होम / Lok Sabha Election: केजरीवाल ने फिर कहा चुनाव बाद योगी को हटा सकते हैं पीएम मोदी

Lok Sabha Election: केजरीवाल ने फिर कहा चुनाव बाद योगी को हटा सकते हैं पीएम मोदी

Sailesh Chandra • LAST UPDATED : May 17, 2024, 4:22 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), अजय त्रिवेदी, लखनऊ: इंडी गठबंधन के पक्ष में वोट की अपील करने राजधानी लखनऊ पहुंचे आम आदमी पार्टी (आप) संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक बार फिर चुनाव बाद उत्तर प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ को हटाए जाने का दावा किया। केजरीवाल और समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने गुरुवार को लखनऊ में एक साझा प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित किया।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने तय कर लिया है कि अमित शाह को अपना वारिस बनाएंगे और वह दो-तीन साल से इसमें लगे हुए हैं। इसमें जो भी नेता बाधा बन सकता था उन्हें एक-एक कर हटा दिया गया है जैसा शिवराज सिंह और वसुंधरा राजे। अब केवल एक ही वयक्ति बचा है जो इस राह में कांटा बन सकता है और वो योगी आदित्यनाथ हैं। केजरीवाल ने कहा कि योगी को हटाने का मन बना लिया है और यदि चुनाव जीतते हैं तो उन्हें कुछ ही महीनों में हटा दिया जाएगा।

Lok Sabha Election: पंजाब में कई सीटों पर हो सकता है कड़ा मुकाबला, इनके मैदान में उतरने से बिगड़ सकता है खेल

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा 400 पार सीटें चाहती है और उसके नेता कह रहे हैं कि प्रधानमंत्री मोदी कुछ बड़ा काम करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि अंदर से पता चला है कि भाजपा आरक्षण को खत्म करनी चाहती है। केजरीवाल ने कहा कि संघ और भाजपा शुरू से ही आरक्षण के खिलाफ रहे हैं और ये संविधान को तार-तार करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि पूरे देश में वर्तमान सरकार केखिलाफ माहौल बन चुका है और उत्तर प्रदेश , पंजाब, महाराष्ट्र, दिल्ली, बिहार, राजस्थान सहित कई राज्यों में इनकी सीटें घट रही हैं। उन्होंने दावा किया कि 4 जून को इंडिया गठबंधन की सरकार बन रही है।

Lok Sabha Election: राम मंदिर पर बुलडोजर चला देगी कांग्रेस, पीएम मोदी ने विपक्ष पर किया तीखा हमला

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि माहौल इस तरह बदल चुका है कि पहले चार चरणों में ही भाजपा पस्त हो गयी है। उन्होंने एक बार फिर कहा कि देश की 140 करोड़ जनता भाजपा को 140 सीटें के नीचे पहुंचा देगी। अखिलेश ने कहा कि भाजपा उत्तर प्रदेश, पंजाब और दिल्ली की 99 सीटों में ही उलझ कर रह गयी है जहां इसकी सबसे बड़ी हार होने वाली है। उन्होंने कहा कि इंडिया गठबंधन संविधान बचाने की लड़ाई लड़ रही है। सपा मुखिया ने कहा कि इन्हें 400 पार सीटें आरक्षण और संविधान खत्म करने के लिए चाहिए।

Lok Sabha Election: अगली पीढ़ी के लिए रास्ता नहीं छोड़ेंगे…, उद्धव ठाकरे ने पीएम मोदी पर कसा तंज

आप सांसद व यूपी प्रभारी संजय सिंह ने स्वाती मालीवाल पर दिल्ली मुख्यमंत्री के बंगले के बाहर हुए हमले के जवाब में कहा कि भाजपा इस पर राजनैतिक खेल न खेले। उन्होंने कहा कि स्वाति मालीवाल जब पहलवान बेटियों के समर्थन में जंतर-मंतर पर गयी थी तो पुलिस ने उन्हें घसीट कर मारा था। प्रधानमंत्री और भाजपा को उस पर जवाब देना चाहिए।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Bengaluru: बेंगलुरु-मैसूर एक्सप्रेसवे पर कार-ट्रक की टक्कर, 2 छात्रों की मौत -IndiaNews
Aaj ka Rashifal: तुला, कुंभ राशि वाले आज रहें सावधान, रविवार को इन लोगों की चमक सकती है क़िस्मत-Indianews
Thane Accident: महाराष्ट्र हाउसिंग कॉम्प्लेक्स की दीवार से टकराया ट्रक, 1 की मौत, 6 घायल -IndiaNews
Hijab Ban in College: कॉलेज में हिजाब बैन के खिलाफ छात्राओं ने बॉम्बे HC का खटखटाया दरवाजा, जानें पूरा मामला-Indianews
Switzerland Peace Summit: अमेरिका का बड़ा ऐलान, यूक्रेन को देगा 1.5 बिलियन डॉलर की सहायता -IndiaNews
Online Betting: सट्टे का कर्ज चुकाने के लिए महिला की हत्या, पुलिस ने आरोपी व्यक्ति को किया गिरफ्तार -IndiaNews
Prerna Sthal: उपराष्ट्रपति आज करेंगे प्रेरणा स्थल का उद्घाटन, रखी जाएगी स्वतंत्रता सेनानियों की प्रतिमा -IndiaNews
ADVERTISEMENT