मेरे पास आता था, पीएमजीएसवाई के टेंडर की बात करता था। हमेशा यह कहता कि सड़कों के पैसे दे दीजिए, यह टेंडर अपने साथियों को दिलाने हैं।

Loksabha Elections 2024: चिलचिलाती गर्मी में मतदान के लिए तैयार दिल्ली, बूथ पर पानी, कूलर, पंखे का किया गया इंतजाम

उन्होंने आरोप लगाया कि उसे पैसे का लालच इतना था कि अपनी विधायकी बेच दी। कपटी का कभी अंदाजा नहीं होता। उन्होंने कहा कि भुट्टो कपटी था, इसलिए बिक गया। राज्यसभा चुनाव से पिछली रात कह रहा था कि भाई जी सब ठीक हो गया है। मुझे क्या पता था पहले ही बिक चुका है। राज्यसभा उम्मीदवार अभिषेक मनु सिंघवी से भी भुट्टो ने कहा था कि चुनाव जीतने पर सड़कों के लिए पैसे दे देना, मेरी जेसीबी है काम मिल जाएगा।

ठाकुर सुखविंदर सिंह ने कहा कि भुट्टो ने 2022 में अपनी संपत्ति लगभग 5 करोड़ दिखाई थी, 14 महीने बाद अब 15 करोड़ रुपये शपथ पत्र में दिखाई है। बेटे की संपत्ति 2022 में कुछ नहीं दिखाई थी, अब भरे शपथ पत्र में 5 करोड़ दिखाई है। इनके पास कौन सी गीदड़सिंघी है कि 14 महीने में 14 करोड़ रुपये की संपत्ति बढ़ गई। ये खनन माफिया हैं, इन्होंने आपकी संपदा को लूटा है। जल्दी जेल की सलाखों के पीछे जाएंगे। मैं 40 साल से कांग्रेस का झंडा उठाकर चल रहा हूं। पार्टी के भीतर का विरोध भी झेला, लेकिन कभी गद्दारी नहीं की। बिके हुए विधायक एक महीना घर नहीं आए, हमारी सरकार गिराने की साजिश रचते रहे। उन्होंने कहा कि जयराम ठाकुर का ऑपरेशन लोटस फेल हुआ है, वह जितना मर्जी जोर लगा लें, कांग्रेस सरकार पूरे 5 साल जनता के काम करेगी।

Loksabha Elections 2024: बिहार में रास्ता भटका योगी आदित्यनाथ का हेलीकॉप्टर, सीएम ने खुद दी जानकारी

मुख्यमंत्री ने कहा कि जो नोट के दम सत्ता हथियाना चाहते हैं, उन्हें सबक सिखाने का सही समय 1 जून है। आजाद विधायक भाजपा के सामान से भरे अटैची को देखकर अपनी विधायकी की बोली लगा रहे हैं। यह चुनाव सरकार का नहीं, जनता का है, इससे भविष्य की राजनीति की दशा व दिशा तय होगी। भाजपा कार्यकर्ता भी पार्टी विचारधारा से ऊपर उठकर वोट करें। बिके हुए विधायक का झोला उठाकर न चलें।

प्रदेश में बढ़ती बेरोजगारी पर पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर मौन रहे। कुम्भकर्णी नींद सोए रहे और प्रदेश की सारी संपदा लुटा दी। पूर्व मुख्यमंत्री ने प्रदेश के हितों के साथ समझौता किया। शिक्षा के क्षेत्र में 18वें स्थान पर पहुंच गए। जयराम ठाकुर जान गए हैं कि यह चुनाव जनता लड़ रही है। उन्हें पता चल चुका है कि जनता किसी भी तानाशाह को उखाड़ फेंकती है। जयराम ठाकुर को भगवान पर भी विश्वास नहीं रहा है।

Syria Parveen: बंगाल बीजेपी नेता ने दिया इस्तीफा, पार्टी पर संदेशखाली घटना की पटकथा लिखने का लगाया आरोप

मुख्यमंत्री ने कहा कि भगवान ने विवेक शर्मा की ईमानदारी देखकर कुटलैहड़ सीट खाली करवाई है। इन्हें बीते चुनाव में टिकट मिलनी थी, लेकिन किसी कारणवश नहीं मिली। काम 5 साल इन्होंने किया और फायदा बिकाऊ विधायक को मिल गया। कुटलैहड़ मेरे विधानसभा क्षेत्र के साथ लगता है, यह कल्पना भी नहीं की थी कि यहां का विधायक बिक जाएगा। यह चुनाव जनता का है, क्योंकि यहां के विधायक ने लोगों की भावनाओं से खिलवाड़ किया है। मैं कुटलैहड़ के बिके विधायक को बार-बार कहता रहा कि मेरा कार्यक्रम करवाओ, लेकिन उसने एक भी कार्यक्रम बंगाणा में नहीं करवाया। क्षेत्र की जनता उसे सबक सिखाएगी। यह वोट की ही ताकत है कि मुख्यमंत्री और उम्मीदवार 40 डिग्री तापमान में आपसे वोट मांग रहे हैं।

इस दौरान विधायक सुदर्शन बबलू, लोकसभा उम्मीदवार सतपाल रायजादा, विधानसभा उम्मीदवार विवेक शर्मा, पूर्व मंत्री कुलदीप कुमार, जिला कांग्रेस अध्यक्ष रणजीत राणा, लोकसभा प्रभारी डॉ. धीरज देसाई, ब्लॉक अध्यक्ष राम आसरा शर्मा, वरिष्ठ कांग्रेस नेता देश राज गौतम, कर्नल धर्मेंद्र पटियाल, देश राज मौदगिल, अनिल मनकोटिया, विवेक मिक्का, सुमित शर्मा, रविंद्र फौजी, राजेश पराशर इत्यादि मौजूद रहे।

Loksbha Elections 2024: क्या देश के ज्यादातर उम्मीदवार हैं अनपढ़ ? मात्र इतने कैंडिडेट के पास है 12वीं डिग्री, ADR रिपोर्ट में बड़ा दावा

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Yogi Adityanath: बीमार मां सावित्री देवी से मिले यूपी सीएम, एम्स ऋषिकेश में दिखा मां-बेटे का भावुक अंदाज -IndiaNews
Noida: सार्वजनिक स्थान पर शराब पीने पर 670 लोगों पर मामला दर्ज, नोएडा पुलिस ने शुरू किया ऑपरेशन स्ट्रीट सेफ -IndiaNews
DRDO: डीआरडीओ करेगा स्वदेशी कम दूरी की, वायु रक्षा मिसाइलों का उच्च ऊंचाई पर परीक्षण -IndiaNews
Juice Spit: थूक मिलाकर बेच रहे थे जूस, नोएडा में पुलिस ने 2 लोग को किया गिरफ्तार -IndiaNews
Punjab: ट्रैक्टर ने अवैध रेस के दौरान राहगीरों को रौंदा, 4 लोग घायल -IndiaNews
VIDEO: कैलिफोर्निया में भारतीय आभूषण स्टोर में बड़ी लूट, 20 नकाबपोश लुटेरों ने किया हाथ साफ -IndiaNews
NEET Paper Leak: नीट-यूजी पेपर लीक मामलें में बिहार पुलिस को कामयाबी, 6 पोस्ट-डेटेड चेक बरामद किए -IndiaNews
ADVERTISEMENT