होम / Mallikarjun Kharge: गलती से बनी NDA सरकार, कभी भी गिर सकती है; मल्लिकार्जुन खड़गे का बड़ा दावा -IndiaNews

Mallikarjun Kharge: गलती से बनी NDA सरकार, कभी भी गिर सकती है; मल्लिकार्जुन खड़गे का बड़ा दावा -IndiaNews

Reepu kumari • LAST UPDATED : June 15, 2024, 12:47 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Mallikarjun Kharge: NDA सरकार को लेकर मल्लिकार्जुन खड़गे का बड़ा दावा सामने आया है। खबरों की मानें तो खड़गे का मानना है कि NDA सरकार गलती से बनी, कभी भी गिर सकती है। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन ने कहा कि एनडीए सरकार कभी भी गिर सकती है क्योंकि बीजेपी के पास स्पष्ट जनादेश नहीं है। खड़गे ने दावा किया कि मोदी के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार गलती से बनी है क्योंकि यह अल्पमत सरकार है, जो भाजपा के पास अपने दम पर बहुमत नहीं होने का संकेत है।

  • एनडीए सरकार खड़के का निशाना 
  • “एनडीए सरकार गलती से बन”
  • सरकार का पलटवार

“एनडीए सरकार गलती से बन”

खड़गे ने बेंगलुरु में संवाददाताओं से कहा, “एनडीए सरकार गलती से बन गई है। मोदी जी के पास जनादेश नहीं है। यह अल्पमत सरकार है। यह सरकार कभी भी गिर सकती है।” उन्होंने कहा, “हम चाहेंगे कि यह जारी रहे, यह देश के लिए अच्छा हो, हमें देश को मजबूत करने के लिए मिलकर काम करना चाहिए।”

एनडीए ने 543 सदस्यीय लोकसभा में 293 सीटें हासिल कीं, जो सरकार बनाने के लिए जरूरी 272 सीटों से कम है। इसके सहयोगियों में, एन चंद्रबाबू नायडू की टीडीपी ने 16 सीटें जीतीं, नीतीश कुमार की जेडीयू ने 12, एकनाथ शिंदे की शिवसेना ने 7 और चिराग पासवान की लोक जनशक्ति पार्टी-रामविलास ने 5 सीटें हासिल कीं।

Himachal Pradesh: हिमाचल प्रदेश के मैक्लोडगंज में पोलिश महिला से बलात्कार, आरोपी गिरफ्तार -IndiaNews

एनडीए नेताओं का पलटवार 

गठबंधन सरकार की खड़गे की आलोचना पर प्रतिक्रिया देते हुए, एनडीए नेताओं ने उनकी टिप्पणियों का तेजी से खंडन किया। जनता दल (यूनाइटेड) के नेता ने खड़गे को पिछले उदाहरणों की समीक्षा करने की चुनौती दी जब कांग्रेस ने गठबंधन सरकारें बनाईं और उन परिस्थितियों में प्रधानमंत्रियों के ट्रैक रिकॉर्ड का आकलन करने को कहा।

1991 के लोकसभा चुनावों में, कांग्रेस को 2024 में भाजपा जैसी स्थिति का सामना करना पड़ा, और तुलनात्मक संख्या में सीटें जीतीं। बाद में कांग्रेस ने पीवी नरसिम्हा राव के नेतृत्व में अल्पमत सरकार बनाई। दो साल के भीतर, राव ने छोटी पार्टियों में फूट डाल दी और अल्पमत कांग्रेस सरकार को बहुमत वाली पार्टी में बदल दिया।

Happy Birthday Donald: 78 साल के हुए ट्रम्प, बाइडन ने तीखे अंदाज में दी बधाई -IndiaNews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Nana Patole: नाना पटोले का कांग्रेस कार्यकर्ता से पैर धुलवाने का वीडियो वायरल, शहजाद पूनावाला ने उठाए सवाल-Indianews
T20 World Cup 2024: विश्व कप में मैच फिक्सिंग? ICC ने जताई चिंता, जानें पूरा मामला-Indianews
लोकसभा स्पीकर बनाने पर अभी भी संशय, बीजेपी ने सहयोगी दलों से मांगे सुझाव
क्या आपके भी बाल इस चिलचिलाती गर्मी ने कर दिए हैं डैमेज? तो अब इन 5 बेहतरीन ट्रिक्स से आपको मिलेंगे स्मूथ एंड सिल्की हेयर-IndiaNews
Same-Sex Marriage: थाईलैंड समलैंगिक विवाह को मंजूरी देने के लिए तैयार, एशिया के इन देशों में अनुमति-Indianews
कन्नड़ एक्टर Darshan Thoogudeepa के मैनेजर ने एक्टर के फार्महाउस में की आत्महत्या, सुसाइड नोट बरामद -IndiaNews
NEET 2024 Scam: नीट परीक्षा स्कैम पर राहुल ने केंद्र सरकार को बनाया निशाना, बचाव में उतरे जीतन राम मांझी-Indianews
ADVERTISEMENT