होम / Lok Sabha Election: इंडिया ब्लॉक पर पीएम का "मुजरा" बयान, प्रियंका गांधी ने कहा- गरिमा बनाए रखनी चाहिए- Indianews

Lok Sabha Election: इंडिया ब्लॉक पर पीएम का "मुजरा" बयान, प्रियंका गांधी ने कहा- गरिमा बनाए रखनी चाहिए- Indianews

Mahendra Pratap Singh • LAST UPDATED : May 26, 2024, 1:48 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Lok Sabha Election: बिहार में एक रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की “मुजरा” टिप्पणी पर आज कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की, जिन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री को अपने पद की गरिमा बनाए रखनी चाहिए। यह टिप्पणी तब की गई जब प्रधानमंत्री विपक्ष पर वोट बैंक की राजनीति का आरोप लगा रहे थे, जिसकी भारत के अन्य नेताओं ने भी निंदा की। बता दें, मुजरा एक नृत्य प्रदर्शन है जो व्यापक रूप से वेश्याओं से जुड़ा हुआ है।

क्या कहा पीएम ने

बिहार में एक रैली को संबोधित करते हुए, प्रधान मंत्री ने अपने आरोप को दोहराया कि भारतीय गुट पिछड़े वर्गों से उनके अधिकारों को लूटने और मुसलमानों का पक्ष लेने की योजना बना रहा है – इस आरोप का कांग्रेस और उसके सहयोगियों ने खंडन किया है।

प्रधानमंत्री ने कहा, बिहार वह भूमि है जिसने सामाजिक न्याय की लड़ाई को एक नई दिशा दी है। मैं इसकी धरती पर घोषणा करना चाहता हूं कि मैं एससी, एसटी और ओबीसी को उनके अधिकारों से वंचित करने और उन्हें मुसलमानों की ओर मोड़ने की भारतीय गुट की योजनाओं को विफल कर दूंगा। वे गुलाम बने रह सकते हैं और अपने वोट बैंक को खुश करने के लिए ‘मुजरा’ कर सकते हैं।

उन्होंने यह भी कहा कि पंजाब और तेलंगाना में कांग्रेस, तमिलनाडु में द्रमुक और पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस के नेताओं द्वारा कथित तौर पर प्रवासियों के खिलाफ की गई टिप्पणियों से बिहार के लोग आहत हुए हैं। तेजस्वी यादव के नेतृत्व वाले राजद पर निशाना साधते हुए एक और “मुजरा जाब” में उन्होंने कहा, “ये राजद के लोग जो अपने लालटेन (चुनाव चिह्न) के साथ ‘मुजरा’ करते रहते हैं, उनमें विरोध में एक शब्द भी बोलने की हिम्मत नहीं है।”

Lok Sabha Election: जम्मू-कश्मीर की अनंतनाग-राजौरी सीट पर 53% मतदान, 40 वर्षों का रिकॉर्ड टूटा- Indianews

विपक्षी दल सत्ता में आए तो संविधान बदल देंगे: पीएम

प्रधान मंत्री ने कहा कि अगर विपक्षी दल सत्ता में आए तो संविधान बदल देंगे – यह आरोप पहले कांग्रेस ने सत्तारूढ़ भाजपा पर लगाया था। “अगर वे सत्ता में आते हैं, तो सबसे पहले वे संविधान बदल देंगे ताकि अदालत भी मुसलमानों को आरक्षण देने के उनके प्रयासों को खारिज न कर सके। मैं उन्हें लिखित रूप से मेरा खंडन करने की चुनौती दे रहा हूं, लेकिन उन्होंने ऐसा किया है।” वे अनिच्छुक हैं क्योंकि उनका विवेक दोषी है,” उन्होंने कहा।

इस बात पर जोर देते हुए कि मौजूदा आम चुनाव में इंडिया ब्लॉक हार की ओर बढ़ रहा है, प्रधान मंत्री ने कहा, “जब नतीजे आएंगे, तो राजद और कांग्रेस कार्यकर्ता एक-दूसरे के कपड़े फाड़ते नजर आएंगे। कांग्रेस का शाही परिवार इसे लगाएगा।” उन्होंने कहा, ”हार का सारा दोष मल्लिकार्जुन खड़गे पर है और वे विदेश में छुट्टियां मना रहे हैं।”

प्रियंका गांधी ने क्या कहा?

