होम / Joe Biden: जो बाइडन की पहल, गैर-दस्तावेजी अप्रवासियों को देंगे ग्रीन कार्ड

Joe Biden: जो बाइडन की पहल, गैर-दस्तावेजी अप्रवासियों को देंगे ग्रीन कार्ड

Shubham Pathak • LAST UPDATED : March 27, 2024, 10:15 am IST

India News(इंडिया न्यूज),Joe Biden: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने गैर-दस्ताावेज अप्रवासियों के लिए एक नई पहल की शुरुआत की है। जहां राष्ट्रपति जो बिडेन निर्वासन का सामना कर रहे 4,000 गैर-दस्तावेज अप्रवासियों को ग्रीन कार्ड सौंपने पर विचार कर रहे हैं। जिसकी कुछ शर्तें हैं – उन्हें कम से कम एक दशक तक संयुक्त राज्य अमेरिका में रहना होगा, और “गंभीर अपराधों” के लिए दोषी नहीं ठहराया गया होगा।

ये भी पढ़े:- Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस की सातवी सूची जारी, इन पांच नामों पर लगी मुहर

जानें क्या कहती है रिपोर्ट

मिली जानकारी के अनुसार, पिछले साल सितंबर में आव्रजन समीक्षा के लिए न्याय विभाग के कार्यकारी कार्यालय द्वारा जारी एक प्रस्ताव में हजारों प्रवासियों को वैध स्थायी निवासी बनाने की मांग की गई थी। जो प्रवासी अर्हता प्राप्त करना चाहते हैं उनके पास “अच्छा नैतिक चरित्र” भी होना चाहिए। वे तभी योग्य होंगे जब मामला ऐसा हो कि निर्वासित होने पर उन्हें “असाधारण और अत्यंत असामान्य कठिनाई का सामना करना पड़े”।

ये भी पढ़े:-  Kangana Ranaut: भाजपा प्रत्याशी को मिला हेमा मालिनी का साथ, ड्रीम गर्ल बोली- पॉलिटिक्स के लिए परफेक्ट हैं कंगना रनौत

दस्तावेज की बातें

वहीं बात अगर दस्तावेज की करें तो, जारी प्रस्ताव के दस्तावेज़ में लिखा है कि, “आव्रजन न्यायाधीश द्वारा आपके आवेदन को मंजूरी देने से पहले आपको अपनी बारी का इंतजार करना होगा।” “इसमें वर्षों लग सकते हैं। राष्ट्रपति बनने के बाद, बिडेन ने डोनाल्ड ट्रम्प की आव्रजन नीतियों को उलटने के प्रयास में विभिन्न कार्यकारी कार्रवाइयां कीं। इनमें “मेक्सिको में बने रहें” कार्यक्रम शामिल था।

अमेरिका आएं प्रवासियों की संख्या

वहीं बाइडन के मानवीय पैरोल के विस्तार के कारण, क्यूबा, ​​हैती, निकारागुआ और वेनेजुएला से 320,000 से अधिक प्रवासी अमेरिका में आ गए हैं, या सीधे प्रवेश कर गए हैं। पिछले महीने, वेनेजुएला के एक नागरिक द्वारा जॉर्जिया के नर्सिंग छात्र लेकन रिले की हत्या के बाद बिडेन आलोचनाओं के घेरे में आ गए थे। जोस एंटोनियो इबारा ने 2022 में अवैध रूप से अमेरिका में प्रवेश किया था।

ये भी पढ़े:-बड़ी खबर Poonch Terror Attack : जम्मू कश्मीर के पुंछ में आतंकी हमला, मौके पर पहुंची फॉरेंसिक टीम

 

 

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT