होम / Lok Sabha Elections 2024 : फारूक अब्दुल्ला की NC कश्मीर में अकेले लड़ेगी चुनाव, महबूबा मुफ्ती की PDP को कई सीट नहीं

Lok Sabha Elections 2024 : फारूक अब्दुल्ला की NC कश्मीर में अकेले लड़ेगी चुनाव, महबूबा मुफ्ती की PDP को कई सीट नहीं

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : March 5, 2024, 8:17 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Lok Sabha Elections 2024 : फारूक अब्दुल्ला (Farooq Abdullah) की नेशनल कॉन्फ्रेंस (NC) ने मंगलवार को कश्मीर में अकेले चुनाव लड़ने के अपने फैसले की घोषणा की, जिसका मतलब है कि पार्टी सभी तीन सीटों-श्रीनगर, अनंतनाग-राजौरी और बारामुल्ला से चुनाव लड़ेगी। पार्टी के वरिष्ठ नेता नासिर सोगामी ने कहा कि कांग्रेस के साथ जम्मू और लद्दाख सीट बंटवारे पर बातचीत चल रही है।

गठबंधन में महबूबा मुफ्ती की पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) को कश्मीर में कोई सीट शेयरिंग नहीं मिलेगी। एनसी नेता नासिर असलम वानी ने टाइम्स नेटवर्क को बताया, “एनसी घाटी की तीन सीटों पर चुनाव लड़ेगी और कांग्रेस दो जम्मू और एक लद्दाख लोकसभा सीट पर चुनाव लड़ेगी।”

ये भी पढ़ें-Karnataka: डीके शिवकुमार को मिली बड़ी राहत, सुप्रीम कोर्ट ने मनी लॉन्ड्रिंग के मामले को किया खारिज

छह घंटे तक चली बैठक में हुआ फैसला

पहले ऐसी अफवाहें थीं कि एनसी अनंतनाग-राजौरी लोकसभा सीट पीडीपी को दे सकती है। हालांकि, छह घंटे तक चली बैठक में एनसी ने कश्मीर घाटी में अकेले अपने उम्मीदवार उतारने का फैसला किया। तीन अन्य सीटों – जम्मू में दो और लद्दाख में एक – पर बातचीत चल रही है।

फारूक अब्दुल्ला ने की बैठक की अध्यक्षता

इससे पहले आज फारूक अब्दुल्ला ने उमर अब्दुल्ला के साथ पार्टी संसदीय बोर्ड की बैठक की अध्यक्षता की और आगामी लोकसभा चुनावों पर विचार-विमर्श किया। पिछले हफ्ते, कांग्रेस ने कहा था कि वह मार्च के पहले सप्ताह में जम्मू-कश्मीर में नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) के साथ सीट-बंटवारे समझौते को अंतिम रूप देगी।

समाचार एजेंसी पीटीआई ने जम्मू-कश्मीर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष विकार रसूल वानी के हवाले से कहा कि “इंडिया ब्लॉक अपनी पूरी ताकत से चुनाव लड़ेगा जम्मू-कश्मीर में, आपको आने वाले कुछ दिनों में अच्छी खबर मिलेगी कि कांग्रेस, एनसी और पीडीपी ने सीटों का बंटवारा कर लिया है और हम संयुक्त रूप से चुनाव लड़ेंगे। हम साथ लड़ेंगे।” पूरी ताकत लगाएं और क्लीन स्वीप हासिल करें,” ।

ये भी पढ़ें-PM Modi: पीएम मोदी ने अभिनेत्री वैजयंतीमाला से की मुलाकात, ट्विट कर लिखी ये  बात

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.