होम / सपा ने इन दो लोकसभा सीटों पर उतारे उम्मीदवार, जानें किन नेताओं को मिला टिकट

सपा ने इन दो लोकसभा सीटों पर उतारे उम्मीदवार, जानें किन नेताओं को मिला टिकट

Shubham Pathak • LAST UPDATED : April 2, 2024, 8:20 am IST

India News(इंडिया न्यूज),Lok Sabha Election: देश में आगमी लोकसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियां अपनी-अपनी तैयारियों में लगी हुई है। एक तरफ जहां सभी पार्टियां अपने-अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर रही है वहीं समाजवादी पार्टी ने मंगलवार को मेरठ और आगरा के लिए दो उम्मीदवारों की सूची घोषित की। जानकारी के लिए बता दें कि, पार्टी ने मेरठ से अतुल प्रधान और आगरा से सुरेश चंद कदम को उम्मीदवार बनाया है।

सपा ने बदला फैसला

मिली जानकारी के अनुसार, समाजवादी पार्टी ने भी सोमवार को अपने खजुराहो लोकसभा उम्मीदवार मनोज यादव की जगह पूर्व विधायक मीरा दीप नारायण यादव को टिकट दे दिया। मीरा यादव मध्य प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष और मौजूदा सांसद वीडी शर्मा से मुकाबला करेंगी। इस सीट पर चुनाव, जो राज्य में कांग्रेस द्वारा अखिलेश यादव के नेतृत्व वाली सपा को आवंटित की गई एकमात्र सीट है, 26 अप्रैल को होंगे।

कौन है वीडी शर्मा?

जानकारी के लिए बता दें कि, वीडी शर्मा 2019 में खजुराहो से 4.5 लाख से ज्यादा वोटों से जीते थे। वहीं मीरा यादव ने 2008 में सपा के टिकट पर निवारी विधानसभा सीट से जीत हासिल की थी, जो खजुराहो लोकसभा क्षेत्र का हिस्सा है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT