होम / त्योहारों से पहले आम जनता की जेब होगी ढीली! जानिए कितने बढ़ गए LPG गैस सिलेंडर के दाम?

त्योहारों से पहले आम जनता की जेब होगी ढीली! जानिए कितने बढ़ गए LPG गैस सिलेंडर के दाम?

Raunak Kumar • LAST UPDATED : October 1, 2024, 8:01 am IST
त्योहारों से पहले आम जनता की जेब होगी ढीली! जानिए कितने बढ़ गए LPG गैस सिलेंडर के दाम?

LPG Cylinder Rate Hike: त्योहारों से पहले आम जनता की जेब होगी ढीली!

India News ( इंडिया न्यूज), LPG Cylinder Rate Hike: देश में त्योहारों का मौसम शुरू होने वाला है। वहीं अक्टूबर का महीना त्योहारों से भरा हुआ है। इस बीच पहली तारीख को गैस की कीमत में बढ़ोतरी हुई है। गैस की कीमतों में यह बढ़ोतरी 48.50 रुपये प्रति सिलेंडर है और यह बढ़ोतरी 19 किलोग्राम वाले गैस सिलेंडर के लिए की गई है। एलपीजी सिलेंडर की नई दरें आज यानी 1 अक्टूबर 2024 से पूरे देश में लागू हो गई हैं। जानिए देश के प्रमुख शहरों में गैस की कीमत में कितनी बढ़ोतरी हुई है…

  • राजधानी दिल्ली में 19 किलोग्राम वाले एलपीजी सिलेंडर का रेट अब 1740 रुपये हो गया है। इसमें 48.50 रुपये की बढ़ोतरी की गई है। पिछले महीने सितंबर में इसकी कीमत 1691.50 रुपये थी।
  • 19 किलोग्राम वाले एलपीजी सिलेंडर का दाम कोलकाता में अब 1850.50 रुपये हो गया है, इसमें भी 48 रुपये की बढ़ोतरी की गई है। पिछले महीने सितंबर में इसकी कीमत 1802.50 रुपये थी।

‘लद्दाख की आवाज सुननी होगी’, सोनम वांगचुक को हिरासत में लेने पर भड़के राहुल गांधी

  • मुंबई में एलपीजी सिलेंडर की कीमत अब 1692 रुपये हो गई है, जिसमें 48 रुपये की बढ़ोतरी की गई है। पिछले महीने सितंबर में इसकी दर 1644 रुपये थी।
  • चेन्नई में 19 किलो वाले एलपीजी सिलेंडर की कीमत अब 1903 रुपये हो गई है। इसमें 48 रुपये की बढ़ोतरी की गई है। पिछले महीने सितंबर में इसकी दर 1855 रुपये थी।

आम एलपीजी सिलेंडर की कीमत में नहीं हुई बढ़ोतरी

बता दें कि, 14.2 किलोग्राम वाले आम एलपीजी सिलेंडर की कीमत में कोई बढ़ोतरी नहीं की गई है। आम जनता के लिए यह आपके लिए राहत की बात हो सकती है। हालांकि, कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत में बढ़ोतरी की वजह से आपके लिए बाहर का खाना या रेस्टोरेंट, होटल, ढाबों में खाने का रेट बढ़ सकता है, क्योंकि इन जगहों पर कमर्शियल एलपीजी गैस का खास इस्तेमाल होता है। दरअसल, अक्टूबर समेत तीन महीने हो गए हैं जब सरकारी तेल और गैस मार्केटिंग कंपनियों की ओर से कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर के रेट में बढ़ोतरी की गई है। इससे पहले सितंबर और अगस्त में भी गैस के रेट बढ़ाए गए थे। सितंबर में 39 रुपये और अगस्त में 8-9 रुपये की मामूली बढ़ोतरी हुई थी।

बगदाद में अमेरिकी सैन्य बेस पर रॉकेट हमला, जानें मध्य पूर्व में तनाव के बीच किस मुस्लिम देश ने उठाया ये कदम

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT