होम / Lok Sabha Elections: लोकसभा चुनाव को लेकर हरियाणा में तैयारिया शुरू, ऐसे तैयार किया जाएगा नेताओं का रिपोर्ट कार्ड

Lok Sabha Elections: लोकसभा चुनाव को लेकर हरियाणा में तैयारिया शुरू, ऐसे तैयार किया जाएगा नेताओं का रिपोर्ट कार्ड

Mudit Goswami • LAST UPDATED : June 24, 2023, 12:07 pm IST
ADVERTISEMENT
Lok Sabha Elections: लोकसभा चुनाव को लेकर हरियाणा में तैयारिया शुरू, ऐसे तैयार किया जाएगा नेताओं का रिपोर्ट कार्ड

Lok Sabha Elections

India News (इंडिया न्यूज़), Haryana News: आगामी लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) को लेकर पूरे देश में तैयारियों का क्रम जारी हो गया है। हरियाणा में भी लोक चुनावों की तैयारी ने जोर पकड़ लिया हैं। इस बार राज्य में  रैलियों के जरिए सांसदों और विधायकों की अग्नि परीक्षा ली जा रही है और उसी के जरिए ये निधारित किया जाएगा कि आगे चलकर किसे टिकेट दिया जाएगा।

मीडिया रिपोर्टस की मानें तो 30 जून तक प्रदेश में की जा रही रैलियों के आधार पर नेताओं का रिपोर्ट कार्ड तैयार होगा। वहीं, इस रिपोर्ट कार्ड के माध्यम से ये पता लगाया जाएगा कि सांसद ने रैली को लेकर अपने जिले में किस तरह की तैयारी की है, और वर्तमान में कितनी विधानसभा सीटों पर सांसद का प्रभाव है। इस रिपोर्ट कार्ड से ये डिसाइड होगा कि लोकसभा चुनाव में उस सासंद को फिर से टिकट मिलेगी या नहीं।

हाई कमान के पास जाएगा रिपोर्ट कार्ड

जानकारी के मुताबिक,  हरियाणा राज्य कि बीजेपी सांसदों का रिपोर्ट कार्ड तैयार करके पार्टी हाईकमान को भेजेगी। इस रिपोर्ट कार्ड की मदद से लोकसभा चुनावों से पहले सांसदों की जमीनी हकीकत का पता चलेगा। वहीं, इसमें सांसदों के अलावा विधायकों का भी रिपोर्ट कार्ड जारी किया जाएगा। रिपोर्ट की मदद से बीजेपी सभी नेताओं की हकिकत टटोलेगी।

संसदों से ताकत झोंकने को कहा

गौरतलब है कि पिछले दिनों गुरुग्राम में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, प्रदेश बीजेपी प्रभारी बिप्लब देव, प्रदेश अध्यक्ष ओपी धड़खड़ की अध्यक्षता में हुई मीटिंग में सांसदों को लोकसभा स्तर की रैलियों में पूरी ताकत लगाने के लिए कहा गया था। सांसदों से कहा गया था कि इन रैलियों के जरिए उनके पास पूरी ताकत दिखाने का मौका है।

राज्य में बीजेपी का सर्वे शुरू

बता दें कि बीजेपी लोकसभा चुनाव से पहले राज्य कि सभी 90 विधानसभा और 10 लोकसभा सीटों पर सर्वे करवा रही है। इस सर्वे कि रिपोर्ट में देखा जाएगा कि प्रदेश में किनते विकास कार्य हुए या नहीं और किस तरह के सुधार की जरूरत है। इसमें ये भी देखा जाएगा कि उनके क्षेत्र में किस नेता का कितना जनाधार है। यह भी देखा जा रहा है कि वर्तमान विधायक या सांसद को अगर टिकट दी जाएगी तो नतीजा क्या रहने वाला है।

ये भी पढ़ें- Hajj Yatra 2023: जानें इस बार कब से शुरू हगा हज यात्रा, इस्लाम में हज क्यों है इतना अहम

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT