होम / नवाबों का शहर लखनऊ को लक्ष्मणपुर करने की मांग, मोदी-शाह-योगी को लिखा पत्र

नवाबों का शहर लखनऊ को लक्ष्मणपुर करने की मांग, मोदी-शाह-योगी को लिखा पत्र

Monu Kumar • LAST UPDATED : February 8, 2023, 8:57 am IST

इंडिया न्यूज़,लखनऊ।(Rename Lucknow)नवाबों का शहर लखनऊ अपने लखनवी अंदाज के लिए जाना जाता है। यहां का जायका का  अपना अलग ही मजा है, यहां की बोली भी अलग ही रहती है लेकिन इसी लखनऊ की पहचान अब बदल सकती है, क्या आप जानते हैं? दरअसल, बीजेपी सांसद संगम लाल गुप्ता की तरफ से मांग की गई है कि लखनऊ का नाम बदल कर लक्ष्मणपुर या लखनपुर कर दिया जाए।

इस संबंध में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा गया है। उस चिट्ठी में कहा गया है कि लखनऊ को श्री राम ने अपने छोटे भाई लक्ष्मण को तोहफे के रूप में दिया था। ऐसे में इस शहर का नाम लक्ष्मणपुर या लखनपुर होना चाहिए।

जब योगी ने पीएम मोदी से कहा था-लक्ष्मण जी नगरी में आपका हार्दिक स्वागत

यहां ये समझना भी जरूरी है कि पिछले साल मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी लखनऊ को लेकर एक बड़ा संदेश दिया था। जब उस दौरान राज्य में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का दौरा था। सीएम योगी ने एक ट्वीट कर लिखा था कि भगवान श्री लक्ष्मण जी की पावन नगरी लखनऊ में आपका हार्दिक स्वागत और अभिनंदन है। अब उस समय भी लखनऊ के साथ लक्ष्मण का नाम जोड़ बड़ा संकेत दिया गया था। अब इसी कड़ी में बीजेपी सांसद संगम गुप्ता की यह मांग कि लखनऊ को लक्ष्मणपुर या लखनपुर कर दिया जाए कोई अलग नहीं है।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT