होम / PM Modi के सामने हाथ जोड़कर माफी क्यों मांगने लगे Mallikarjun Kharge? कहा 'सच बोलने वाले…'

PM Modi के सामने हाथ जोड़कर माफी क्यों मांगने लगे Mallikarjun Kharge? कहा 'सच बोलने वाले…'

Utkarsha Srivastava • LAST UPDATED : July 1, 2024, 6:03 pm IST

India News(इंडिया न्यूज), Mallikarjun Kharge On PM Modi : राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे (Mallikarjun Kharge Speech) ने 1 जुलाई को अपनी स्पीच के दौरान पीएम मोदी (PM Modi) के सामने कुछ ऐसा किया जिसे देखकर लोग हैरान रह गए। राज्यसभा में बीजेपी (BJP) के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार पर हमला बोलते हुए खरगे ने पीएम मोदी के सामने हाथ जोड़ लिए और उनसे माफी मांगने लगे। उनके ऐसा करने के पीछे की वजह एक चुनावों के दौरान हुआ एक मुद्दा है, जिसे लेकर कांग्रेस (Congress) अभी तक नाराज है।

राज्यसभा में नेता मल्लिकार्जुन खरगे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयानों का जिक्र करते हुए उनके आगे हाथ जोड़ लिया और उल्टा ही माफी मांगने लगे। मल्लिकार्जुन सभापति जगदीप धनखड़ के सामने बताने लगे कि किस तरह से कांग्रेस के चुनावी घोषणापत्र को एक धर्म विशेष से जोड़ा गया और पीएम मोदी ने कांग्रेस पर जुबानी हमला करते हुए कई विवादित बयान दिए। उन्होंने कहा कि इसके खिलाफ चुनाव आयोग से शिकायत की गई लेकिन इस पर कोई एक्शन नहीं लिया गया।

Om Birla: राहुल गांधी ने लोकसभा में दिखाई भगवान शिव की तस्वीर, ओम बिरला का विरोध

मल्लिकार्जुन खरगे ने ‘मोदी साहब’ की वाणी बताते हुए कहा कि ‘सच बोलने वाले अक्सर बहुत ही कम बोलते हैं, झूठ बोलने वाले लेकिन निरंतर बोलते हैं. एक सच के बाद और सच की जरूरत नहीं होती. एक झूठ के बाद सैकड़ों झूठ आदतन बोलते हैं’। इसके आगे खरगे बोले ‘अगर आपको या किसी को दुख हुआ तो मैं हाथ जोड़कर क्षमा मांगता हूं’।

‘अंग्रेजों से बद्तर है नया कानून’, भारत के Three New Criminal Laws पर ये क्या बोल गए Asaduddin Owaisi?

उन्होंने याद दिलाया कि चुनाव आयोग का आदेश था कि ‘कास्ट, धर्म आदि आधारित बातें नहीं होगीं लेकिन पीएम मोदी ने 300 से ज्यादा मंदिर-मस्जिद, मुस्लिम और बाकी धर्मों की बात की थी। 224 पाकिस्तान, समाज बांटने वाली बातें की थीं’. उनका कहना है कि इस बाबत कांग्रेस ने 117 शिकायतें दी थीं, जिनमें से 14 शिकायतें पीएम के खिलाफ थीं लेकिन उस पर कोई कार्रवाई नहीं हुई।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT