होम / LPG Price Hike: अगस्त के पहले दिन आम आदमी के किचन पर पड़ा वजन, गैस सिलेंडर के कीमतों में इजाफा; जान लें ताजा रेट   

LPG Price Hike: अगस्त के पहले दिन आम आदमी के किचन पर पड़ा वजन, गैस सिलेंडर के कीमतों में इजाफा; जान लें ताजा रेट   

Reepu kumari • LAST UPDATED : August 2, 2024, 9:06 am IST

LPG Price Hike

India News (इंडिया न्यूज), LPG Price Hike, नई दिल्ली: तेल विपणन कंपनियों (ओएमसी) ने आज (1 अगस्त 2024) 19 किलोग्राम के वाणिज्यिक एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों को लेकर बड़ा बदलाव किया है। बजट के बाद आज से गैस स‍िलेंडर और महंगा हो गया है। तत्काल प्रभाव से 6.50 रुपये प्रति सिलेंडर की बढ़ोतरी की घोषणा की घई। आज की कीमत वृद्धि के बाद, दिल्ली में खुदरा बिक्री के लिए 19 किलोग्राम वाले वाणिज्यिक एलपीजी सिलेंडर की कीमत 1652.50 रुपये होगी। कीमतों में यह वृद्धि दो लगातार कटौती के बाद हुई है, क्योंकि तेल विपणन कंपनियों ने पिछले दो महीनों में 19 किलोग्राम वाले वाणिज्यिक एलपीजी सिलेंडर की कीमत में कटौती की थी।

जुलाई में तेल विपणन कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले वाणिज्यिक एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों में 30 रुपये की कटौती की घोषणा की थी।

  • अगस्त के पहले दिन बदला गैस सिलेंडर के दाम 
  • कीमतों में बड़ा बदलाव 
  • महंगा हुआ गैस सिलेंडर

कीमत में कितना बदलाव?

1 अगस्त से मेट्रो शहरों में 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमत में कितना बदलाव किया जाएगा?

मेट्रो शहरों की कीमतों पर नजर डालें तो दिल्ली- 1,652.50 रुपये, मुंबई 1,605 रुपये, कोलकाता 1,764.50 रुपये, चेन्नई 1,817 रुपये, हालांकि, घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमतें अपरिवर्तित रहेंगी। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि कमर्शियल और घरेलू दोनों एलपीजी सिलेंडर के लिए मासिक संशोधन आमतौर पर प्रत्येक महीने के पहले दिन होता है। आप विभिन्न शहरों में एलपीजी सिलेंडर की दरों की जांच करने के लिए इंडेन की आधिकारिक वेबसाइट पर भी क्लिक कर सकते हैं।

स्थानीय करों के कारण घरेलू रसोई गैस की कीमतें राज्य दर राज्य अलग-अलग होती हैं और घरेलू सिलेंडर की कीमतों में अंतिम संशोधन इस वर्ष 1 मार्च को हुआ था।

Twin Tower Attack: 9/11 हमले का मास्टरमाइंड, दो अन्य साजिशकर्ता अपना दोष स्वीकार करने के लिए सहमत, पेंटागन का बयान

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT