होम / Lok Sabha Election: दिक्कत सीट में नहीं, दिक्कत आप हो, अमित शाह ने रायबरेली सीट को लेकर राहुल गांधी पर किया कटाक्ष-Indianews

Lok Sabha Election: दिक्कत सीट में नहीं, दिक्कत आप हो, अमित शाह ने रायबरेली सीट को लेकर राहुल गांधी पर किया कटाक्ष-Indianews

Shubham Pathak • LAST UPDATED : May 5, 2024, 9:31 am IST

India News(इंडिया न्यूज),Lok Sabha Election: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी दो लोकसभा सीटों से नामांकन दाखिल किया है। जिसमें एक वायनाड तो दूसरा रायबरेली है जहां रायबरेली को लेकर बीजेपी ने कांग्रेस और राहुल गांधी पर तंज कस रही है। पीएम मोदी के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के दो सीटों से चुनाव लड़ने पर सवाल उठाते हुए कहा कि वह यहां से वहां क्यों भाग रहे हैं। इसके साथ ही अमित शाह ने कहा कि, राहुल बाबा मैं आपको बताता हूं कि सीटों में कोई दिक्कत नहीं है, दिक्कत तो आप में है। आप जहां जाओगे, वहां हारोगे।

  • राहुल को रायबरेली पर घेरा
  • चाय वाले और चांदी के चम्मच वाले के बीच लड़ाई- शाह
  • गुजरात में अमित शाह का बयान

राहुल पर कटाक्ष

अमित शाह ने कहा कि, इस चुनाव में मुकाबला मुंह में चांदी का चम्मच लेकर पैदा हुए शहजादे और एक चायवाले के बीच है। राहुल बाबा की हालत आज क्या हो गई है। पहले अमेठी से लड़ते थे, स्मृति ईरानी से हारे तो भागकर वायनाड चले गए। इस बार वायनाड में जोखिम लग रहा तो अब रायबरेली आ गए। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी रायबरेली में बुरी तरह हारने वाले हैं। जानकारी के लिए बता दें कि, केंद्रीय गृह मंत्री ने ये बातें गुजरात के छोटा उदयपुर और वलसाड के अलावा दमन एवं दीव में चुनावी रैलियों को संबोधित करने के दौरान कहीं।

ये भी पढ़े:- Taiwan Invasion: चीन-रूस की सेनाएं मिलकर बना रही ताइवान पर हमले की योजना, अमेरिका ने किया दावा -India News

उदयपुर में अमित शाह ने भरी हुंकार

मिली जानकारी के अनुसार आदिवासी बहुल छोटा उदयपुर जिले के बोडेली कस्बे में चुनावी रैली के दौरान शाह ने विपक्षी गठबंधन पर दलितों, आदिवासियों और पिछड़े वर्गों के लिए निर्धारित कोटा को लूटने का आरोप लगाते हुए कहा कि, राहुल बाबा एंड कंपनी यह झूठ फैला रही है कि अगर नरेंद्र मोदी एक और बार प्रधानमंत्री बने तो आरक्षण खत्म कर देंगे। उन्होंने कहा कि मोदी के पास 2014 और 2019 में पूर्ण बहुमत था। लेकिन, उन्होंने अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए आरक्षण को कभी नहीं छुआ।

यह मोदी की गारंटी है कि जब तक भाजपा सत्ता में है कोई आरक्षण को हाथ भी नहीं लगा सकता। यह तो कांग्रेस है जिसने दलितों, आदिवासियों और ओबीसी के लिए तय कोटे को लूटा। कर्नाटक में उन्होंने ओबीसी के लिए निर्धारित आरक्षण में मुस्लिमों को कोटा दे दिया और तेलंगाना में भी मुसलमानों को पांच प्रतिशत आरक्षण दिया।

शाह का संदेश

इसके साथ ही अमित शाह ने कहा कि, पीएम मोदी ने अपने दस साल के कार्यकाल में देश से आतंकवाद को खत्म कर दिया। उन्होंने कहा, एक समय था जब पाकिस्तान से आए घुसपैठिए आए दिन देश में बम धमाके करके भाग जाते थे। पिछली कांग्रेस सरकारों ने कभी कदम नहीं उठाए, उन्हें डर था कि इससे उनका वोट बैंक प्रभावित हो सकता है। यह मोदी सरकार ही हैं जिसने आतंकवादियों को उनके घर में घुसकर मारा।

ये भी पढ़े:-Terriorst Attack in Kashmir: पुंछ में आतंकी हमले में एयरफोर्स के 1 जवान की मौत, 4 घायल, सर्च ऑपरेशन जारी-Indianews

शाह ने रैली में मौजूद लोगों से कहा, इस चुनाव में आपके पास दो विकल्प हैं। एक तरफ पीएम मोदी हैं जिन्होंने मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री के तौर पर अपने 23 साल के करियर के दौरान कभी कोई छुट्टी नहीं ली। दूसरी तरफ, तापमान बढ़ते ही छुट्टियां मनाने बैंकॉक चले जाने वाले राहुल बाबा हैं। एक तरफ, इंडी गठबंधन है जिन पर 12 लाख करोड़ रुपये के घोटालों और भ्रष्टाचार का आरोप है। दूसरी तरफ, 23 साल के साफ-सुथरे ट्रैक रिकॉर्ड वाले पीएम मोदी हैं। पीएम मोदी को तीसरा कार्यकाल देने का मतलब है, आतंकवाद और नक्सलवाद का स्थायी समाधान और भारत को दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाना।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT