होम / क्या कभी देश की प्रधानमंत्री बन पाएंगी ममता दीदी? क्या कहती है बंगाल की CM की कुंडली?

क्या कभी देश की प्रधानमंत्री बन पाएंगी ममता दीदी? क्या कहती है बंगाल की CM की कुंडली?

Babli • LAST UPDATED : September 16, 2024, 11:47 am IST

Mamata Banerjee

India News (इंडिया न्यूज़), Mamata Banerjee Horoscope: भारतीय राजनीति जगत में विपक्ष की ओर से प्रधानमंत्री पद के लिए अक्सर ममता बनर्जी एक सशक्त चेहरा हैं, जिन्होंने पिछले तीन लोकसभा चुनावों में अपनी दावेदारी पेश करने की जी जान कोशिश की है, लेकिन वह अभी तक सफल नहीं हो पाई है। तृणमूल कांग्रेस और पार्टी कार्यकर्ता ममता बनर्जी को प्रधानमंत्री बनते देखने के लिए बेहद उत्सुक हैं, लेकिन हर बार उन्हें निराशा ही हाथ लगी है।

ऐसे में यह जिज्ञासा होना स्वाभाविक है कि क्या ममता बनर्जी कभी प्रधानमंत्री बनेंगी? आइए ज्योतिष के दिव्य प्रकाश से भविष्य के गर्भ में झांकने का प्रयास करते हैं तो जानते हैं की क्या कि क्या ममता बनर्जी कभी प्रधानमंत्री बनेंगे या नहीं?

  • क्या कहती है बंगाल की CM की कुंडली?
  • क्या कभी देश की प्रधानमंत्री बन पाएंगी ममता दीदी?

क्या कैमरे में रिकॉर्ड होते हैं भूत-प्रेत, ऐसे होता हैं इंसानी दुनिया से आमना-सामना?

क्या कहती है बंगाल की CM की कुंडली?

1- ममता दीदी की कुंडली मेष लग्न की है। मंगल प्रधान जातक बहुत ऊर्जावान होते हैं और अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए दिन-रात मेहनत करते हैं। ममता दीदी में ये गुण साफ दिखाई देते हैं। उन्होंने राज्य में तीन दशक से ज्यादा समय तक सत्ता में रही वामपंथी सरकार को उखाड़ फेंका।

2- लग्न का मंगल लाभ भाव में बैठा है और उच्च के चंद्रमा को देख रहा है, जिसके कारण इनका मन बहुत मजबूत होता है। ऐसे जातक जब कोई काम हाथ में लेते हैं तो उसे पूरा करके ही छोड़ते हैं।

3- मेष लग्न में परम राजयोग कारक गुरु चतुर्थ भाव में अपनी उच्च राशि में बैठा है, जबकि उसका राशि स्वामी भी उच्च का है। इसके कारण उसे जनता का समर्थन मिलता है और वह चुनाव जीत जाती है। ऐसे व्यक्ति को उसके अपने घर में हराना असंभव हो जाता है क्योंकि चतुर्थ भाव की ऊर्जा किसी बाहरी व्यक्ति को सफल नहीं होने देती।

ताजमहल से पहले इन जगहों पर दफनाया गया था मुमताज महल का शव, वजह जान आप भी हो जाएंगे हैरान

4- इस कुंडली में पराक्रम कारक सूर्य भाग्य भाव में राहु के साथ ग्रहण योग में स्थित है। यह स्पष्ट संकेत है कि भाग्य से कुछ भी हासिल नहीं होगा। यहां स्थित सूर्य उन्हें केंद्र सरकार नहीं बनाने देगा, वहीं उच्च पदों पर बैठे लोगों से मतभेद के भी संकेत हैं। वाणी कारक बुध पर राहु, केतु और शनि का प्रभाव होने के कारण वे अपने ही बयानों के कारण परेशानी में पड़ जाती हैं। शत्रु सूर्य पर शनि की दृष्टि होने के कारण उन्हें अपने राज्य के बाहर अपेक्षित सफलता नहीं मिल पाई है।

5 – जहां तक ​​पीएम पद की बात है तो उनकी कुंडली को देखते हुए यह थोड़ा मुश्किल लग रहा है। इसके दो कारण हैं, पहला, सत्ता का कारक सूर्य ग्रहण योग में बैठा है और शनि द्वारा देखा जा रहा है और दूसरा, केतु सातवें घर में बैठा है और शनि को देख रहा है! ऐसा लग रहा है कि सहयोगियों को बनाए रखने के लिए उन्हें काफी समझौते करने होंगे, लेकिन उच्च का चंद्रमा ऐसा नहीं होने देगा।

6 – चौथे घर में बैठा उच्च का बृहस्पति और दूसरे घर में बैठा उच्च का चंद्रमा उन्हें राज्य में विजयी बनाएगा, लेकिन ममता बनर्जी के लिए दिल्ली अभी भी दूर है।

पितृपक्ष में करेंगे ये एक गलती, होगी दुर्गति; भुगतने पड़ेंगे ये 5 पीड़ा  

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

पराठे की पहले की पिटाई फिर ग्राहक को परोसा, Video को देख लोगों का भी कर दिया खाने का मन
नीतीश सरकार ने दादा-परदादा की ज़मीन पर लागू किया ये नया नियम, जानिए क्या है ये 5 मुख्य प्रावधान
क्या है वात्सल्य योजना? इसमे कैसे मिलेगी बच्चों को पेंशन, जानिए निर्मला सीतारमण का पूरा प्लान
मोदी सरकार क्यों लाना चाहती है ‘One Nation One Election’ कानून? एक साथ चुनाव में क्या हैं चुनौतियां
Kejriwal के इस्तीफा के बाद भी Atishi अभी क्यों नहीं बन सकतीं दिल्ली की CM? आखिर कहां फंसा हुआ पेच
12GB RAM के साथ ये फोन जल्द मचाएगा तबाही, दिग्गज मोबाइल को देगा टक्कर
UPSC ने जारी की इंजीनियरिंग सर्विस एग्जाम का नोटिफिकेशन, जानें कितने पदों पर होगी भर्ती
ADVERTISEMENT