होम / जिस विधायक ने पुलिस स्टेशन में चलाईं दनादन गोलियां, उसी की पत्नी को BJP ने दिया टिकट, अब महाराष्ट्र में होगा खेला!

जिस विधायक ने पुलिस स्टेशन में चलाईं दनादन गोलियां, उसी की पत्नी को BJP ने दिया टिकट, अब महाराष्ट्र में होगा खेला!

Subham Srivastava • LAST UPDATED : October 21, 2024, 6:16 pm IST
ADVERTISEMENT
जिस विधायक ने पुलिस स्टेशन में चलाईं दनादन गोलियां, उसी की पत्नी को BJP ने दिया टिकट, अब महाराष्ट्र में होगा खेला!

BJP MLA Ganpat Gaikwad wife : भाजपा विधायक गणपत गायकवाड़ की पत्नी

India News (इंडिया न्यूज), BJP First List For Maharashtra Assembly Election : बीजेपी ने अगले महीने होने वाले महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए 99 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी की है, लेकिन महायुति गठबंधन के कुछ नेता अपनी पसंदीदा सीट पर चुनाव न लड़ पाने से परेशान हैं। महायुति में भाजपा और शिवसेना तथा राकांपा के गुट शामिल हैं, जिनका नेतृत्व क्रमशः मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री अजित पवार कर रहे हैं। भाजपा के राज्य मंत्री रवींद्र चव्हाण को फिर से डोंबिवली से मैदान में उतारा गया है, जिस सीट का वे 2014 से प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। एकनाथ शिंदे की शिवसेना से जुड़े डोंबिवली के स्थानीय नेता दीपेश म्हात्रे कथित तौर पर डोंबिवली से चुनाव लड़ना चाहते थे, लेकिन अब वे उद्धव ठाकरे की अगुवाई वाली शिवसेना में शामिल हो गए हैं। पिछले हफ्तें भाजपा की पहली सूची जारी होने के बाद एकनाथ शिंदे ने ठाणे, कल्याण पूर्व और मुरबाद के कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की थी।

रूठे Akhilesh Yadav के साथ Rahul Gandhi ने की ऐसी डील, बढ़ गई योगी की टेंशन, कांग्रेस का सबसे बड़ा खेला

जेल में बंद गणपत गायकवाड़ की पत्नी को मिला टिकट

बीजेपी की इस लिस्ट में सबसे चौकाने वाला नाम भाजपा विधायक गणपत गायकवाड़ की पत्नी शुलभा का है। याद दिला दें कि गणपत गायकवाड़ ने फरवरी में पुलिस स्टेशन के अंदर गायकवाड़ ने एकनाथ शिंदे के शिवसेना गुट के पदाधिकारियों पर गोलीबारी की थी। फिलहाल गणपत गायकवाड़ इस वक्त जेल में हैं। विधायक की पत्नी को पार्टी ने कल्याण पूर्व सीट से टिकट दिया है। अब ये देखना काफी दिलचस्प होगा कि एकनाथ शिंदे वाला शिवसेना गुट इस फैसले को लेकर कैसे प्रतिक्रिया देता है।

इसके अलावा सीट वरीयता को लेकर शिंदे सेना में स्पष्ट असंतोष के अलावा, कुछ भाजपा नेता भी इस बात से ‘नाराज’ हैं कि अन्य उम्मीदवारों को उन सीटों से चुनाव लड़ने का टिकट मिल गया है, जिन पर उनकी नज़र थी। भाजपा नेता गणेश नाइक को ऐरोली से टिकट मिला है और उनके बेटे संदीप नाइक बेलापुर से चुनाव लड़ना चाहते थे। हालांकि, पार्टी ने बेलापुर से मंदा म्हात्रे को मैदान में उतारा है।

पहली लिस्ट में इन दिग्गज नेताओं का है नाम

पार्टी की तरफ से जारी की गई पहली लिस्ट में उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले और पार्टी नेता राम कदम और नितेश राणे समेत 99 उम्मीदवारों के नाम हैं। बीजेपी ने इस बार 2019 के विधानसभा चुनाव में हारने वाले पांच उम्मीदवारों को फिर से टिकट दिया है। वहीं 80 से अधिक मौजूदा विधायक फिर से चुनाव लड़ेंगे। 288 सदस्यीय महाराष्ट्र विधानसभा के लिए चुनाव 20 नवंबर को एक ही चरण में होंगे। मतों की गिनती 23 नवंबर को होगी। अब ये देखना होगा कि बीजेपी की इस लिस्ट से उसके गठबंधन पर क्या असर पड़ेगा।

बहराइच हिंसा पर BJP का बड़ा कदम, 7 लोगों के साथ किया ये काम; देश भर में मचा हंगामा

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT