होम / Mahadev Betting App Case: महादेव सट्टेबाजी ऐप केस में अभिनेता साहिल खान को जेल, अदालत ने खारिज की बेल याचिका- indianews 

Mahadev Betting App Case: महादेव सट्टेबाजी ऐप केस में अभिनेता साहिल खान को जेल, अदालत ने खारिज की बेल याचिका- indianews 

Reepu kumari • LAST UPDATED : April 28, 2024, 9:08 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Mahadev Betting App Case: मुंबई पुलिस ने महादेव सट्टेबाजी ऐप मामले में कथित संलिप्तता के सिलसिले में अभिनेता और प्रभावशाली व्यक्ति साहिल खान को गिरफ्तार किया। बॉम्बे हाई कोर्ट द्वारा गिरफ्तारी पूर्व जमानत की याचिका खारिज करने के बाद मुंबई साइबर सेल की एक विशेष जांच टीम (एसआईटी) ने अभिनेता को छत्तीसगढ़ से अरेस्ट किया गया है।

एसआईटी टीम ने पहले साहिल और तीन अन्य को दिसंबर 2023 में तलब किया था, लेकिन वह उस समय पूछताछ के लिए उपस्थित नहीं हुए थे।

  • 15,000 करोड़ रुपये का घोटाला 
  • महादेव सट्टेबाजी ऐप केस में अभिनेता साहिल खान को अरेस्ट
  • साहिल खान की जमानत याचिका खारिज

उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया

अभिनेता ने मामले में गिरफ्तारी से पहले जमानत के लिए उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया था और दावा किया था कि एक सेलिब्रिटी होने के नाते, उन्होंने मेसर्स के साथ 21 फरवरी, 2022 के इन्फ्लुएंसर एंगेजमेंट समझौते पर भरोसा करते हुए ‘केवल एक ब्रांड प्रमोटर के रूप में काम किया’। Isports247, एक खेल प्रबंधन कंपनी, द लायन बुक ब्रांड के प्रचार के लिए है और इसका सट्टेबाजी मंच से कोई सीधा संबंध नहीं है। हालांकि, पुलिस ने दावा किया कि वह सट्टेबाजी ऐप का सह-मालिक था।

आरोपों से इंकार

उन्होंने कहा कि उनका ऑनलाइन सट्टेबाजी प्लेटफार्मों/वेबसाइटों से कोई सीधा संबंध नहीं था, और समझौता 24 महीने के लिए था और इस अवधि के लिए उन्हें अपने इंस्टाग्राम और फेसबुक पेजों पर हर महीने दो प्रचार वीडियो पोस्ट करने के लिए प्रति माह ₹3 लाख का भुगतान किया जाना था।

साहिल खान की जमानत याचिका खारिज

न्यायमूर्ति एसवी कोटवाल की एकल न्यायाधीश पीठ ने साहिल खान की जमानत याचिका खारिज करते हुए कहा, “पूरा ऑपरेशन अवैध है। इसमें बहुत बड़ी रकम शामिल है. फर्जी बैंक खाते बनाए जाते हैं। अलग-अलग फर्जी सिम कार्ड का इस्तेमाल बड़ी संख्या में किया जाता है। आवेदक सीधे ऐप ‘द लायन बुक247’ से जुड़ा हुआ है।

Darasing Khurana ने ब्रिटेन में क्वीन कैमिला से की मुलाकात, महारानी को नमस्ते करने का समझाया मतलब -Indianews

साहिल के बारे में 

साहिल को “स्टाइल” और “एक्सक्यूज़ मी” जैसी फिल्मों में उनकी भूमिकाओं के लिए पहचाना जाता है। वर्तमान में, वह एक फिटनेस विशेषज्ञ के रूप में काम करते हैं और कुछ साल पहले उन्होंने अपनी खुद की कंपनी, डिवाइन न्यूट्रिशन की स्थापना की थी। कंपनी फिटनेस सप्लीमेंट प्रदान करती है, जिसमें व्हे प्रोटीन, क्रिएटिन और मसल गेनर शामिल हैं।
महादेव सट्टेबाजी ऐप मामला क्या है?

15,000 करोड़ रुपये का घोटाला 

एफआईआर के मुताबिक यह घोटाला करीब 15,000 करोड़ रुपये का होने का अनुमान है. पिछले साल इस मामले के मुख्य आरोपियों में से एक रवि उप्पल को स्थानीय अधिकारियों ने दुबई में पकड़ा था। एफआईआर मूल रूप से नवंबर 2023 में माटुंगा पुलिस द्वारा दर्ज की गई थी, जो एक सामाजिक कार्यकर्ता प्रकाश बैंकर द्वारा दर्ज की गई शिकायत पर आधारित थी, जिसमें आरोप लगाया गया था कि कई वेब पोर्टल क्रिकेट, फुटबॉल, टेनिस और कार्ड गेम जैसे तीन पत्ती आदि पर ऑनलाइन सट्टेबाजी/जुए के लिए डिज़ाइन किए गए थे।

Kalki 2898 AD: प्रभास, दीपिका पादुकोण की फिल्म ‘कल्कि’ जून में होगी रिलीज, देखें पोस्टर- Indianews

67 सट्टेबाजी वेबसाइटों का खुलासा 

आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) द्वारा की जा रही जांच से पता चला है कि 67 सट्टेबाजी वेबसाइटें थीं, जिनमें से सभी को विदेशी स्थानों से नियंत्रित किया जा रहा था, 2,000 से अधिक फर्जी सिम कार्ड (फर्जी दस्तावेजों पर प्राप्त) का इस्तेमाल भोले-भाले लोगों को लुभाने के लिए किया गया था। विभिन्न खेलों पर दांव. फर्जी दस्तावेजों का उपयोग करके खोले गए 1,700 से अधिक बैंक खातों का उपयोग पैसे इकट्ठा करने और निकालने के लिए किया गया था, जिसे बाद में हवाला चैनलों और क्रिप्टोकरेंसी के माध्यम से भेजा गया था।

Madhuri-Karisma Dance: माधुरी-करिश्मा ने चक धूम धूम को फिर से बनाया, डांस ऑफ एनवी के बाद बनाया दूसरा गाना -India News

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT