होम / Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस को ओडिशा में लगा बड़ा झटका, पुरी उम्मीदवार ने चुनाव लड़ने से किया इनकार-Indianews

Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस को ओडिशा में लगा बड़ा झटका, पुरी उम्मीदवार ने चुनाव लड़ने से किया इनकार-Indianews

Shalu Mishra • LAST UPDATED : May 4, 2024, 12:59 pm IST

India News(इंडिया न्यूज), Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस के पुरी उम्मीदवार ने चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया। ‘कोई फंड नहीं, मुझे अपना बचाव करने को कहा गया है। ओडिशा की पुरी लोकसभा सीट से कांग्रेस की उम्मीदवार सुचरिता मोहंती ने पार्टी से अपर्याप्त प्रचार निधि का हवाला देते हुए अपना टिकट वापस कर दिया है। ये अचंभित करने वाली घटना कांग्रेस के एक उम्मीदवार का फैसला है। आइए आपको इस खबर में बताते हैं कि आखिर क्यों उम्मीदवार ने ये कदम उठाना सही समझा।

India News Delhi Excise Policy Case: शराब नीति घोटाले मामले में शख्स कर रहा था AAP की मदद, ED ने किया गिरफ्तार-Indianews

सुचरिता मोहंती ने कांग्रेस को टिकट किया वापस

ओडिशा की पुरी लोकसभा सीट से कांग्रेस की उम्मीदवार सुचरिता मोहंती ने पार्टी से अपर्याप्त प्रचार निधि का हवाला देते हुए अपना टिकट वापस कर दिया है। मोहंती ने कहा कि सार्वजनिक दान अभियान और न्यूनतम खर्च जैसे प्रयासों के बावजूद, वह आर्थिक रूप से संघर्ष करती रहीं और एक प्रभावशाली अभियान को कायम नहीं रख सकीं। 2014 के लोकसभा चुनाव में मोहंती राज्य की सत्तारूढ़ बीजू जनता दल (बीजेडी) के पिनाकी मिश्रा से हार गए थे। मिश्रा ने 5,23,161 वोटों से जीत हासिल की, जबकि मोहंती 2,89,800 वोटों से पीछे रहे।

देश Prajwal Revanna: JDS सांसद एचडी रेवन्ना की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, सेक्स क्लिप सामने आने के बाद लगा अपहरण का आरोप- indianews

खर्च पर प्रतिबंध लगाए गए हैं- मोहंती

“मुझे पार्टी से फंड नहीं मिला। विधानसभा क्षेत्रों में कमजोर उम्मीदवारों को टिकट दिए गए हैं। बीजेपी और बीजेडी पैसे के पहाड़ पर बैठे हैं। यह फैसला लेना मुश्किल था। धन का अश्लील प्रदर्शन हर जगह है और ये साफ-साफ नजर आ रहा है। उन्होंने कहा। “मैं एक जन-उन्मुख अभियान चाहती थी, लेकिन धन की कमी के कारण यह भी संभव नहीं था। पार्टी भी जिम्मेदार नहीं है। भाजपा सरकार ने पार्टी को पंगु बना दिया है। खर्च पर बहुत सारे प्रतिबंध हैं। मुझे इसमें बदलाव चाहिए।

10 साल पहले राजनीति में किया था प्रवेश

3 मई को कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल को लिखे पत्र में मोहंती ने कहा कि पुरी में उनके अभियान को “कड़ी चोट लगी है क्योंकि पार्टी ने मुझे फंड देने से इनकार कर दिया है”। उन्होंने दावा किया कि राज्य के कांग्रेस प्रमुख अजॉय कुमार ने “स्पष्ट रूप से मुझसे अपना बचाव करने को कहा”। मोहंती ने कहा, “मैं एक वेतनभोगी, पेशेवर पत्रकार थी, जिसने 10 साल पहले चुनावी राजनीति में प्रवेश किया था। मैंने पुरी में अपने अभियान में अपना सब कुछ झोंक दिया है।”

अभियान भी किया गया शुरु पर असफल रहा

“मैंने प्रगतिशील राजनीति के लिए अपने अभियान का समर्थन करने के लिए सार्वजनिक दान अभियान चलाने की कोशिश की, लेकिन इसमें ज्यादा सफलता नहीं मिली। मैंने अनुमानित अभियान खर्च को न्यूनतम करने की भी कोशिश की।” लेकिन मुझे इसका कोई फायदा देखने को नहीं मिला जिसके बाद मुझे यही एकमात्र रास्ता नजर आया और मैंने इसे ही अपनाना सही समझा।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT