होम / Loksabha Elections 2024: पीएम मोदी का विश्वास डगमगा गया, 50 फीसदी सीटों पर जीत रही MVA, शरद पवार का बड़ा दावा-Indianews

Loksabha Elections 2024: पीएम मोदी का विश्वास डगमगा गया, 50 फीसदी सीटों पर जीत रही MVA, शरद पवार का बड़ा दावा-Indianews

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : May 20, 2024, 8:34 am IST

शरद पवार

India News (इंडिया न्यूज़), Loksabha Elections 2024: NCP अध्यक्ष शरद पवार ने बड़ा दावा किया है जिसमें उन्होंने कहा कि इस बार पीएम मोदी का आत्मविश्वास डगमगा गया है, इसलिए वह महाराष्ट्र पर ज्यादा फोकस कर रहे हैं। शरद पवार ने कहा कि इस बार महाविकास अघाड़ी महाराष्ट्र में कम से कम 50 फीसदी सीटें जीत रही है। वंशवाद की राजनीति के आरोपों पर पवार ने कहा कि अगर एक डॉक्टर का बेटा डॉक्टर बन सकता है तो एक राजनेता का बेटा राजनेता क्यों नहीं बन सकता? बाकी उसकी सफलता और असफलता उसकी क्षमता पर निर्भर करती है।

शरद पवार ने बड़ा दावा किया 

शरद पवार एक मीडिया चैनल से बात करते हुए शरद पवार ने कहा, माता-पिता के नक्शेकदम पर चलना कोई अपराध नहीं है। 400 रुपये के पार होने के दावे पर पवार ने कहा कि यह बहुत अजीब दावा है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि, मुझे नहीं पता कि यह नारा किस आधार पर दिया गया है। मुझे इस बात पर भी संदेह है कि बीजेपी बहुमत के आंकड़े तक पहुंच पाएगी। दक्षिणी राज्यों में बीजेपी का प्रदर्शन नगण्य है। वहीं, मध्य प्रदेश, राजस्थान और यूपी में भी इस बार हालात अच्छे नहीं हैं। आगे उन्होंने कहा, चार चरणों के मतदान के अनुसार मोदी के नेतृत्व वाले गठबंधन को हराना कोई बड़ी बात नहीं है। जहां तक हमारे प्रधानमंत्री के चेहरे का सवाल है तो यह तो चुने हुए सांसद ही तय करेंगे। कुछ दशक पहले मोरारजी देसाई को सांसदों ने ही प्रधानमंत्री चुना था। तब नई सरकार बनाने में जयप्रकाश नारायण ने इसकी बड़ी भूमिका निभाई थी।

Lok Sabha Election 2024: वोट देने पहुंचे बी-टाउन स्टार, जनता से की खास अपील – Indianews

शरद पवार ने क्या कहा?

अपने बयान में शरद पवार ने कहा कि हमारी प्राथमिकता स्थायी सरकार देने की होगी। इसके अलावा कृषि उत्पादों के अच्छे दाम दिलाने, बेरोजगारी के खिलाफ कदम उठाने और किसानों की आत्महत्या रोकने के प्रयास किये जायेंगे। इसके अलावा केंद्रीय एजेंसियों की आधारहीन कार्रवाइयों पर रोक लगेगी। आगे उन्होंने कहा कि इस बार पीएम मोदी आत्मविश्वास खो चुके हैं, इसलिए महाराष्ट्र में खूब प्रचार कर रहे हैं। इससे पहले पंडित जवाहरलाल नेहरू और इंदिरा गांधी जैसे प्रधान मंत्री केवल एक या दो चुनावी रैलियों को संबोधित करते थे।

वहीं उन्होंने कहा कि इस बार महाविकास अघाड़ी महाराष्ट्र में 50 फीसदी सीटें जीतने जा रही है। मुझे आश्चर्य है कि प्रधानमंत्री मोदी चुनाव प्रचार में जिस तरह की भाषा का इस्तेमाल कर रहे हैं, वह प्रधानमंत्री पद की गरिमा के खिलाफ है।

Ebrahim Raisi: ईरानी राष्ट्रपति रायसी का हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, जांच जारी-Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

पुणे में चिकनगुनिया के नए वैरिएंट ने मचाया कहर, इन लक्षणों को न करें नजरअंदाज, पड़ सकता है भारी
वेदांता ग्रुप की रिफाइनरी का बांध टूटा, फसलें हुईं तबाह, कंपनी ने कही ये बड़ी बात
डॉक्टरों से मुलाकात के बाद ममता ने कोलकाता पुलिस कमिश्नर और 2 स्वास्थ्य अधिकारियों को हटाया
न्यूयॉर्क में BAPS स्वामिनरायण मंदिर की बर्बरता अस्वीकार्य है; जानिए भारतीय दूतावास ने क्या कहा
Vishwakarma Puja 2024: कल विश्वकर्मा पूजा पर इन मंत्रों के साथ के करें देवताओं के शिल्पकार की पूजा, ये रहे शुभ मुहूर्त
Patna news: लड़की को I LOVE YOU कहना 2 मनचलों को पड़ा भारी, पहले परिजनों ने जमकर कूटा, फिर पुलिस ने …
‘अपने गिरेबान में झांकें..’, ईरानी सुप्रीम लीडर के भड़ाकाऊ बयान पर भारत ने दिया मुंहतोड़ जवाब
ADVERTISEMENT