होम / Maharashtra में शिवाजी की प्रतिमा गिरने के बाद राजनीति तेज, 'जूते मारो प्रदर्शन' पर भड़के Ajit Pawar, कहा- 'ऐसे क्यों जूते मार रहे? अगर आप में हिम्मत है तो…'

Maharashtra में शिवाजी की प्रतिमा गिरने के बाद राजनीति तेज, 'जूते मारो प्रदर्शन' पर भड़के Ajit Pawar, कहा- 'ऐसे क्यों जूते मार रहे? अगर आप में हिम्मत है तो…'

Ankita Pandey • LAST UPDATED : September 3, 2024, 12:43 pm IST

Uddhav Thackeray

India News (इंडिया न्यूज), Chhatrapati Shivaji Maharaj Statue Collapse: महाराष्ट्र में शिवाजी महाराज की प्रतिमा को लेकर राजनीति तेज हो गई है। महाविकास अघाड़ी दल के विरोध-प्रदर्शन पर एनसीपी नेता और डिप्टी सीएम अजित पवार ने जवाबी हमला किया है। पवार ने एमवीए के नेताओं को सामने से चुनौती देते हुए कहा कि आप में दम है तो सामने आओ फिर दिखाता हूं, इस तरह चीटिंग क्यों कर रहे हो। 26 अगस्त को महाराष्ट्र के सिंधुदुर्ग जिले में छत्रपति शिवाजी महाराज की स्थापित प्रतिमा गिरने के बाद से राजनीति शुरू हो गई है।

पीएम मोदी समेत अन्य नेताओं ने मांगी माफी

प्रतिमा गिरने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस और अजित पवार ने माफी मांगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नै पालघर में आयोजित कार्यक्रम के दौरान शिवाजी की प्रतिमा टूटने पर दुख व्यक्त किया और माफी भी मांगी।

Kolkata Rape Murder केस में सामने आया एक और गवाह, ‘पुलिस का झूठ’ पकड़ा गया, सच्चाई जानकर उड़े होश

महाविकास अघाड़ी ने ‘जूते मारो प्रदर्शन’ चलाया

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा, जरूरत पड़ी तो वो 100 बार शिवाजी महाराज के पैर छूने और माफी मांगने में संकोच नहीं करेंगे। इस दौरान, विपक्षी पार्टी का गठबंधन महाविकास अघाड़ी एकसाथ हो गया और दो दिन पहले से सरकार के खिलाफ ‘जूते मारो प्रदर्शन’ चलाया है। साउथ मुंबई के हुतात्मा चौक से गेटवे ऑफ इंडिया तक पैदल मार्च किया गया। ​जिसमें ​उद्धव ठाकरे, आदित्य ठाकरे, शरद पवार, सुप्रिया सुले, नाना पटोले समेत एमवीए के कई नेता भी शामिल हुए। इसी बीच उद्धव ने पोस्टर पर चप्पल भी मारी।

अजित पवार का MVA पर जवाबी हमला

इस घटना पर अजित पवार का बयान सामने आया है। अजित ने बारामती में संगठित एक कार्यक्रम में कहा, कुछ लोगों ने हमारे खिलाफ जूते मारो प्रदर्शन किया। अजित ने देवेंद्र फडणवीस, एकनाथ शिंदे और मेरे फोटो को चप्पल से मारा। ऐसे क्यों जूते मार रहे हैं? अगर आप में हिम्मत है तो सामने आओ फिर दिखाता हूं। ऐसे क्यों चीटिंग कर रहे हो?

अजित पवार ने माफी मांगी

अजित पवार ने बारामती में जन सम्मान यात्रा के कार्यक्रम को संबोधित किया था। डिप्टी सीएम ने कहा कि क्या कोई सरकार चाहेगी कि ऐसी घटना हो? अजित मे कहा कि छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा गिरने की घटना दुर्भाग्यपूर्ण है। कोई नहीं चाहेगा कि किसी महान पुरुष की बनाई प्रतिमा गिरे। छत्रपति शिवाजी महाराज सबके पुज्य हैं। हमने राज्य की जनता से माफी भी मांगी है। इस घटना पर राजनीति करने की कोई जरूरत नहीं है। इस मामले में जिससे भी गलती हुई है, उसका पता लगाया जाएगा।

26 अगस्त को गिरी थी प्रतिमा

असल में 26 अगस्त को महाराष्ट्र के सिंधुदुर्ग जिले में छत्रपति शिवाजी महाराज की स्थापित प्रतिमा गिर गई। यह मालवन तहसील में राजकोट किले पर स्थापित थी, जो 4 दिसंबर,2023 को नौसेना दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा स्थापित की गई थी। उनकी प्रतिमा गिर जाने पर सरकार ने सरकार ने सिघ्र एक्शन लिया और घटना होने पर माफी भी मांगी है

गुजरात के अरब सागर में पेश आया बड़ा हादसा, Indian Coast Guard के हेलीकॉप्टर की करानी पड़ी इमरजेंसी लैंडिंग

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

वेदांता ग्रुप की रिफाइनरी का बांध टूटा, फसलें हुईं तबाह, कंपनी ने कही ये बड़ी बात
डॉक्टरों से मुलाकात के बाद ममता ने कोलकाता पुलिस कमिश्नर और 2 स्वास्थ्य अधिकारियों को हटाया
न्यूयॉर्क में BAPS स्वामिनरायण मंदिर की बर्बरता अस्वीकार्य है; जानिए भारतीय दूतावास ने क्या कहा
Vishwakarma Puja 2024: कल विश्वकर्मा पूजा पर इन मंत्रों के साथ के करें देवताओं के शिल्पकार की पूजा, ये रहे शुभ मुहूर्त
Patna news: लड़की को I LOVE YOU कहना 2 मनचलों को पड़ा भारी, पहले परिजनों ने जमकर कूटा, फिर पुलिस ने …
‘अपने गिरेबान में झांकें..’, ईरानी सुप्रीम लीडर के भड़ाकाऊ बयान पर भारत ने दिया मुंहतोड़ जवाब
यूपी में बाढ़ से हाल बेहाल! मुरादाबाद के घरों में घुस रहा पानी, किसान परेशान
ADVERTISEMENT