Ad Image
होम / ED Raid: ईडी के निशाने पर कांग्रेस MLA, 1300 करोड़ के बैंक धोखाधड़ी मामला, 5 शहरों में ताबड़तोड़ छापेमारी   

ED Raid: ईडी के निशाने पर कांग्रेस MLA, 1300 करोड़ के बैंक धोखाधड़ी मामला, 5 शहरों में ताबड़तोड़ छापेमारी   

Reepu kumari • LAST UPDATED : July 18, 2024, 10:48 am IST

India News (इंडिया न्यूज), ED Raid: प्रवर्तन निदेशालय (ED) की ओऱ से गुरुवार आज (18 जुलाई) 5 शहरों में ताबड़तोड़ रेड मारी गई है। बता दें कि 1392 करोड़ रुपये के बैंक घोटाले का केस है। इस मामले में महेंद्रगढ़ के विधायक रावदान सिंह और उनके परिवार व अन्य लोगों के खिलाफ रेड जारी है। इस बैंक धोखाधड़ी मामले की की जांच का जिम्मा ईडी के साथ-साथ सीबीआई पर भी है।

इस केस में राजधानी दिल्ली समेत पांच शहरों में छापेमारी हुई। ईडी की ओर से  दिल्ली, गुरुग्राम, महेंद्रगढ़, बहादुरगढ़ और जमशेदपुर में 15 लोकेशन पर रेड मारी गई है। जानकारी के लिए आपको बता दें कि मेसर्स अलाइड स्ट्रिप्स लिमिटेड नाम की एक कंपनी से इसके तार जुड़े हैं। जिससे विधायक रावदान सिंह और उनके परिवार का कनेक्शन सामने आ रहा है। इससे 1392 करोड़ का लोन लिया गया था। उस कर्ज को कभी चुकाया ही नहीं गया।

  • ईडी के निशाने पर कांग्रेस MLA विधायक रावदान सिंह 
  • कई लोगों के खिलाफ केस दर्ज
  • लोकसभा चुनाव में भी दिखा चुके हैं रावदान सिंह दमखम 

कई लोगों के खिलाफ केस दर्ज

सीबीआई की ओर से इस मामले में कई लोगों को निशाने पर रखा गया है। जिनमें कंपनी और उसके प्रमोटर्स मोहिंदर अग्रवाल, गौरव अग्रवाल के सात अन्य के खिलाफ शिकायत दर्ज है। वहीं बाद में यह मामला प्रीवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट यानी पीएमएलए में बदल गया। इसी के तहत केस दर्ज कर जांच की शुरुआत हुई।

Mumbai Police: मुंबई में कपल का प्राइवेट वीडियो वायरल, दोस्त गिरफ्तार, जानें पूरा मामला   

लोकसभा चुनाव में भी दिखा चुके हैं रावदान सिंह दमखम 

ईडी की तहफ से महेंद्रगढ़ के विधायक रावदान सिंह के घर पर आज सुबह-सुबह छापेमारी की गई है। इस बीच आवास के आसपास सख्त चौकसी देखी गई। बता दें कि रावदान सिंह, भूपेंद्र सिंह हुड्डाका के करीबी माने जाते हैं। चुनाव में कांग्रेस की भिवानी सीट की कमान संभाली थी। जो की बीजेपी के उम्मीदवार धर्मवीर सिंह के हाथों पस्त हो गए। हालांकि जब उन्हें टिकट दिया गया था तब भी पार्टी में घमासान हुआ था। बड़े शिक्षा संस्थान के मालिक भी हैं वदान।

Naxal Attack in Chhattisgarh: बीजापुर में आईईडी विस्फोट, 2 जवान शहीद

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

Ad Image
ADVERTISEMENT Ad Image

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
Ad Image