होम / Loksabha Elections 2024: नतीजों से पहले INDIA गठबंधन ने क्यों बुलाई बैठक? 1 जून को जुटेंगे सभी नेता-Indianews

Loksabha Elections 2024: नतीजों से पहले INDIA गठबंधन ने क्यों बुलाई बैठक? 1 जून को जुटेंगे सभी नेता-Indianews

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : May 27, 2024, 1:11 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Kanika Katiyar: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए सातवें और आखिरी चरण का मतदान 1 जून को होना है और इसी बीच कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने विपक्षी गठबंधन की एक बैठक 1 जून को बुलाई है। लोकसभा चुनाव के नतीजों से पहले 1 जून को मल्लिकार्जुन खरगे ने क्यों बुलाई I.N.D.I.A. गठबंधन की बैठक?

1 जून को को होगी  I.N.D.I.A. गठबंधन की बैठक

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए 6 चरणों का मतदान हो चुका है, कुल अभी तक 486 सीटो पर मतदान हो चुका है और आखिरी फेज सातवें चरण के लिए वोटिंग 1 जून को होनी है। 1 जून को 57 सीटो पर होगा मतदान।लोकसभा चुनाव के नतीजे 4 जून को आयेंगे। उससे पहले एक जून को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने I.N.D.I.A गठबंधन की बैठक बुलाई है।

कान्स 2024 में अनसूया सेनगुप्ता की बड़ी जीत पर Priyanka Chopra ने दी बधाई, लिखी ये बात -Indianews

इंडिया गठबंधन को 300 सीटें जीतने का भरोसा

आखिरी चरण की वोटिंग के दिन दिल्ली में विपक्षी I.N.D.I.A गठबंधन के आला नेता चुनाव की समीक्षा करेंगे और आगे की रणनीति बनाएंगे। सूत्रों के मुताबिक, इंडिया गठबंधन को 300 सीटें जीतने का भरोसा है। खास बात ये है कि यह बैठक आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल के आत्मसमर्पण से ठीक एक दिन पहले बुलाई गई है। दरअसल, दिल्ली आबकारी नीति के कथित घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट ने 1 जून तक के लिए अंतरिम जमानत दी थी। 2 जून को उन्हें फिर से तिहाड़ जेल जाना होगा उनके जेल जाने से पहले विपक्षी दलों की बड़ी बैठक को दिल्ली में बुलाया गया।

I.N.D.I.A ब्लॉक के सभी दल और बड़े नेता रहेंगे मौजूद

इंडिया-ब्लॉक ने कथित तौर पर अपने सभी गठबंधन सहयोगियों को बैठक में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया है, जो लोकसभा चुनाव के नतीजे घोषित होने से चार दिन पहले दिल्ली में होगी। हालांकि पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी इस बैठक में शामिल होंगी कि नहीं इस बात को लेकर अभी कोई खुलासा नहीं हुआ है। ममता के इस बैठक में शामिल होने की चर्चा इसलिए भी हो रही है क्योंकि उन्होंने पश्चिम बंगाल में कांग्रेस के बिना ही चुनाव लड़ा है और दावा इंडिया अलायन्स में होने का लगातार कर रही है। ममता बैनर्जी ने खुल कर कहा हैं कि वो विपक्षी गठबंधन को बाहर से समर्थन देंगीं।

Virat Kohli: ऑरेंज कैप जीतने से…, रायडू ने विराट कोहली को लेकर कह दी ये बड़ी बात; वीडियो वायरल-Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT