होम / Loksabha Elections 2024: इंडी गठबंधन पूरी तरह से हार गया.., मोतिहारी में बरसे पीएम मोदी, जानिए क्या कहा-Indianews

Loksabha Elections 2024: इंडी गठबंधन पूरी तरह से हार गया.., मोतिहारी में बरसे पीएम मोदी, जानिए क्या कहा-Indianews

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : May 21, 2024, 12:37 pm IST
Loksabha Elections 2024: इंडी गठबंधन पूरी तरह से हार गया.., मोतिहारी में बरसे पीएम मोदी, जानिए क्या कहा-Indianews

पीएम मोदी

India News (इंडिया न्यूज), Loksabha Elections 2024: बिहार के मोतिहारी में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि चंपारण की ये धरती प्रेरणा की धरती है। जहां आपका स्नेह, उत्साह और आशीर्वाद बता रहा है कि छठे और सातवें चरण में देश में क्या होने वाला है। पांच चरण का चुनाव कल ही पूरा हो गया है। पहले चरण में भारतीय गठबंधन हार गया था। इंडी गठबंधन अपने बाद के चरणों में ध्वस्त हो गया। अब कल हुए पांचवें चरण में भारतीय गठबंधन पूरी तरह से हार गया है। जो लोग खुद को जनता का माई-बाप मानते हैं, जनता उन्हें ऐसी करारी हार देगी कि दुनिया देखती रह जायेगी।

पीएम ने कहा कि, 21वीं सदी का भारत इंडी गठबंधन के पापों के साथ आगे नहीं बढ़ सकता, यही कारण है कि जनता हर चुनाव में कांग्रेस, राजद जैसी पार्टियों पर हमला कर रही है। 4 जून को इंडी की नियत पर सबसे बड़ा हमला। ये हमला देश में भ्रष्टाचार पर होगा, ये हमला टुकड़े-टुकड़े गैंग पर होगा, ये हमला समाज को गाली देने वाली विकृत मानसिकता पर होगा। हमला अपराधियों पर होगा, माफिया जंगलराज पर होगा, ये हमला महिला विरोधी मानसिकता पर होगा।

कांग्रेस पर पीएम मोदी का हमला 

उन्होंने कहा, यहां चंपारण में, पूज्य बापू ने सत्याग्रह के माध्यम से स्वच्छाग्रह का प्रयोग किया था। आजादी के बाद कांग्रेस को इससे प्रेरणा लेनी चाहिए थी और देश में स्वच्छता के लिए आंदोलन शुरू करना चाहिए था। देश में स्वच्छता की आवश्यकता पूज्य बापू की प्राथमिकता थी। उनके पास बापू को सबसे बड़ी श्रद्धांजलि देने का अवसर था, लेकिन सत्ता में आने के पहले ही दिन उन्होंने बापू के विचारों को त्याग दिया और केवल उनके आदर्शों पर ध्यान केंद्रित किया। एक परिवार को बढ़ावा देने पर जोर दिया। कांग्रेस और उसके सहयोगियों ने मिलकर तीन-चार पीढ़ियों का जीवन बर्बाद कर दिया।”

Manish Sisodia: मनीष सिसौदिया की बढ़ी मुश्किलें, कोर्ट ने 31 मई तक बढ़ाया न्यायिक हिरासत -Indianews

पीएम मोदी ने क्या कहा?

पीएम मोदी ने आगे कहा कि, आजादी के 70 साल बाद जब आपने एक गरीब मां के बेटे को सेवा का मौका दिया और साठ-सत्तर साल बाद जब मोदी आए तो आपने हर घर में शौचालय पहुंचा दिया। गरीब मां, इसलिए मैं जानता हूं। हमारे देश की महिलाओं को शौचालय जैसी सुविधाओं के बिना भी दिन गुजारने पड़ते थे, लेकिन उनको ये भी समझ नहीं आया कि जब मोदी आए, तो हर घर में बिजली पहुंची, इसके लिए दिन-रात मेहनत कर रहे हैं हर घर में नल से जल पहुंचाओ, ये आपको और गरीब बना रहा है, साठ साल में इन लोगों ने बड़े-बड़े महल बना लिए, स्विस बैंकों में खाते खोल दिए, इनके पास खाने को खाना नहीं था, लेकिन इन लोगों के पास नोटों की गड्डियां थीं, नोटों के पहाड़ थे। अलमारियाँ नोटों से भरी हुई थीं।

Kia Cars: 2 से 5 साल तक के लिए किराये पर लीजिए Kia की गाड़ियां, हर महीने देने होंगे सिर्फ इतने रुपये-Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT