होम / Lok Sabha Election: एनसीपी नेता योगानंद शास्त्री ने थामा कांग्रेस का दामन, दीपक बाबरिया ने किया स्वागात-Indianews

Lok Sabha Election: एनसीपी नेता योगानंद शास्त्री ने थामा कांग्रेस का दामन, दीपक बाबरिया ने किया स्वागात-Indianews

Shubham Pathak • LAST UPDATED : May 5, 2024, 11:48 am IST

India News(इंडिया न्यूज),Lok Sabha Election: लोकसभा चुनाव के बीच लगातार रुप से राजनेताओं का दूसरे पार्टी में शामिल होने का शिल-शिला बरकरार है। जहां राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के नेता और दिल्ली के पूर्व मंत्री योगानंद शास्त्री शनिवार को अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के प्रभारी दीपक बाबरिया की मौजूदगी में लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस में शामिल हो गए। जानकारी के लिए बता दें कि योगानंद 2021 में कांग्रेस छोड़कर एनसीपी में शामिल हुए थे।

दीपक बाबरिया ने किया स्वागत

एनसीपी के नेता योगानंद के कांग्रेस में शामिल होने पर अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के प्रभारी दीपक बाबरिया ने योगानंद शास्त्री का कांग्रेस में स्वागत किया (ट्विटर/@INCDelhi) अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के प्रभारी दीपक बाबरिया ने योगानंद शास्त्री का कांग्रेस में स्वागत किया (ट्विटर/@INCDelhi) शास्त्री ने कहा, “कोई खास वजह नहीं है। मैं दूर नहीं गया था, मैं पास में ही बैठा था और जिस पार्टी (एनसीपी) में गया था, उसकी विचारधारा कांग्रेस से मिलती-जुलती है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि देश को ऐसे लोगों की ज़रूरत है जो लोकतंत्र और संविधान को बचा सकें और हो सकता है कि कल दूसरी पार्टियाँ भी साथ आ जाएँ। पूर्व एनसीपी नेता ने कहा, “सभी को मिलकर काम करना चाहिए और यही कांग्रेस और एनसीपी की भावना है।

ये भी  पढ़े:- Lok Sabha Election: दिक्कत सीट में नहीं, दिक्कत आप हो, अमित शाह ने रायबरेली सीट को लेकर राहुल गांधी पर किया कटाक्ष-Indianews

कौन है योगानंद शास्त्री

जानकारी के लिए बता दें कि, पूर्व दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष शास्त्री दिल्ली कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं में से एक हैं। उन्होंने तत्कालीन दिल्ली की मुख्यमंत्री दिवंगत शीला दीक्षित के डेढ़ दशक के शासन के दौरान विभिन्न महत्वपूर्ण पदों पर कार्य किया था और दो बार मालवीय नगर विधानसभा क्षेत्र और एक बार महरौली विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व किया था। इसके साथ ही शास्त्री ने दीपक बाबरिया के बारे में कहा कि,”मैं दीपक बाबरिया का आभारी हूँ जिन्होंने मुझे कांग्रेस में शामिल होने के लिए प्रेरित किया। मेरा मानना ​​है कि हम सभी को एक साथ आना चाहिए क्योंकि राजनीति संक्रमण काल ​​से गुजर रही है। अगर हम इस समय एक छतरी के नीचे नहीं आते हैं, तो यह देश के लिए दुर्भाग्यपूर्ण होगा।

ये भी पढ़े:- S Jaishankar: नेपाल में 100 रुपये की करेंसी लागू करने के फैसले पर जयशंकर का तीखा तंज, जानें क्या कहा-Indianews

बाबरिया का बयान

वहीं इस मामले में दीपक बाबरिया ने पार्टी में उनका स्वागत करते हुए कहा कि कांग्रेस का मानना ​​है कि शास्त्री का शामिल होना पार्टी के लिए एक बड़ा बढ़ावा होगा। “वह युवाओं को प्रोत्साहित करने में माहिर हैं और उनके पास (क्षेत्र में) एक मूल्य प्रणाली और सद्भावना है। वह कई वर्षों से दिल्ली में काम कर रहे हैं और हर कोई उन्हें पहचानता है”। एनसीपी इंडिया ब्लॉक के तहत कांग्रेस के साथ गठबंधन में है। पार्टी ने उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना के साथ महाराष्ट्र में सीट-बंटवारे का समझौता भी किया है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

SRH vs RR: सनराइजर्स और राजस्थान के बीच फाइनल के लिए टक्कर, RR ने टॉस जीतकर चुनी गेंदबाजी -India News
कौन थी Laila Khan? राजेश खन्ना की को-स्टार, जिनके सौतेले पिता ने गोली मारकर कर दी थी हत्या -Indianews
Nautapa 2024 Date: आसमान से 9 दिन तक आग उगलेगा सूरज, आज से नौतपा शुरू ना करें ये गलतियां -India News
लाखों खर्च कर कुत्ता बनने के बाद बोल रहा बनेंगे ये जानवर, शख्स ने क्यों पाल रखा है अजीबोगरीब शौक
Laila Khan Murder Case: मुंबई कोर्ट ने 13 साल बाद एक्ट्रेस लैला खान के सौतेले पिता को सुनाई मौत की सजा -Indianews
कोलकाता पुलिस ने जारी किया आदेश, 28 मई से 26 जुलाई तक 4 या अधिक लोगों के इकट्ठा होने पर प्रतिबंध
UK Royal Award: उत्तर प्रदेश की महिला का यूके में जलवा, गुलाबी ई-रिक्शा चालक ने जीता शाही पुरस्कार -India News
ADVERTISEMENT