होम / Lok Sabha Elections 2024: कमल हासन ने की  एमके स्टालिन की डीएमके के साथ गठबंधन की घोषणा

Lok Sabha Elections 2024: कमल हासन ने की  एमके स्टालिन की डीएमके के साथ गठबंधन की घोषणा

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : March 9, 2024, 3:47 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Lok Sabha Elections 2024: कमल हासन (Kamal Haasan) ने शनिवार को घोषणा की कि उनकी पार्टी मक्कल निधि मय्यम (MNM) एमके स्टालिन के नेतृत्व वाली द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (DMK) के साथ गठबंधन करेगी और लोकसभा चुनाव में पूर्ण समर्थन देगी।

कमल हासन ने कही यह बात

एमएनएम के संस्थापक कमल हासन ने चेन्नई में कहा, “देश की खातिर द्रमुक के नेतृत्व वाले गठबंधन में शामिल हुए, पद के लिए कोई विचार नहीं किया।” DMK ने 2025 के राज्यसभा चुनाव के लिए MNM को एक सीट आवंटित की है समझौते को डीएमके मुख्यालय, अन्ना अरिवलयम में हासन और डीएमके मुख्यमंत्री एम.केस्टालिन के साथ अंतिम रूप दिया गया।

एमएनएम ने गठबंधन को “पूर्ण समर्थन” देने का वादा किया और दोनों नेताओं के बीच हुए समझौते के अनुसार, तमिलनाडु की 39 लोकसभा सीटों और अकेले पुडुचेरी क्षेत्र में प्रचार प्रयासों में सक्रिय रूप से योगदान देगा।

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: NDA में शामिल हुई TDP, 6 साल पहले टूटा था गठबंधन

काफी पहले ही दे दिए थे संकेत 

कमल हासन ने ‘सनातन धर्म’ विवाद पर उदयनिधि स्टालिन का बचाव करते हुए कहा था, “एक छोटे बच्चे (उदयनिधि) को सिर्फ इसलिए निशाना बनाया जा रहा है क्योंकि उसने सनातन के बारे में बात की थी।”

हासन को दिसंबर 2022 में तमिलनाडु में उनकी भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के साथ देखा गया था। 2019 के लोकसभा चुनावों और 2021 के विधानसभा चुनावों में हार का सामना करने के बावजूद, एमएनएम ने डीएमके के नेतृत्व वाले धर्मनिरपेक्ष प्रगतिशील गठबंधन के उम्मीदवार को समर्थन दिया। इरोड उपचुनाव अभिनेता-राजनेता ने 2018 में एमएनएम की स्थापना की थी।

पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, डीएमके सूत्रों के अनुसार, जैसे-जैसे लोकसभा चुनाव नजदीक आ रहे हैं, डीएमके और उसकी सत्तारूढ़ सहयोगी कांग्रेस रविवार तक अपने सीट-बंटवारे समझौते को अंतिम रूप दे सकती है।सीट समझौते पर बातचीत फिलहाल चल रही है और सप्ताहांत में इसके समाप्त होने की उम्मीद है।

2019 के आम चुनाव में क्या हुआ?

2019 के आम चुनावों में, दोनों पार्टियां सीट-बंटवारे पर सहमत हुईं, जिसके परिणामस्वरूप 39 लोकसभा सीटों में से 38 पर जीत हासिल हुई, जबकि कांग्रेस ने 9 में से 8 सीटों पर जीत हासिल की।

ये भी पढ़ेंDelhi Assembly: दिल्ली विधानसभा में फिर हंगामा, बीजेपी विधायकों पर भड़के स्पीकर

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Parineeti Chopra: ‘बस वजन घटाया…’, परिणीति चोपड़ा ने अपनी सबसे बड़ी गलती का किया खुलासा -India News
Ankur Jain: कौन हैं टेक अरबपति अंकुर जैन? जिन्होंने पूर्व WWE स्टार एरिका हैमंड से रचाई शादी- Indianews
Aamir Khan: ‘रेडियो सीन के दौरान वास्तव में बिना कपड़ो के था’, आमिर खान ने फिल्म पीके की शूटिंग को लेकर किया खुलासा -India News
Diljit Dosanjh: कनाडा में बजा पंजाबी गानों का डंका, दिलजीत दोसांझ ने वैंकूवर स्टेडियम में इतिहास रचा- Indianews
Priyanka Chopra: बेटी मालती संग प्रियंका चोपड़ा ने लिया आइसक्रीम का आनंद, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल -India News
Elon Musk: एलन मस्क ने चीनी पीएम से की मुलाकात, कहा- भविष्य में सभी कारें होंगी इलेक्ट्रिक- Indianews
Uttar Pradesh: बिजनौर में बारात होने वाली थी रवाना, शादी की रस्म के दौरान दूल्हे की मौत- Indianews
ADVERTISEMENT