होम / Arvind Kejriwal: लोकसभा चुनाव खत्म, अरविंद केजरीवाल आज तिहाड़ जेल लौटेंगे-Indianews

Arvind Kejriwal: लोकसभा चुनाव खत्म, अरविंद केजरीवाल आज तिहाड़ जेल लौटेंगे-Indianews

Reepu kumari • LAST UPDATED : June 2, 2024, 8:39 am IST
Arvind Kejriwal: लोकसभा चुनाव खत्म, अरविंद केजरीवाल आज तिहाड़ जेल लौटेंगे-Indianews

Arvind Kejriwal

India News (इंडिया न्यूज), Arvind Kejriwal: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज तिहाड़ जेल वापस लौटेंगे क्योंकि दिल्ली शराब नीति से जुड़े भ्रष्टाचार के मामले में उनकी अंतरिम जमानत खत्म हो रही है। केजरीवाल को लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार करने के लिए सुप्रीम कोर्ट ने अंतरिम जमानत दी थी, लेकिन अदालत ने उन्हें मतदान के अंतिम चरण के एक दिन बाद आत्मसमर्पण करने को कहा था। 55 वर्षीय केजरीवाल ने दिल्ली की एक अदालत में जमानत के लिए आवेदन भी किया है, लेकिन याचिका पर 5 जून को सुनवाई होगी और उन्हें वापस जेल लौटना होगा। आप नेता ने घोषणा की है कि वह आत्मसमर्पण करने के लिए दोपहर 3 बजे अपने घर से निकलेंगे।

  • दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल करेंगे सरेंडर  
  • अंतरिम जमानत आज खत्म 
  • 5 जून को सुनवाई होगी

3 बजे के आसपास करेंगे आत्मसमर्पण

केजरीवाल ने एक सार्वजनिक संबोधन में कहा, “परसों मैं दोपहर 3 बजे के आसपास आत्मसमर्पण करने के लिए अपना घर छोड़ दूंगा। हम अत्याचार के खिलाफ लड़ रहे हैं और अगर मुझे देश के लिए अपनी जान देनी पड़े तो शोक मत मनाइए।” प्रवर्तन निदेशालय ने अब समाप्त हो चुकी दिल्ली शराब नीति में भ्रष्टाचार के आरोपों को लेकर 21 मार्च को श्री केजरीवाल को गिरफ्तार किया था।

Horoscope Today: आज का राशिफल, जानें कैसा रहेगा आपका दिन -Indianews

जांच एजेंसी का आरोप 

जांच एजेंसी का मानना ​​है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री ने नीति का मसौदा तैयार करने और शराब लाइसेंस के बदले रिश्वत मांगने में अहम भूमिका निभाई थी। एजेंसी ने दावा किया है कि आप को 100 करोड़ रुपये की रिश्वत मिली थी जिसका इस्तेमाल गोवा और पंजाब चुनाव अभियानों के लिए किया गया था। आप और केजरीवाल ने सभी आरोपों का खंडन किया है और गिरफ्तारी और मामले को “राजनीतिक प्रतिशोध” कहा है, क्योंकि यह चुनाव से कुछ हफ़्ते पहले हुआ था। सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें चुनाव प्रचार के लिए 10 मई को अंतरिम ज़मानत दी थी, जिसके बाद आप प्रमुख ने देश भर में कई रैलियां कीं।

Weather Update: दून का तापमान 43.2 डिग्री सेल्सियस, 157 साल में महीने का सबसे गर्म दिन; जानें आज का मौसम – Indianews

केजरीवाल के बारे में 

केजरीवाल 2024 के चुनावों में सत्तारूढ़ भाजपा के खिलाफ़ प्रतिस्पर्धा करने के लिए गठित विपक्षी भारत गठबंधन में एक प्रमुख नेता हैं। मतदान छह सप्ताह में सात चरणों में हुआ और परिणाम 4 जून को घोषित किए जाएंगे। एग्जिट पोल ने भविष्यवाणी की है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली एनडीए लगातार तीसरी बार जीतेगी। दो पोल ने एनडीए को 400 से ज़्यादा सीटें मिलने का अनुमान लगाया है।

Weather Update: दून का तापमान 43.2 डिग्री सेल्सियस, 157 साल में महीने का सबसे गर्म दिन; जानें आज का मौसम – Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT