होम / Lok Sabha Election results 2024: नीतीश कुमार को लेकर सोशल मीडिया पर आई मीम्स की भरमार, लोगों ने कहा पलट…….

Lok Sabha Election results 2024: नीतीश कुमार को लेकर सोशल मीडिया पर आई मीम्स की भरमार, लोगों ने कहा पलट…….

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : June 4, 2024, 8:47 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़),Lok Sabha Election results 2024: एग्जिट पोल और सोशल मीडिया की चर्चाओं को गलत साबित करते हुए मंगलवार को लोकसभा चुनाव के नतीजों के दौरान, विपक्षी दलों का विशाल गठबंधन INDIA भाजपा की अगुवाई वाले एनडीए को कड़ी टक्कर दे रहा है। हालांकि अभी मतगणना जारी है और निश्चित परिणाम आने में अभी भी काफी समय है, लेकिन सोशल मीडिया पर गठबंधन के सरकार बनाने को लेकर मीम्स की भरमार है।

गठबंधन के सरकार बनाने को लेकर चर्चा

सोशल मिडिया पर गठबंधन के सरकार बनाने को लेकर चर्चा मुख्य रूप से दो नामों के इर्द-गिर्द केंद्रित थी। पहला नाम जनता दल (यूनाइटेड) के नेता नीतीश कुमार का है। वहीं दूसरा नाम तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) के प्रमुख चंद्रबाबू नायडू का है।

नीतीश कुमार, जिनका गठबंधन बदलने का इतिहास रहा है, इस साल जनवरी में एनडीए में वापस आ गए। उल्लेखनीय है कि नीतीश ने ही INDIA ब्लॉक का मसौदा तैयार किया था और विभिन्न विपक्षी दलों को एक छत्र के नीचे लाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

सोशल मीडिया पर मीम्स की बाढ़

सोशल मीडिया पर मीम्स की बाढ़ आ गई, मज़ाक उड़ाया गया कि अगर एनडीए 272 सीटों के जादुई आंकड़े से चूक जाता है, तो जेडी(यू) प्रमुख फिर से पाला बदल सकते हैं।

 

 

मीम्स से इतर, जेडी(यू) ने यह स्पष्ट कर दिया है कि वे एनडीए ब्लॉक से अलग नहीं होंगे। जेडी(यू) नेता केसी त्यागी ने कहा कि पार्टी और नीतीश कुमार एनडीए गठबंधन को अपना समर्थन देने में दृढ़ रहेंगे।

 

दक्षिण में, चंद्रबाबू नायडू किंगमेकर के रूप में उभरे हैं, क्योंकि उनकी तेलुगु देशम पार्टी ने जगन मोहन रेड्डी की वाईएसआरसीपी को पीछे छोड़ दिया है।

इस बीच, उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी और कांग्रेस का प्रभावशाली प्रदर्शन राजनीतिक मीम्स का एक और आकर्षण रहा।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT