होम / Mahatma Jyotiba Phule Jayanti महात्मा ज्योतिराव फुले की जयंती पर पीएम ने दी श्रद्धांजलि

Mahatma Jyotiba Phule Jayanti महात्मा ज्योतिराव फुले की जयंती पर पीएम ने दी श्रद्धांजलि

Sameer Saini • LAST UPDATED : April 11, 2022, 12:51 pm IST

Mahatma Jyotiba Phule Jayanti

Mahatma Jyotiba Phule Jayanti

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

Mahatma Jyotiba Phule Jayanti सोमवार को ज्योतिराव फुले को उनकी 195 वीं जयंती के अवसर पर श्रद्धांजलि देते हुए, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें ‘सामाजिक न्याय का चैंपियन’ कहा और उन्होने कहा कि वह एक बहुआयामी व्यक्तित्व थे जिन्होंने सामाजिक समानता, महिला सशक्तिकरण और शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए अथक प्रयास किया।

पीएम मोदी का ट्वीट 

पीएम मोदी ने ट्विटर पर लिया और कहा, “महात्मा फुले को सामाजिक न्याय के चैंपियन और अनगिनत लोगों के लिए आशा के स्रोत के रूप में व्यापक रूप से सम्मानित किया जाता है। वह एक बहुमुखी व्यक्तित्व थे जिन्होंने सामाजिक समानता, महिला सशक्तिकरण और शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए अथक प्रयास किया। उनकी जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि।”

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर का ट्वीट 

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने भी ज्योतिराव फुले को श्रद्धांजलि दी और कहा, “महान विचारक महात्मा ज्योतिबा फुले को श्रद्धांजलि, जिन्होंने अपना जीवन शोषित और महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए समर्पित कर दिया।”

अशोक गहलोत का ट्वीट

सामाजिक कार्यकर्ता को श्रद्धांजलि देते हुए, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट किया, “महान समाज सुधारक, महात्मा ज्योतिबा फुले जी को उनकी जयंती पर मेरी विनम्र श्रद्धांजलि। उन्होंने सामाजिक न्याय के लिए अपना जीवन समर्पित कर दिया। महिलाओं की शिक्षा के लिए उनका योगदान और दलितों का उत्थान हमेशा प्रेरणा रहेगा।”

Also Read : Weather Update Today 11 April 2022 भीषण गर्मी के बीच दिल्ली में आरेंज अलर्ट

Connect With Us: Twitter Facebook

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT