होम / Lok Sabha Election: जिस बच्चे का खिलौना छीन लिया गया.., कांग्रेस के एग्जिट पोल बहिष्कार नड्डा ने किया कटाक्ष-Indianews

Lok Sabha Election: जिस बच्चे का खिलौना छीन लिया गया.., कांग्रेस के एग्जिट पोल बहिष्कार नड्डा ने किया कटाक्ष-Indianews

Shubham Pathak • LAST UPDATED : June 1, 2024, 2:59 am IST

India News(इंडिया न्यूज),Lok Sabha Election:  लोकसभा चुनाव के संग्राम का आज अंतिम चरण का मतदान होना होगा। जिसके बाद आज शाम में सभी एग्जिट पोल जारी होंगे। जिसको लेकर कांग्रेस ने घोषणा की है कि कांग्रेस के कोई भी नेता इस एग्जिट पोल के बहस में शामिल नहीं होंगे। जिसको लेकर बीजेपी लगातार कांग्रेस पर हमलावर हो रही है।

जेपी नड्डा ने कांग्रेस पर किया कटाक्ष

वहीं इस मामले में बीजेपी के राष्ट्रिय अध्यक्ष ने कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए कहा कि कांग्रेस एक ऐसे बच्चे की तरह व्यवहार कर रही है, जिसका आप से कोई लेना-देना नहीं है भाजपा प्रमुख ने कहा कि यह फैसला इस बात की पुष्टि करता है कि कांग्रेस ने 2024 के लोकसभा चुनावों में हिस्सा लेने से इनकार कर दिया है। “यह आश्चर्य की बात नहीं है, क्योंकि कांग्रेस आमतौर पर तब बाहर हो जाती है, जब उसे लगता है कि नतीजे उसके पक्ष में नहीं आएंगे, लेकिन अगर उसे लगता है कि उसके पास एक बाहरी मौका भी है, तो उसे सामने आने में कोई संकोच नहीं होता। उनका पाखंड किसी से छिपा नहीं है। चरण 7 में कोई भी उन पर अपना वोट बर्बाद न करे।

Droupadi Murmu: चीन के जू फेइहोंग समेत इतने देशों के राजदूतों ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को प्रस्तुत किया आपना परिचय पत्र-Indianews

नड्डा ने कांग्रेस से पूछे सवाल

जेपी नड्डा ने कहा कि बहिष्कार का फैसला कई पेशेवर एजेंसियों द्वारा किए गए अभ्यास (एग्जिट पोल) पर सवाल उठाता है। क्या यह कांग्रेस का तर्क है कि एक बड़ी साजिश है, जिसमें लाखों मतदाता शामिल हैं, और यह सब अगले कुछ दिनों के लिए कांग्रेस का उपहास करने के उद्देश्य से है, जब 4 जून को वास्तविक परिणाम सामने आएंगे? भारत की सबसे पुरानी पार्टी को एक बच्चे की तरह व्यवहार करना शोभा नहीं देता, जिसका खिलौना छीन लिया गया हो। विपक्ष में सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी से एक निश्चित स्तर की परिपक्वता की उम्मीद की जाती है।

लोकतांत्रिक प्रक्रिया से नफरत करती है कांग्रेस- नड्डा

भाजपा प्रमुख ने कहा कि कांग्रेस को सबसे बड़ी लोकतांत्रिक प्रक्रिया से नफरत है और मैंने संस्थागत प्रक्रिया को भी कमजोर किया है। “कांग्रेस ने हमारी अच्छी तरह से स्थापित चुनावी प्रक्रिया को खराब करने के लिए बार-बार सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया, अपमानजनक मांगें कीं। कांग्रेस को ईवीएम या चुनावी प्रक्रिया के बारे में कोई शिकायत नहीं है, जब वह जीतती है। हिमाचल और तेलंगाना इसके हालिया उदाहरण हैं। लेकिन जब उसे हार की उम्मीद होती है तो वह अंतहीन रोना रोती है,” नड्डा ने लिखा।

India Economy: भारत की 8.2% जीडीपी वृद्धि आने वाले समय का…, पीएम मोदी ने की अर्थव्यवस्था की सराहना-Indianews

कांग्रेस की घोषणा

मैराथन लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण के समापन के बाद एग्जिट पोल प्रकाशित होने से एक दिन पहले, कांग्रेस ने एक बयान जारी कर घोषणा की कि वह एग्जिट पोल की बहस में हिस्सा नहीं लेगी क्योंकि उसे टीआरपी के लिए अटकलों और बहस में शामिल होने का कोई कारण नहीं दिखता। प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कहा कि किसी भी बहस का उद्देश्य लोगों को सूचित करना होता है, लेकिन इस मामले में लोगों को पहले से ही पता है कि उन्होंने किसे वोट दिया है। खेड़ा ने कहा कि कांग्रेस 4 जून से टेलीविजन बहसों में हिस्सा लेगी, परिणाम घोषित होने के बाद।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ईशा और श्लोका ने सामूहिक विवाह की ऐसे बढ़ाई शोभा, Nita Ambani की लाल साड़ी के पल्लू पर छपे श्लोकों ने खींचा ध्यान
Parliament Session 2024: ‘बालक बुद्धि, तुमसे न हो पाएगा’…,पीएम मोदी ने लोकसभा में राहुल गांधी पर कसा तंज
कौन हैं हाथरस के ‘भोले बाबा’? जिनके सत्संग में मची भगदड़, पहले भी कर चुके हैं ये कांड!
अंबानी परिवार ने 50 से ज्यादा जोड़ों का कराया सामूहिक विवाह, कपल्स को दिए सोने-चांदी के शानदार गिफ्ट्स
Hathras Stampede: 50 से अधिक लोगों की मौत पर पीएम मोदी ने व्यक्त किया संवेदना, कहा-पीड़ितों की हरसंभव मदद की जाएगी
शरीर में जमी जिद्दी चर्बी को पिघला देगा ये 1 जूस, इन गंभीर बीमारियों को भी करेगा दूर
Hathras Satsang Stampede: भगदड़ में कई लोगों की मौत, यूपी के सीएम योगी ने दिए त्वरित कार्रवाई के आदेश 
ADVERTISEMENT