होम / Mallikarjun Kharge: पार्टी के फैसले को करना होगा मंजूर नहीं तो.., खड़गे ने अधीर चौधरी को दी चेतावनी-Indianews

Mallikarjun Kharge: पार्टी के फैसले को करना होगा मंजूर नहीं तो.., खड़गे ने अधीर चौधरी को दी चेतावनी-Indianews

Shalu Mishra • LAST UPDATED : May 19, 2024, 9:03 am IST

India News(इंडिया न्यूज), Mallikarjun Kharge: एआईसीसी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली टीएमसी के साथ भारतीय गुट के गठबंधन को लेकर बंगाल कांग्रेस प्रमुख अधीर चौधरी को अल्टीमेटम दिया है। कांग्रेस नेतृत्व पार्टी के फैसले पर जोर देता है, जबकि बंगाल के सीएम बंगाल में टीएमसी के रुख पर जोर देते हैं। आपको बता दें कि अधीर चौधरी बंगाल कांग्रेस के प्रमुख हैं और उनकी टीएमसी की अध्यक्ष ममता बनर्जी से नहीं बनती है। आइए इस खबर में हम आपको बताते हैं कि मल्लिकार्जुन ने खड़गे ने इस पर क्या बयान दिया है।

India Weather: गर्मी से धधक रहा उत्तर भारत, IMD ने दिल्ली-NCR के लिए जारी किया रेड अलर्ट; कई राज्यों में भारी बारिश की संभावना – indianews

अधीर को इंडिया ब्लॉक के फैसले का करना पड़ेगा पालन 

एआईसीसी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने शनिवार को कहा कि बंगाल कांग्रेस प्रमुख अधीर चौधरी को इंडिया ब्लॉक पर पार्टी आलाकमान के फैसले का पालन करना चाहिए या छोड़ देना चाहिए, जिससे जुझारू पीसीसी प्रमुख को अल्टीमेटम दिया जा सके, जो ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस के घोर विरोधी हैं। खड़गे की यह टिप्पणी मुंबई में पत्रकारों के उस सवाल के बाद आई, जिसमें उन्होंने इस बात पर जोर दिया था कि “ममता जी” पूरी तरह से भारतीय गुट का हिस्सा हैं। आपको बताे दें कि विपक्षी दलों के गठबंधन में टीएमसी भी शामिल थी और खड़गे ने ममता बनर्जी को इस ब्लॉक का महत्वपूर्ण और अहम हिस्सा बताया है।

Lok Sabha Election: लोकसभा चुनाव 2024 में अवैध रुपयों का बोल बाला, अब तक 9,000 करोड़ जब्त; 2019 का भी टूटा रिकॉर्ड- indianews

या तो पालन करें या तो छोड़ दें

सवालों का जवाब देते हुए खड़गे ने कहा, जब बताया गया कि चौधरी के विचार टीएमसी के संबंध में कांग्रेस नेतृत्व के रुख से मेल नहीं खाते हैं, तो खड़गे ने कहा, “वह (चौधरी) फैसला करने वाले नहीं हैं। हम फैसला करने के लिए हैं, कांग्रेस फैसला करेगी, आलाकमान है।” इसलिए, हम जो भी तय करेंगे वह सही होगा। हम जो भी तय करेंगे उसका पालन करना होगा, और यदि कोई इसका पालन नहीं करता है, तो उसे छोड़ना होगा।”

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Aaj Ka Panchang: आज आषाढ़ कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि, जानें शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय-Indianews
Petrol Diesel Price: पेट्रोल-डीजल के दामों में बदलाव, यूपी, बिहार सहित इन राज्यों में हुआ सस्ता, चेक करें रेट–IndiaNews
Israel Hamas War: राफा में इजरायल ने की बमबारी, मारे गए 11 फिलिस्तीनी -IndiaNews
Hemant Soren Bail: ‘हाईकोर्ट की जमानत फैसले का स्वागत…’, राहुल गांधी ने की हेमंत सोरेन से बात -IndiaNews
Rajasthan: ससुराल वालों ने माता-पिता को बिना बताए किया महिला का अंतिम संस्कार, पुलिस ने मामला दर्ज -IndiaNews
Turkey: FATF से तुर्की को मिली खुशखबरी, मनी लॉन्ड्रिंग की ग्रे सूची से हटाया गया -IndiaNews
INDW vs SAW: Shafali Verma का महिला क्रिकेट में बजा डंका, वीरेंद्र सहवाग के स्टाइल में किया ये कारनामा -IndiaNews
ADVERTISEMENT