होम / Human trafficking: नौकरी का झांसा देकर कंबोडिया ले गए; कराते थे यह काम, आंध्र प्रदेश के 27 लोग घर लौटे- Indianews

Human trafficking: नौकरी का झांसा देकर कंबोडिया ले गए; कराते थे यह काम, आंध्र प्रदेश के 27 लोग घर लौटे- Indianews

Mahendra Pratap Singh • LAST UPDATED : May 25, 2024, 1:44 am IST

India News (इंडिया न्यूज़),  Human trafficking: विशाखापत्तनम और इसके आसपास के 27 युवा, जो तस्करी करके कंबोडिया ले जाए गए थे, शुक्रवार को शहर लौट आए। विशाखापत्तनम के संयुक्त पुलिस आयुक्त फक्कीरप्पा कागिनेल्ली ने कहा कि 10 लोगों का एक जत्था शाम 5.30 बजे बंदरगाह शहर के हवाई अड्डे पर पहुंचा और 15 लोगों का एक और जत्था दिन में शहर पहुंचने वाला था।

कागिनेली ने पीटीआई-भाषा को बताया, ”दो और लोगों ने सिंगापुर के रास्ते आने की अपनी व्यवस्था की।” उन्होंने बताया कि बचाए गए 58 में से 27 लोग दक्षिणी राज्य के थे। शीर्ष पुलिस अधिकारी के अनुसार, 18 मई को शहर पुलिस द्वारा मानव तस्करी की खबर उजागर करने के बाद चीजें सकारात्मक दिशा में आगे बढ़ने लगीं।

नौकरी का झांसा देकर कंबोडिया ले जाया गया

पुलिस ने शहर और उसके आसपास के 150 से अधिक युवाओं को दक्षिण पूर्व एशियाई देश में नौकरी का वादा करके लुभाने के आरोप में मानव तस्करी के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया। लेकिन वास्तव में, उन्हें कंबोडिया में चीनी ऑपरेटरों को बेचने के लिए तस्करी की गई थी, जहां उन्हें साइबर अपराध और पोंजी योजनाओं को अंजाम देने के लिए अंधेरे कमरे में काम करने के लिए प्रताड़ित किया गया था।

कांगिनेली ने कहा कि तस्करी के शिकार युवाओं ने कंबोडिया में अपने आकाओं के खिलाफ ‘विद्रोह’ किया और इसके कारण वहां के स्थानीय अधिकारियों ने 300 से अधिक भारतीयों को गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने (युवाओं ने) जिनबेई और कंपाउंड, सिहानोकविले, कंबोडिया में “विद्रोह” किया, जो कथित तौर पर साइबर अपराध का केंद्र है। इस अधिनियम ने उनके पक्ष में काम किया और विदेश मंत्रालय (एमईए) सहित कई प्रमुख भारतीय सरकारी विभागों को उनकी रिहाई के लिए काम करने के लिए प्रेरित किया।

कागिनेली ने कहा कि विदेश मंत्रालय ने एक नियंत्रण कक्ष खोला, हेल्पलाइन स्थापित की और तस्करी के शिकार युवाओं की रिहाई के लिए राजनयिक चैनलों के माध्यम से प्रयास करने के लिए विशेष अधिकारियों को भी नियुक्त किया। उन्होंने कहा, नौ और परिवारों ने अपने बच्चों को वापस लाने के लिए शहर की पुलिस से संपर्क किया, और कहा कि लगभग 100 और फंसे हुए लोगों से संपर्क किया जाना है, उनकी पहचान की जानी है और उन्हें विजाग वापस भेजा जाना है।

Uttar Pradesh: बच्चे का लिंग पता करने के लिए पति ने चीर दिया गर्भवती पत्नी का पेट, मिली आजीवन कारावास की सजा- Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Mumbai Indians: दुनिया की तीसरी सबसे ऊंची चोटी पर मुंबई इंडियंस का झंडा, नीमा ने निभाया रोहित-सूर्या से किया वादा -IndiaNews
Maharashtra: लिव-इन पार्टनर के साथ अप्राकृतिक शारीरिक संबंध बनाने का आरोप, पुलिस ने एक व्यक्ति पर किया मामला दर्ज -IndiaNews
Himachal Pradesh: अमेरिकी नागरिक था लापता, हिमाचल प्रदेश में मिला शव -IndiaNews
Yogi Adityanath: बीमार मां सावित्री देवी से मिले यूपी सीएम, एम्स ऋषिकेश में दिखा मां-बेटे का भावुक अंदाज -IndiaNews
Noida: सार्वजनिक स्थान पर शराब पीने पर 670 लोगों पर मामला दर्ज, नोएडा पुलिस ने शुरू किया ऑपरेशन स्ट्रीट सेफ -IndiaNews
DRDO: डीआरडीओ करेगा स्वदेशी कम दूरी की, वायु रक्षा मिसाइलों का उच्च ऊंचाई पर परीक्षण -IndiaNews
Juice Spit: थूक मिलाकर बेच रहे थे जूस, नोएडा में पुलिस ने 2 लोग को किया गिरफ्तार -IndiaNews
ADVERTISEMENT