होम / Lok Sabha Election: क्या रायबरेली बचा पाएगी कांग्रेस? मैदान में उतारे ये धाकड़ प्रचारक-Indianews

Lok Sabha Election: क्या रायबरेली बचा पाएगी कांग्रेस? मैदान में उतारे ये धाकड़ प्रचारक-Indianews

Shubham Pathak • LAST UPDATED : May 15, 2024, 2:16 pm IST

India News(इंडिया न्यूज),Lok Sabha Election(Kanika katiyar): लोकसभा चुनाव के चार चरण संपन्न हो चुके है ।कांग्रेस लोकसभा चुनाव में लगभग 328 सीटो पर चुनाव लड़ रही है उत्तरप्रदेश की 80 सीटों में से कांग्रेस 17, सपा 62 और 1 सीट पर टीएमसी सीटो पर चुनाव लड़ रही है।वही उत्तरप्रदेश की दो हॉट सीट रायबरेली और अमेठी सिट इस वक्त बहुत चर्चा में है क्योंकि रायबरेली से राहुल गांधी और अमेठी से गांधी परिवार के करीबी किशोरी लाल शर्मा चुनावी मैदान में है।रायबरेली में कांग्रेस ने पूरी ताक़त झोंकी हुई है।लगातार प्रियंका गांधी 6 मई से दोनों सीटो पर चुनावी प्रचार में जुटी हुई है वही पार्टी ने सभी बड़े नेताओ को चुनावी प्रचार में उतारा हुआ है। प्रियंका गांधी ने लगभग अभी तक 100 सभाएं रायबरेली और अमेठी में की है।वही राहुल गांधी भी रायबरेली में चुनावी प्रचार कर चुके है।

  • रायबरेली में कांग्रेस का दाव
  • बड़े नेताओं को मैदान में उतारा
  • मास्टर प्लान की तैयारी

भूपेश बघेल करेंगे सभाएं

कांग्रेस ने पार्टी के दो पूर्व सीएम अशोक गहलोत और भूपेश बघेल को अमेठी और रायबरेली में परवेक्षक नियुक्त किया है। अमेठी में अशोक गहलोत और रायबरेली में भूपेश बघेल लगातार नुक्कड़ सभाए और दूर टू दूर प्रचार कर रहे है। रायबरेली सिट की बात करे तो गांधी परिवार की परंपरागत सिट रही है।कांग्रेस ने पूरे चुनावी प्रचार में राजीव गांधी से लेकर इंदिरा गांधी और सोनिया गांधी के बने रिश्ते और चुनावी सफ़र का बार बार ज़िक्र किया है।इस सिट से लड़ रहे राहुल गांधी ने भी अपने चुनावी प्रचार में दादी इंदिरा गांधी और पिता राजीव गांधी के रायबरेली अमेठी से बने रिश्ते का ज़िक्र किया है।

Madhavi Raje: केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की मां माधवी राजे का निधन, लंबे समय से चल रहीं थी बीमार- indianews

प्रियंका गांधी का प्लान

एक ओर देखा जाए तो कांग्रेस ने अपने बड़े नेताओ से लेकर पूर्व सीएम और सभी नेताओ को रायबरेली प्रचार में उतारा हुआ है। प्रियंका गांधी कुल 100 नुक्कड़ सभाए रायबरेली और अमेठी में कर चुकी है। वहीं राहुल गांधी भी 3-4 सभाए रायबरेली में कर चुके है। इसके साथ ही भूपेश बघेल भी रोज़ाना 8-10 सभाए रायबरेली में और अशोक गहलोत अमेठी में कर रहे है।

मल्लिकर्जून का मास्टर प्लान

मिली जानकारी के लिए बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष मलिकाअर्जुन खरगे आज रायबरेली और अमेठी में जनसभा कर रहे है। हिमाचल सीएम सुखु रायबरेली में आज 8-10 सभाएं कर रहे है।रायबरेली से राहुल गांधी को जिताने और गांधी परिवार की बनी लेगेसी को बचाने में कांग्रेस पार्टी पूरी ताक़त जोखती नजर आ रही है।यूपी की यह दो सिट कांग्रेस पार्टी के लिए जितना महत्वपूर्ण है क्योंकि कांग्रेस यूपी में मात्र एक सिट पर सिमटी हुई है।अगर इन दोनों सीटो पर कांग्रेस का प्रदर्शन ख़राब रहा तो कांग्रेस को यूपी और गांधी परिवार को बड़ा नुक़सान झेलना पड़ेगा।

 NewsClick Case: सुप्रीम कोर्ट से न्यूज़क्लिक के संपादक प्रबीर पुरकायस्थ को राहत, रिहा करने का आदेश-indianews

राहुल पर दाव

इसके साथ ही राहुल गांधी वायनाड के बाद रायबरेली से चुनावी मैदान में है वही उनके सामने बीजेपी ने दिनेश प्रताप सिंह को उतारा है और बीजेपी भी लगातार इन दो सीटो पर कड़ी मेहनत करती नजर आ रही है। बीते दिन कल राहुल गांधी और सोनिया गांधी का एक इमोशनल अपील वीडियो कांग्रेस ने जारी कर रायबरेली और अमेठी की पुरानी यादे और रिश्ते का ज़िक्र किया और इमोशनल अपील और बने पुराने रिश्ते को कांग्रेस बार बार जनता के बीच रखती नजर आ रही है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Air India Express: कोच्चि जाने वाले एयर इंडिया विमान के इंजन में लगी आग, बेंगलुरु हवाईअड्डे पर आपातकालीन लैंडिंग- Indianews
Swati Maliwal Case: स्वाति मालीवाल से मारपीट मामले में विभव कुमार को 5 दिन की पुलिस हिरासत में भेजा गया- Indianews
RCB vs CSK: चिन्नास्वामी थ्रिलर के बाद गुस्से में दिखे एमएस धोनी, विराट कोहली हुए इमोशनल- Indianews
IPL 2024 RCB vs CSK: RCB की धमाकेदार वापसी, CSK को हरा प्लेऑफ में पहुंचे- Indianews
Lalu Prasad Yadav: ‘मैं तुम्हें अपना ऊंट दूंगा..’, विरासत कर पर पीएम मोदी की टिप्पणी पर लालू प्रसाद यादव का तंज- Indianews
Putin-Xi Jinping: ‘उनके लिए अच्छा…’, पुतिन और शी जिनपिंग के गले मिलने पर अमेरिका ने उड़ाया मजाक- Indianews
Shoaib Akhtar अपने बटुए में Sonali Bendre की रखते थे तस्वीर? कहा था- किसी भी हद तक जाने को तैयार- Indianews
ADVERTISEMENT