होम / Spicejet: मुंबई-बेंगलुरु उड़ान के दौरान विमान के शौचालय में फंसा रहा यात्री, जानें वजह

Spicejet: मुंबई-बेंगलुरु उड़ान के दौरान विमान के शौचालय में फंसा रहा यात्री, जानें वजह

Rajesh kumar • LAST UPDATED : January 17, 2024, 9:15 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Spicejet: मुंबई-बेंगलुरु स्पाइसजेट फ्लाइट में एक पुरुष यात्री मंगलवार तड़के लगभग 100 मिनट तक शौचालय के अंदर फंसा रहा क्योंकि दरवाजे का लॉक कथित तौर पर खराब हो गया था। यहां केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे (केआईए) पर इंजीनियरों द्वारा शौचालय का दरवाजा तोड़ने के बाद उसे बचाया गया। टॉयलेट में फंसने से, खासकर लैंडिंग के दौरान यात्री सदमे में था।

केआईए सूत्रों ने कहा कि यह घटना फ्लाइट एसजी-268 पर सामने आई, जिसने मंगलवार सुबह 2 बजे मुंबई हवाई अड्डे से उड़ान भरी थी। फ्लाइट सोमवार रात 10.55 बजे उड़ान भरने वाली थी। यात्री के विवरण का तुरंत पता नहीं चल सका। स्पाइसजेट ने अभी तक कोई टिप्पणी नहीं की है।

दरवाजा खराब होने के कारण यात्री अंदर फंस गया

केआईए ग्राउंड स्टाफ के एक सदस्य ने कहा, “यह ज्ञात था कि 14डी सीट पर बैठा यात्री उड़ान भरने के तुरंत बाद शौचालय गया था और सीटबेल्ट बंद हो गया था। दुख की बात है कि शौचालय का दरवाजा खराब होने के कारण वह अंदर फंस गया।” यात्री की उन्मत्त आवाजों ने चालक दल को सतर्क कर दिया, जिन्होंने बाहर से दरवाजा खोलने की भी कोशिश की। बेंगलुरू हवाईअड्डे के एक अन्य अधिकारी ने कहा, “गरीब आदमी शौचालय के अंदर मुंबई से बेंगलुरु के लिए उड़ान भर गया और आश्चर्यजनक रूप से छोटे शौचालय के अंदर फंस गया।”

शौचालय का दरवाजा खोलने का कोई विकल्प नहीं

जब क्रू को हवा में यह एहसास हुआ कि शौचालय का दरवाजा खोलने का कोई विकल्प नहीं है, तो एक एयर होस्टेस ने भूरे कागज पर बड़े अक्षरों में एक नोट लिखा, जिसमें लिखा था, “सर, हमने दरवाजा खोलने की पूरी कोशिश की, हालांकि, हम नहीं कर सके।”घबराओ मत। हम कुछ ही मिनटों में उतर रहे हैं, इसलिए कृपया कमोड का ढक्कन बंद कर दें और उस पर बैठ जाएं और खुद को सुरक्षित कर लें। जैसे ही मुख्य दरवाजा खुलेगा, इंजीनियर आ जाएगा।” उसने फंसे हुए फ़्लायर को आराम देने के लिए नोट को शौचालय के दरवाज़े के नीचे सरका दिया।

फ्लाइट मंगलवार सुबह 3.42 बजे लैंड हुई। इंजीनियर विमान में चढ़े, दरवाज़ा तोड़ा और दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद उस व्यक्ति को बचाया। यात्री को तुरंत प्राथमिक उपचार के लिए ले जाया गया। अधिकारी ने कहा, “यात्री क्लॉस्ट्रोफोबिया के कारण पूरी तरह से सदमे में था।”

यह भी पढ़ेंः-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT