होम / Lok Sabha elections: उंगली पर लगी स्याही दिखाइए मुफ्त जलेबी-पोहा पाईए, इंदौर में वोटरों के लिए खास पेशकश- Indianews

Lok Sabha elections: उंगली पर लगी स्याही दिखाइए मुफ्त जलेबी-पोहा पाईए, इंदौर में वोटरों के लिए खास पेशकश- Indianews

Mahendra Pratap Singh • LAST UPDATED : April 24, 2024, 3:36 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Lok Sabha elections: मध्य प्रदेश के इंदौर में भोजनालयों के मालिकों ने 13 मई को होने वाले लोकसभा चुनाव के शुरुआती घंटों के दौरान वोट डालने वालों को जलेबी, पोहा और आइसक्रीम मुफ्त देने का फैसला किया है। पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, दुकान मालिकों के अनुसार, इसका मकसद मतदाताओं को अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए प्रेरित करना है। यह निर्णय मंगलवार को जिलाधिकारी आशीष सिंह की अध्यक्षता में हुई मालिकों की बैठक में लिया गया।

सुबह 7 बजे से 9 बजे के बीच मुफ्त ‘पोहा’ और ‘जलेबी’

इंदौर के जिलाधिकारी आशीष सिंह ने कहा, ”हम इंदौर लोकसभा क्षेत्र को वोटिंग के मामले में देश में नंबर एक बनाना चाहते हैं और इसके लिए व्यावसायिक प्रतिष्ठानों की मदद ली जा रही है.” शहर के प्रसिद्ध फूड हब ’56 डुकन’ के व्यापारी संघ के अध्यक्ष गुंजन शर्मा ने कहा कि जो लोग सुबह 7 बजे से 9 बजे के बीच मतदान करेंगे उन्हें मुफ्त ‘पोहा’ और ‘जलेबी’ परोसी जाएगी।

Lok Sabha Election: पीएम मोदी के पसमांदा पर दिये बयान पर मुस्लिमों ने कही यह बड़ी बात, जानें क्या बोले

अमिट स्याही का निशान दिखाना होगा

उन्होंने कहा, “इस अवधि के दौरान वोट डालने वाले वरिष्ठ नागरिकों और पहली बार मतदान करने वाले युवाओं को हमारी चाट-चौपाटी पर पोहा और जलेबी के साथ मुफ्त आइसक्रीम परोसी जाएगी। इस ऑफर का लाभ उठाने के लिए, उन्हें अमिट स्याही का निशान दिखाना होगा।

शहर के कुछ अन्य व्यावसायिक प्रतिष्ठानों ने शुरुआती घंटों के दौरान मतदान करने वाले लोगों को नूडल्स और मंचूरियन जैसे व्यंजन मुफ्त में पेश करेंगे। इंदौर के प्रसिद्ध फूड हब ’56 दुकान’ में दुकानों के मालिकों ने पिछले साल भी शुरुआती मतदाताओं को ‘पोहा’ और ‘जलेबी’ जैसे मुफ्त स्नैक्स देने का फैसला किया है।

दिल्ली नगर निगम ने भी लिया इसी तरह फैसला

इसी तरह, दिल्ली नगर निगम ने भी मतदान के दिन विभिन्न रेस्तरां और बाजारों में छूट देने सहित उपाय अपनाए। चांदनी चौक सर्व व्यापार मंडल ने 25 मई को अपनी उंगलियों पर स्याही लगवाने वाले खरीदारों को उसके साथ पंजीकृत प्रतिष्ठानों पर 10 प्रतिशत की छूट की पेशकश की है। खरीदार 27 मई को इस एकमुश्त ऑफर का लाभ उठा सकते हैं।

व्यापार मंडल सी-4-ई जनकपुरी मार्केट ने निर्णय लिया है कि मताधिकार के अधिकार का प्रयोग करने वालों को 5 प्रतिशत की छूट मिलेगी। पश्चिमी दिल्ली में कई व्यावसायिक प्रतिष्ठानों ने अपने ग्राहकों को आगामी आम चुनावों में मतदान करने पर 10 प्रतिशत से लेकर 20 प्रतिशत तक की छूट देने का निर्णय लिया है। केशवपुरम क्षेत्र में विभिन्न प्रतिष्ठानों ने भी मतदाताओं को अपनी खरीदारी पर 20-30 प्रतिशत की छूट की पेशकश की है। एनआरएआई से संबद्ध रेस्तरां ने मतदाताओं के लिए 20 प्रतिशत छूट की भी घोषणा की है।

Priyanka Gandhi: ‘मेरी मां का मंगलसूत्र, देश के लिए हुआ कुर्बान…’, पीएम मोदी पर प्रियंका गांधी ने साधा निशाना – India News

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Upcoming Cars: अगर खरीदना चाहते हैं फैमिली कार, इंडियन मार्केट में जल्द लॉन्च होंगी ये नई 7-सीटर कार- Indianews
Morning Tips: सुबह उठकर देखते हैं शीशा, तो हो जाएं सावधान, वरना खराब हो जाएगा आपका पूरा दिन-Indianews
Shaitaan OTT Release: इस दिन ‘शैतान’ ओटीटी पर होगी रिलीज, यहां देखें हॉरर थ्रिलर फिल्म की पूरी डीटेल- Indianews
Tel Aviv Flights: 16 मई से तेल अवीव उड़ानें फिर से होगी शुरू,एयर इंडिया ने दी जानकारी-Indianews
Mango Nutrition: क्या आम खाने से ब्लड शुगर और वज़न बढ़ सकता है? यहां जानिए क्या है सच्चाई- Indianews
Viral Video: सरकारी स्कूल में प्रिंसिपल और शिक्षिका के बीच हुई जमकर मारपीट, वीडियो हुआ वायरल-Indianews
Longwa village: भारत का सबसे अनोखा गांव जो दो देशों के बीच है स्थित! लोगों को मिलती है दोहरी नागरिकता- Indianews
ADVERTISEMENT