पलटवार करते हुए प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि किसी भी प्रधानमंत्री ने ऐसी भाषा का इस्तेमाल नहीं किया होगा। “मोदीजी क्या कह रहे हैं? क्या अपने पद की गरिमा बनाए रखना उनकी जिम्मेदारी नहीं है? हम प्रधानमंत्री पद का सम्मान करते हैं। उनकी हकीकत अब देखी जा सकती है। देश को इतनी हकीकत मत दिखाइए। वह भूल गए हैं कि वह देश का प्रतिनिधित्व करते हैं।” देश। आने वाली पीढ़ियां क्या कहेंगी,” कांग्रेस नेता ने उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में सहयोगी और समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव के साथ एक रैली में कहा।

प्रधानमंत्री के इस आरोप पर निशाना साधते हुए कि कांग्रेस एक धन पुनर्वितरण योजना की योजना बना रही है जिसके तहत महिलाओं के मंगलसूत्र छीन लिए जाएंगे, गांधी वाड्रा ने कहा, “कुछ दिनों में, मोदीजी भैंस के बारे में बात करते हैं और अन्य दिनों में, वह मंगलसूत्र के बारे में बात करते हैं। समस्या आवारा जानवरों की संख्या उनके कार्यकाल में शुरू हुई।” उन्होंने यह भी कहा कि यह भाजपा के उम्मीदवार हैं जो यह दावा करते फिर रहे हैं कि अगर पार्टी सत्ता में लौटी तो संविधान बदल देगी।

तेजस्वी ने की आलोचना

तेजस्वी यादव ने ”मुजरा” टिप्पणी की आलोचना करते हुए कहा कि चुनाव के हर चरण के साथ प्रधानमंत्री की भाषा खराब होती जा रही है. “वह ऐसी भाषा बोल रहे हैं जो उनके समर्थकों को भी पसंद नहीं है। “उन्होंने अनुमति देने से इनकार कर दिया था, लेकिन हमारी 17 महीने की सरकार ने जाति-आधारित सर्वेक्षण किया और 75 प्रतिशत आरक्षण प्रदान किया। मैं मोदीजी से पूछता हूं: किस भाजपा शासित राज्य में 75 प्रतिशत आरक्षण है?”

Lok Sabha Election: मिर्ज़ापुर के ‘मुन्ना भैया’ के अंदाज में चुनाव आयोग ने लोगों से वोट करने की अपील- Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Female infertility Sign: इस वजह से महिलाओं में होती हैं बांझपन की समस्या, जानें इसके लक्षण-Indianews
Bengal Train Accident: कंचनजंगा एक्सप्रेस ट्रेन दुर्घटना पर पीएम मोदी ने जताया दुख, जानें क्या कहा-Indianews
पहले इंस्टाग्राम पर दोस्ती, फिर नौकरी के लिए महिला को बुलाया होटल; ड्रग्स देकर किया गैंगरेप -IndiaNews
Gujarat: भरूच में मौलवी गाय की देने जा रहा था कुर्बानी, सोशल मीडिया पर शेयर किया पोस्ट, पुलिस पहुंची घर-Indianews
सोच में टकराव के बाद भी क्यों अनुपम खेर और परेश रावल के साथ काम करती हैं Ratna Pathak Shah -IndiaNews
Reasi Bus Attack: रायसी आतंकी हमले में आया नया मोड़, गृह मंत्रालय ने एनआईए को दी जांच की जिम्मेदारी-Indianews
शाहरुख, अल्लू अर्जुन नहीं बॉलीवुड के इस एक्टर के साथ काम करेंगे जवाब के डायरेक्टर Atlee -IndiaNews
ADVERTISEMENT