होम / महाराष्ट्र में एमवीए टूट की कगार पर, कांग्रेस नेता ने यूबीटी-शिवसेना उम्मीदवार को बताया खिचड़ी चोर

महाराष्ट्र में एमवीए टूट की कगार पर, कांग्रेस नेता ने यूबीटी-शिवसेना उम्मीदवार को बताया खिचड़ी चोर

Shubham Pathak • LAST UPDATED : March 27, 2024, 3:04 pm IST

India News(इंडिया न्यूज),Lok Sabha Election: लोकसभा चुनाव को लेकर लगातार चल रहे गर्माहट के बीच महाराष्ट्र में अलग सियासी घमासान मचा हुआ है। जहां महा विकास अघाड़ी (एमवीए) दलों के बीच दरार बुधवार को तब खुलकर सामने आ गई जब कांग्रेस नेता संजय निरुपम ने मुंबई की चार सीटों के लिए समय से पहले लोकसभा उम्मीदवारों की घोषणा करने के लिए शिवसेना (यूबीटी) पर तीखा हमला बोला। जहां एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए, निरुपम ने कहा कि, मुंबई उत्तर-पश्चिम सीट के लिए अमोल कीर्तिकर की उम्मीदवारी की घोषणा “गठबंधन धर्म का उल्लंघन” थी और उन्होंने शिव सेना (यूबीटी) नेता को “खिचड़ी चोर” कहा।

ये भी पढ़े:-दिल्ली गिरफ्तारी के खिलाफ केजरीवाल की याचिका पर दिल्ली हाईकोर्ट ने की सुनवाई शुरू, तत्काल रिहाई की मांग

निरुपम ने उद्धव पर कसा तंज

निरुपम ने उद्धव सेना गुट पर बिना किसी रोक-टोक के हमला करते हुए कहा कि, “शिवसेना ने एक खिचड़ी चोर को टिकट दिया है… हम खिचड़ी चोर उम्मीदवारों के लिए काम नहीं करेंगे। यह टिप्पणी सांसद गजानन कीर्तिकर के बेटे अमोल कीर्तिकर को प्रवर्तन निदेशालय द्वारा कोविड-19 महामारी के दौरान प्रवासियों को ‘खिचड़ी’ के वितरण में कथित अनियमितताओं के संबंध में तलब किए जाने के बाद आई है।

ये भी पढ़े:-बड़ी खबर Poonch Terror Attack : जम्मू कश्मीर के पुंछ में आतंकी हमला, मौके पर पहुंची फॉरेंसिक टीम

निरुपम का आरोप

निरुपम ने शिव सेना (यूबीटी) पर मुंबई में पार्टी को “दफन” करने का आरोप लगाते हुए कहा कि,, जिसके कारण उसने अपना समर्थन आधार खो दिया है। “शिवसेना को अतिवादी रुख नहीं अपनाना चाहिए। इससे कांग्रेस को भारी नुकसान होगा। मैं चाहता हूं कि कांग्रेस नेतृत्व हस्तक्षेप करे, यदि नहीं, तो पार्टी को बचाने के लिए गठबंधन तोड़ दें। शिवसेना के साथ गठबंधन का निर्णय स्वयं सिद्ध होगा।” -कांग्रेस के लिए विनाशकारी।

ये भी पढ़े:-विदेश Joe Biden: जो बाइडन की पहल, गैर-दस्तावेजी अप्रवासियों को देंगे ग्रीन कार्ड

अरविंद सावंत का पलटवार

वहीं संजय निरुपम की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए, शिवसेना (यूबीटी) सांसद अरविंद सावंत ने कहा, निरुपम कौन हैं? मुझे नहीं पता। हमारी पार्टी में अनुशासन है। एक बार जब उद्धव ठाकरे इसकी (उम्मीदवारों के नाम) घोषणा कर दें तो बात खत्म हो जाएगी।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.