होम / Mahua Moitra: कैश फॉर क्वेरी मामले में आया महुआ मोइत्रा का बयान, किए बड़े खुलासे

Mahua Moitra: कैश फॉर क्वेरी मामले में आया महुआ मोइत्रा का बयान, किए बड़े खुलासे

Mudit Goswami • LAST UPDATED : October 30, 2023, 1:08 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Mahua Moitra: बीजेपी सांसद निशिकांत दूबे के आरोप पर TMC सांसद महुआ मोइत्रा ने कुछ खुलासे किए है। उन्होंने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों को खारिज किया। हालांकि उन्होंने माना कि उन्होंने अपनी लोकसभा की आईडी का लॉगइन पासवर्ड बिजनेसमैन हीरानंदानी के साथ शेयर किया था। उन्होंने कबूल किया कि हीरानंदानी ने उन्हें कुछ गिफ्ट्स दिए थे।

इंडिया टुडे के साथ इंटरव्यू में महुआ मोइत्रा ने कहा कि हीरानंदानी ने उन्हें कुछ गिफ्ट्स दिए थे, जिनमें मेकअप और मुंबई जाने के लिए एक कार शामिल है। उन्होंने बताया कि मेकअप का सामान हीरानंदानी ने दुबई के ड्यूटी फ्री स्टोर से लिए थे।

बंगले के द्वारा निर्माण के लिए पैसे लेने के आरोपों को महुआ मोइत्रा ने कहा, “मै इसे खारिज करती हूं। उन्हें जो सरकारी बंगला आवंटित किया गया वह पुराना सा था। इस वजह से उन्होंने बंगले को री-डिजाइन कराने के लिए हीरानंदानी से आर्किटेक्ट को बुलाने के लिए पूछा था।”

लॉगइन-पासवर्ड पर क्या बोली

महुआ मोइत्रा ने हीरानंदानी को लोकसभा आईडी का लॉगइन पासवर्ड देने के आरोपों पर जवाब देते हुए कहा, ” उन्होंने लॉगइन पासवर्ड दिया जरूर था, लेकिन सवालों को सब्मिट करने के लिए OPT की जरूरत होती है, जो उनके फोन पर आता है।’ उन्होंने कहा कि संसद में सवाल करने के दो तरीके होते हैं कि एक ये कि हाथ से सवाल लिखकर, साइन करके सब्मिट कर दो। उन्होंने कहा कि साल 2019 से सवाल सब्मिट करने की ऑनलाइन भी व्यवस्था की गई है।

महुआ मोइत्रा ने आगे कहा, ‘हर सेशन से पहले हमें अपने सवाल जमा करने के लिए कहा जाता है। मैं उन्हें खुद टाइप कर जमा कर सकती हैं, लेकिन मेरे पास सुदूर निर्वाचन क्षेत्र हैं, इसलिए मेरे पास ज्यादा टाइम नहीं होता है।” उन्होंने कहा कि इस वजह से मैंने दर्शन से उनके ऑफिस से किसी से सवाल टाइप कराने के लिए कहा था।

उन्होंने कहा, “दर्शन को लॉगइन-पासवर्ड देते वक्त मैंने कहा था कि मेरे सवालों को टाइप करके कोई सब्मिट कर देगा, जिसके लिए OPT की जरूरत होती है। ओटीपी के लिए मेरा मोबाइल नंबर रजिस्टर्ड है, दर्शन हीरानंद का नहीं। सवाल टाइप करने के बाद दर्शन के लोग मुझे कॉल करते थे और मैं एक बार सवाल पढ़ लेती थी। फिर मेरे फोन नंबर पर आए OPT के जरिए सवाल जमा किए जाते थे।”

लॉगइन को लेकर कोई नियम नहीं- सांसद

महुआ मोइत्रा ने कहा, “सवाल के लिए पैसे लेने का मामला फैल हो गया, क्योंकि इसे लेकर कोई सबूत नहीं दे पाए तो अब निशिकांत दुबे ने राष्ट्रीय सुरक्षा का मुद्दा उठाया है। उन्होंने कहा, “एनआईसी लॉगइन को लेकर कोई नियम नहीं हैं। किसके पास आपका लॉगइन पासवर्ड रहेगा इसे लेकर कोई नियम नहीं है। हर सांसद की लोकसभा आईडी का लॉगइन और पासवर्ड उनकी टीम को भी दिया जाता है।”

हीरानंदानी मेरे दोस्त- सांसद

उन्होंने कहा कि यह भी आरोप लगाया जा रहा है कि विदेशी संस्था को क्रेडेंशियल्स दिए गए। उन्होंने कहा कि हीरानंदानी मेरे दोस्त हैं और उनके पासपोर्ट पर लिखा है कि वह भारत के नागरिक हैं। महुआ मोइत्रा ने कहा कि यह भी आरोप लगाए गए कि दर्शन ने दुबई से लॉगइन किया। तो मैंने खुद स्विटजरलैंड से अपनी लोकसभा आईडी लॉगइन की थी।

ये भी पढ़े

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Lok Sabha Speaker Election: पद को लेकर घमासान जारी, पीएम मोदी ओम बिड़ला को लोकसभा अध्यक्ष चुनने के लिए लाएंगे प्रस्ताव  -IndiaNews
अपनी बेटियों की सिंगल पेरेंट होने पर गर्व महसूस करती है Sushmita Sen, कही ये बात -IndiaNews
Bihar Govt Job: बिहार में BPSC लेक्चरर माइनिंग इंजीनियरिंग के पदों पर वैकेंसी, ऐसे करें अप्लाई-Indianews
Las Vegas Shooting: पहले ली कई लोगों की जान, फिर लगाया मौत को गले, यहां जानें लास वेगास गोलीबारी मामले की पूरी सच्चाई -IndiaNews
Ishaq Dar: हम भारत के साथ अच्छे संबंध चाहते हैं…,जम्मू-कश्मीर विवाद पर बोले पाकिस्तान के डिप्टी पीएम डार-Indianews
तीसरी तिमाही के दौरान हीरामंडी के प्रमोशन पर बोली Richa Chadha, Ali Fazal के लिए कही ये बात -IndiaNews
आज है  World Drug Day, जानें इस दिन की महत्वता और इतिहास  -IndiaNews
ADVERTISEMENT