होम / Mahua vs Nishikant: महुआ मोइत्रा के इस मांग पर भड़के निशिकांत दुबे, जुबानी जंग हुई तेज

Mahua vs Nishikant: महुआ मोइत्रा के इस मांग पर भड़के निशिकांत दुबे, जुबानी जंग हुई तेज

Reepu kumari • LAST UPDATED : October 28, 2023, 10:56 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Mahua vs Nishikant:बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे और टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा के बीच चल रही तकरार जारी है। बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने शुक्रवार को कैश-फॉर-क्वेरी के आरोप को लेकर टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा के खिलाफ अपना लगातार हमला जारी रखा और उन्हें “दुबई दीदी” कहा। संसद की आचार समिति को मोइत्रा की प्रतिक्रिया पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, जिसमें उन्होंने व्यवसायी दर्शन हीरानंदानी से जिरह की मांग की थी, भाजपा सांसद ने कहा कि नियमों के अनुसार, गवाहों को “अदालत-कचेहरी’ (कानूनी कार्यवाही)” से संरक्षित किया जाता है।

“दुबई दीदी ने कुछ लोगों से जिरह के लिए कहा। लोकसभा के नियमों के तहत, खासकर कौल-शकधर पुस्तक के पेज 246 के तहत, गवाह को अदालती कार्यवाही और उसके शोर-शराबे से बचाया जाता है… इस सवाल पर जवाब चाहिए (बाधा डाल रहे हैं) राष्ट्रीय सुरक्षा और भ्रष्टाचार; यहां हम लड़ाई के लिए तैयार हैं,” उन्होंने एक्स पर हिंदी में लिखा।

टाइपोलॉजिकल त्रुटि प्रतीत होने वाली बात पर मोइत्रा पर कटाक्ष करते हुए उन्होंने कहा कि मोइत्रा को “दुबई का इतना नशा” था कि उन्होंने पत्र में उनका नाम ‘दुबे’ के बजाय ‘दुबई’ लिख दिया।

“आरोपी सांसद को दुबई का इतना नशा है कि एथिक्स कमेटी के अध्यक्ष को लिखे पत्र में मेरा नाम भी दुबई कर दिया गया है। ‘मोहतरमा’ ने मेरा नाम बदलकर दुबे कर अपनी मानसिक स्थिति का वर्णन किया है, हाय रे किस्मत?”

  क्या है मामला

महुआ मोइत्रा ने एक पत्र के माध्यम से लोकसभा की आचार समिति के समन का जवाब दिया, जिसमें पैनल के सामने पेश होने के लिए और समय देने का अनुरोध किया गया, जो दुबे के “कैश-फॉर-क्वेरी” आरोप की जांच कर रहा है।

मोइत्रा ने 4 नवंबर 2023 तक पश्चिम बंगाल में अपनी प्रतिबद्धताओं के कारण 31 अक्टूबर को पैनल के सामने उपस्थित होने में असमर्थता व्यक्त की।

“ मैं पश्चिम बंगाल राज्य का प्रतिनिधित्व करती हूं जहां दुर्गा पूजा सबसे बड़ा त्योहार है। मैं पहले से ही 30 अक्टूबर से 4 नवंबर 2023 तक अपने निर्वाचन क्षेत्र में कई पूर्व-निर्धारित विजयादशमी सम्मेलनों/बैठकों (सरकारी और राजनीतिक दोनों) में भाग लेने के लिए प्रतिबद्ध हूं और 31 अक्टूबर 2023 को दिल्ली में नहीं रह सकती।

एक हलफनामे में व्यवसायी दर्शन हीरानंदानी के आरोप का जिक्र करते हुए कि उन्होंने संसद में सवाल पूछने के बदले में महंगे उपहार और अपने घर का नवीनीकरण स्वीकार किया था, मोइत्रा ने पैनल से मांग की कि उन्हें उसके सामने पेश होने के लिए बुलाया जाए।

“20/10/2023 को दुबई में भारतीय उच्चायोग में नोटरीकृत एक हलफनामा समिति को स्वत: संज्ञान के आधार पर प्रस्तुत किया गया था और श्री दर्शन हीरानंदानी द्वारा सार्वजनिक रूप से मीडिया में जारी किया गया था। श्री हीरानंदानी ने एक सार्वजनिक साक्षात्कार में सामने आने की इच्छा व्यक्त की थी समिति। मोइत्रा ने पैनल के प्रमुख विनोद कुमार सोनकर को लिखे एक पत्र में कहा, “सार्वजनिक डोमेन में उपलब्ध उनका हलफनामा, विवरण में बेहद कम है और उन्होंने मुझे कथित तौर पर जो कुछ दिया है, उसकी कोई वास्तविक सूची नहीं दी गई है।”

उन्होंने कहा, “आरोपों की गंभीरता को देखते हुए और प्राकृतिक न्याय के सिद्धांतों को ध्यान में रखते हुए, यह जरूरी है कि मुझे श्री हीरानंदानी से जिरह करने के अपने अधिकार का प्रयोग करने की अनुमति दी जाए।”

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Shooting in US: मिशिगन वाटर पार्क में गोलीबारी, बच्चे समेत कई घायल; संदिग्ध आरोपी फरार-Indianews
Yogi Adityanath: संघ के साथ बिगड़ते हालात के बीच सीएम योगी का मास्टर स्ट्रोक, मोहन भागवत के साथ बंद कमरे में की बैठक-Indianews
Priyanka Chopra ने ऑस्ट्रेलिया में मनाया मां का जन्मदिन, बेटी मालती मैरी भी हुई स्पॉट -IndiaNews
Varun Dhawan ने शेयर की Baby John के सेट से वीडियो, Pan India का बताया हाल – IndiaNews
क्या सोचकर फिल्में लिखते हैं Imtiaz Ali, जब वी मेट के सबसे यादगार सीन में दिखी झलक -IndiaNews
Bullet Train Project: भारत में जल्द होने वाली है बुलेट ट्रेन की एंट्री! प्रधानमंत्री मोदी और जापानी पीएम ने लिया ये संकल्प-Indianews
Vastu Tips: घर की इस दिशा में भूलकर भी न रखें ये चीजें, चली जाएगी लक्ष्मी – IndiaNews
ADVERTISEMENT