होम / LPG Cylinder Price Hike: रिपोर्ट दर्ज कराओ भाई, मैडम गुम हो गई हैं- सिलेंडर महंगा होने पर कांग्रेस ने कसा तंज

LPG Cylinder Price Hike: रिपोर्ट दर्ज कराओ भाई, मैडम गुम हो गई हैं- सिलेंडर महंगा होने पर कांग्रेस ने कसा तंज

Gurpreet KC • LAST UPDATED : March 1, 2023, 2:47 pm IST

LPG Cylinder Price Hike: मार्च की शुरुआत है, होली का समय है और गैस सिलेंडर (LPG Cylinder) के दाम बढ़ चुके हैं। दाम बढ़ने से आम आदमी को झटका लगा है तो राजनातिक पार्टियों में वार-पलटवार का सिलसिला भी शुरू हो चुका है। राजधानी दिल्ली में जहां बारिश की हल्की बौछार ने तापमान को कुछ हद तक कम किया तो दूसरी ओर सोशल मीडिया में मीम्स की बौछार ने सरकार के प्रति लोगों के गुस्से का तापमान बढ़ा दिया है।

 

कांग्रेस ने समृति ईरानी को घेरे में लिया

कांग्रेस प्रवक्ता सप्रिया श्रीनेत ने हाल ही में महंगे हुए गैस सिलेंडर को देखते हुए एक ट्वीट किया है। इस ट्वीट में उन्होंने सीधे तौर पर बीजेपी नेता स्मृति ईरानी पर हमला बोला है। उन्होंने स्मृति ईरानी का एक पुराना ट्वीट शेयर भी किया है। इसमें उन्होंने सिलेंडर के दाम को लेकर कांग्रेस सरकार पर हमला बोला था। कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत अपने ट्वीट में लिखती हैं कि कोई तो जनहित में लापता की रिपोर्ट दर्ज कराओ भाई – मैडम गुम हो गई हैं। कांग्रेस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया गया है। इसमें लिखा गया है “जब LPG सिलेंडर का दाम 400 रुपए से कम था, तब स्मृति ईरानी सिलेंडर लेकर सड़क पर बैठ गई थीं। आज सिलेंडर का दाम 1,100 रुपए से ज्यादा हो गया, क्या आज भी सड़क पर उतरेंगी?”

 

 

सोशल मीडिया पर मीम्स की भरमार

वहीं उत्तराखंड यूथ कांग्रेस की ओर से भी भी एक ट्वीट किया गया है। इसमें लिखा गया है कि राहुल गांधी जी को ट्रोल करने के चक्कर में स्मृति ईरानी खुद ट्रोल हो गई हैं। इसके अलावा कांग्रेस नेता नेट्टा डिसूजा अपने ट्वीट में लिखती हैं “होली से पहले मोदी सरकार ने जो जनता को महंगाई का गिफ्ट दिया है क्या उसके ख़िलाफ़ स्मृति ईरानी जी सड़कों पर उतरेंगी? महिलाओं को घर चलाने में हो रही परेशानी के ख़िलाफ़ स्मृति ईरानी प्रेस कॉन्फ़्रेंस कर सरकार से सवाल करेंगी?”

 

होली-दिपावली पर सिलेंडर ‘फ्री’ में देने का वादा

इसके अलावा आम आदमी पार्टी की ओर से पार्टी नेता संजय सिंह ने भी एक ट्वीट किया है। संजय सिंह ने गृह मंत्री अमित शाह का एक वीडियो शेयर किया है। साथ ही उनके होली-दीवाली पर फ्री में सिलेंडर देने वाले बयान को लेकर बयान दिया है। संजय सिंह ने लिखा “होली का तोहफ़ा सिलेंडर 50 रुपए और 350 रुपए महंगा। अब आप राष्ट्र निर्माण में महंगा सिलेंडर ख़रीदकर अपना योगदान दे सकते हैं।”

कितना महंगा हुआ गैस सिलेंडर , जानिए

आपको बता दें कि घरेलू बाजार में रसोई गैस सिलेंडर (Domestic LPG Cylinder)के दाम में 50 रुपए बढ़ोतरी हुई है। तो वहीं कॉमर्शियल सिलेंडर (Commercial LPG Cylinder)350.50 रुपये महंगा हो गया है। यानी की 14.2 किलोग्राम वाला रसोई गैस सिलेंडर 50 रुपए महंगा हो गया है। दिल्ली में घरेलू रसोई गैस सिलेंडर अब 1103 रुपए के नए रेट के साथ मिलेगा जो कि पहले 1053 रुपए में मिलता था।

Also Read: LPG cylinder price hike: फिर बढ़े घरेलू रसोई गैस सिलेंडर के दाम, जानिए नई कीमत

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT