होम / ‘किसान के बेटे को मनचाही…’, अजित पवार के समर्थक विधायक ने ये क्या बोला दिया जिससे मच गया बवाल?

‘किसान के बेटे को मनचाही…’, अजित पवार के समर्थक विधायक ने ये क्या बोला दिया जिससे मच गया बवाल?

Sohail Rahman • LAST UPDATED : October 2, 2024, 11:22 pm IST
‘किसान के बेटे को मनचाही…’, अजित पवार के समर्थक विधायक ने ये क्या बोला दिया जिससे मच गया बवाल?

Maharashtra MLA Devendra Bhuyar ( विधायक देवेंद्र भुयार )

India News (इंडिया न्यूज़), Maharashtra MLA Devendra Bhuyar: महाराष्ट्र के विधायक देवेंद्र भुयार अमरावती में एक सार्वजनिक सभा के दौरान महिलाओं और किसानों के बेटों के बारे में विवादास्पद टिप्पणी करने के बाद मुश्किल में फंस गए हैं। वरुद-मोर्शी से निर्दलीय विधायक और उपमुख्यमंत्री अजीत पवार के समर्थक भुयार ने यह कहकर आक्रोश पैदा कर दिया कि किसान के बेटे को मनचाही दुल्हन पाने में संघर्ष करना पड़ता है, क्योंकि बेहतर दिखने वाली महिलाएं स्थिर नौकरी वाले पुरुषों को पसंद करती हैं। मंगलवार को बोलते हुए भुयार ने टिप्पणी की, “अगर कोई महिला सुंदर है, तो वह आपके या मेरे जैसे किसी व्यक्ति को नहीं चुनेगी  इसके बजाय वह नौकरी वाले पुरुष को पसंद करेगी।”

महिलाओं को वर्गों में बांटा

उन्होंने महिलाओं को उनकी उपस्थिति के आधार पर वर्गीकृत किया। जिसमें कहा गया कि, द्वितीय श्रेणी की महिलाएं दुकानदारों या छोटे व्यवसाय चलाने वालों से शादी करती हैं, जबकि तृतीय श्रेणी की महिलाएं किसानों के बेटों से शादी करती हैं। भुयार ने कहा कि ऐसी शादियों से पैदा हुए बच्चों में अक्सर कमजोर विशेषताएं विरासत में मिलती हैं। विधायक की टिप्पणी से आक्रोश फैल गया, राजनीतिक नेताओं ने इसे महिलाओं और कृषक समुदाय के प्रति अपमानजनक बताया।

नीरज चोपड़ा की मां के हाथ का बना चूरमा खाने के बाद PM Modi हो गए भावुक, लिख दिया उन्हें पत्र 

कांग्रेस नेता यशोमति ठाकुर ने की आलोचना

महाराष्ट्र की पूर्व महिला एवं बाल विकास मंत्री और कांग्रेस नेता यशोमति ठाकुर ने भुयार की तीखी आलोचना करते हुए कहा, “महिलाओं के इस तरह के वर्गीकरण को कोई भी बर्दाश्त नहीं करेगा। अजीत पवार और सत्ता में बैठे लोगों को अपने विधायकों पर नियंत्रण रखना चाहिए। समाज आपको सबक सिखाएगा।” भुयार ने अभी तक इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है, लेकिन विपक्षी दलों ने इस मुद्दे को उठाते हुए उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है।

रेलवे ने तकनीशियन भर्ती के लिए आवेदन फिर से किया शुरू, जानें कब तक कर सकते है अप्लाई

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT