होम / India News Manch 2024 Highlights: 'पीएम दूसरे को मैनर्स ना सिखाएं..', इंडिया न्यूज के मंच पर सैम पित्रोदा

India News Manch 2024 Highlights: 'पीएम दूसरे को मैनर्स ना सिखाएं..', इंडिया न्यूज के मंच पर सैम पित्रोदा

Reepu kumari • LAST UPDATED : July 29, 2024, 11:17 pm IST

India News Manch 2024

India News (इंडिया न्यूज), India News Manch 2024 Live: ITV नेटवर्क देश के सबसे बड़े मुद्दों पर चर्चा के लिए आज सोमवार (29 जुलाई) को ‘मंच’ का आयोजन कर रहा है। इस मंच पर आपको कई केंद्रीय मंत्री नज़र आएंगे तो वहीं विपक्ष के दिग्गजों से भी सवाल जवाब का सिलसिला शुरु हो गया है। सियासी मंच पर जनता का सत्ता पक्ष और विपक्ष के नेताओं से तीखे सवाल हमारा चैनल कर रहा है। आपसे जुड़े हर मुद्दे पर खुलकर बात होगी। नई दिल्ली के कनॉट प्लेस में स्थित ली मेरिडियन होटल में मंच का आयोजन सुबह 10 बजे से शुरू हुआ है, जो दिन भर चलेगा। बड़े अपडेट के लिए जुड़ें India News Manch 2024 Live से…..।


29.07.2024, 10:10 PM

India News Manch 2024 Live: पीएम दूसरे को मैनर्स ना सिखाएं- सैम पित्रोदा

इंडिया न्यूज के मंच पर ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष सैम पित्रोदा ने शिरकत की। इंडिया न्यूज के मंच पर सैम पित्रोदा ने कई अहम मुद्दों पर बात की। उन्होंने पीएम मोदी पर हमला करते हुए कहा वो दूसरों को मैनर्स नहीं सिखाए। साथ ही कहा कि इस वक्त देश मुश्किल हालात से गुजर रहा है। कांग्रेस इस देश में विकास के हर काम किए हैं। लेकिन अब विकास के नाम पर राजनीति ज्यादा है। इंडिया न्यूज के मंच पर पूछे गए कुछ सवालों से ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष सैम पित्रोदा बचते भी नजर आए।

29.07.2024, 09:55 PM

India News Manch 2024 Live: राहुल गांधी को अभी नया-नया पद मिला है- सुधांशु त्रिवेदी

इंडिया न्यूज के मंच पर बीजेपी प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने कई अहम मुद्दों पर बात की। सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि राहुल गांधी को अभी नया-नया पद मिला है। जिसको संभाल नहीं पा रहे हैं। पूरा देश राहुल गांधी की कर्म कुंडली देख रहा है तो जन्म कुंडली देखने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि राहुल का काल आते ही, कांग्रेस के सितारे गिर गए। कभी सोचा नहीं था की कांग्रेस को 100 से कम सीटें मिलेंगी। उन्होंने अखिलेश और तेजस्वी पर हमला बोलते हुए कहा कि सपा और आरजेडी अपनी खैर मनाए। उन्होंने आयोध्या को लेकर कहा कि अयोध्या का बाबरी ढांचा मस्जिद नहीं था। इसके अलावा सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि जेपी की कुंडली बहुत जोरदार है और आने वाला समय बीजेपी का ही है। राहुल-अखिलेश वोट बैंक के वजह से साथ हैं।

29.07.2024, 09:04 PM

India News Manch 2024 Live: कांग्रेस ने देश को कई बार बांटा-गजेंद्र सिंह शेखावत

इंडिया न्यूज के मंच पर केंद्रीय संस्कृति एवं पर्यटन मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कई मुद्दों पर बात की। इंडिया न्यूज के मंच से बोलते हुए केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कश्मीर पर बात की… उन्होंने कहा कि कश्मीर कोई मुद्दा नहीं है बल्कि कश्मीर जिगर का टुकड़ा है। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कश्मीर भारत का ग्रोथ इंजन है और अब कश्मीर का माहौल बदल चुका है। संस्कृति मंत्री ने पेपर लीक पर भी बात की और कहा कि पेपर लीक के खिलाफ सख्त कानून बनाया जा चुका है और जल्द ही इस कानून के परिणाम भी दिखाई देने लगेंगे। उन्होंने कांग्रेस पर हमलावर होते हुए कहा कि कांग्रेस अपनी गलतियों का दोषारोपण दूसरों पर करती है। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने देश को पहले भी कई बार बांटा है और अब जाति के नाम पर बांटने की कोशिश कर रही है। किसानों पर बोलते हुए गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि सरकार ने किसानों को लागत का डेढ़ गुणा मूल्य दिलाया है और किसानों की हालत सुधारने पर काम लगातार जारी है। उन्होंने कहा कि सरकार प्याज की सेल्फ लाइफ बढ़ाने पर भी काम कर रही है। शेखावत ने कहा कि बीजेपी का कमल खिलता जा रहा है और आने वाले विधानसभा चुनावों में बीजेपी तीनों राज्यों में पूर्ण बहुमत की सरकार बनाएगी।

29.07.2024, 08:28 PM

India News Manch 2024 Live:विपक्ष की ‘बालकबुद्धि ‘ को समझना मुश्किल है-पीयूष गोयल

इंडिया न्यूज के मंच पर केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने कई मुद्दे पर बात की। पीयूष गोयल ने कहा कि टेक्स्टाइल पार्क में ग़ैर बीजेपी-शासित राज्यों को प्राथमिकता दी। उन्होने कहा कि बीजेपी सरकार कभी राज्यों से भेदभाव नहीं करती। उद्योग मंत्री ने राहुल गांधी को लेकर भी बात कि उन्होने कहा कि राहुल गांधी क्यों इतने आक्रोशित हो रहे हैं…, उन्होने आगे कहा कि विपक्ष की ‘बालकबुद्धि ‘ को समझना मुश्किल है। पीयूष गोयल ने कहा कि  राहुल गांधी ने बजट के अलावा सब मुद्दों पर बात की। केंद्रीय वाणिज्य मंत्री ने कहा कि  ममता बनर्जी का नीति आयोग की मीटिंग से वॉकआउट ग़लत…

29.07.2024, 08:06 PM

India News Manch 2024 Live:बजट में राज्यों के साथ भेदभाव का आरोप तथ्यहीन-प्रह्लाद जोशी

इंडिया न्यूज के मंच पर केंद्रीय उपभोक्ता, खाद्य व सार्वजनिक वितरण मंत्री प्रह्लाद जोशी ने मोदी का मिशन 2047 पर बात की। प्रह्लाद जोशी ने कहा कि राहुल गांधी तर्कहीन बातें कर रहे हैं… उन्होने कहा किनंबर बढ़ जाने से क्या विपक्ष के नेता शोर-शराबा करेंगे। उन्होने कहा कि पीएम की आवाज़ दबाने की कोशिश लोकतंत्र के लिए ठीक नहीं। उन्होने कहा कि नींद का नाटक करने वालों को जगाना मुश्किल है। उन्होने कहा कि बजट में राज्यों के साथ भेदभाव का आरोप तथ्यहीन… उन्होने कहा कि इंडिया गठबंधन का आधार बीजेपी विरोध है।

29.07.2024, 07:19 PM

India News Manch 2024 Live:मायावती कभी डरने वाली नेता नहीं हैं-चंद्रशेखर आज़ाद

इंडिया न्यूज के मंच पर आज़ाद समाज पार्टी के सांसद चंद्रशेखर आज़ाद ने कई मुद्दे पर बात की। उन्होने कहा कि मायावती कभी डरने वाली नेता नहीं हैं। उन्होने आगे कहा कि मायावती का हम सम्मान करते हैं। चंद्रशेखर ने कहा कि अखिलेश को सुझाव है माता प्रसाद पांडेय को सीएम चेहरा बना दें। उन्होन कहा कि अब हमने भी तय कर लिया अकेले लड़ेंगे यूपी का चुनाव।

29.07.2024, 06:53 PM

India News Manch 2024 Live: निर्मला जी ने तोड़े रिकॉर्ड- हरदीप सिंह पुरी

इंडिया न्यूज के मंच पर केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कई मुद्दों पर बात की। हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि एनर्जी ही विकास की लाइफ़ लाइन है। उन्होने कहा कि ग्रीन फ़्यूल के मामले में असीम संभावनाएं हैं। हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि ऑयल बॉन्ड स्कीम का देश को भारी नुक़सान हुआ। केंद्रीय मंत्री ने कहा किपीएम मोदी की आवाज़ दबाने की ताक़त किसी के पास नहीं है। उन्होने कहा कि पीएम मोदी पर कोई दबाव नहीं डाल सकता।

हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि पक्ष का जोश ठंडा होगा तो बातचीत का माहौल बनेगा। उन्होने दिल्ली में लाइब्रेरी हादसे को लेकर कहा कि मामले को लेकर AAP नेता किसे ब्लेम करेंगे।

29.07.2024, 06:18 PM

India News Manch 2024 Live: भारतीय जनता पार्टी के गलत फैसलों की वजह से बना PDA-अखिलेश यादव

इंडिया न्यूज के मंच पर अखिलेश यादव ने PDA  को लेकर बात की। PDA  को लेकर अखिलेश यादव ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के गलत फैसलों की वजह से PDA बनाना पड़ा। अखिलेश यादव ने कहा कि PDA को लेकर कई पार्टियां चिंतित हैं। उन्होने कहा कि जाति जनगणना से PDA को ही सम्मान मिलेगा।

अखिलेश यादव ने कहा कि कांग्रेस के साथ मिलकर लड़े, तालमेल अच्छा रहा। उन्होने कहा कि जिसके साथ अन्याय होगा, हम उसकी तरफ़ से लड़ेंगे।

अखिलेश यादव ने कहा कि मॉनसून ऑफ़र के बाद विंटर डिस्काउंट चलेगा। उन्होने कहा कि  जो भी सरकार बनाना चाहता है, हम उसका साथ देंगे।

अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी को हराना हम सीख गए हैं। उन्होने कहा कि  2027 में यूपी से बीजेपी को हटाने की लड़ाई…

अखिलेश यादव ने अग्निवीर को लेकर कहा कि अग्निवीर लाकर फ़ौज की नौकरी को क्यों कम कर रहे…अखिलेश यादव ने कहा कि अयोध्या में ज़मीन ख़रीद को लेकर बड़ा घोटाला.. उन्होने कहा कि  मंदिर जब बन कर तैयार हो जाएगा, मैं अयोध्या जाऊंगा।

29.07.2024, 05:10 PM

India News Manch 2024 Live: हमने किसान को सशक्त बनाया-दुष्यंत चौटाला

इंडिया न्यूज के मंच पर हरियाणा के पूर्व डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने हरियाणा की राजनीति पर बात की। हरियाणा में आगमी विधानसभा चुनाव को लेकर दुष्यंत चौटाला ने कहा कि हमने हरियाणा में किसानों को सशक्त बनाया।

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि हरियाणा में सेवा का 40 साल का प्लान तैयार है। उन्होने कहा कि आपदा और अवसर को हम एक तरह से देखते हैं… उन्होने कहा कि हरियाणा की हर सीट पर हम फाइट देंगे। उन्होने कहा कि बल फ़ूड हंगर के सॉल्यूशन में हमारी अहम भूमिका है।

29.07.2024, 05:10 PM

India News Manch 2024 Live: ओल्ड राजेंद्र नगर कोचिंग सेंटर हादसे पर बोले मनोज तिवारी, कहा यह हादसा नहीं हत्या है

इंडिया न्यूज के मंच पर बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने बात करते हुए कहा कि ओल्ड राजेंद्र नगर कोचिंग सेंटर हादसे को लेकर कहा कि यह यह हादसा नहीं हत्या है। बीजेपी सांसद ने कहा कि बेसमेंट की लाइब्रेरी में झरने की तरह पानी गिरा।
उन्होने कहा कि शिकायत के बाद बेसमेंट लाइब्रेरी पर एक्शन क्यों नहीं… उन्होने पूछा कि 5000 शिक्षकों का ट्रांस्फर रातों-रात क्यों ?

मनोज तिवारी ने कहा कि बीजेपी में ग़लत भाषा पर डांट पड़ जाती है। बीजेपी सांसद ने कहा कि DDA अगर ग़लत करे तो मैं उसका विरोध करता हूँ। मनोजी तिवारी ने कहा कि दिल्ली वालों से प्रार्थना है  5 साल हमको दीजिए उन्होने कहा कि 300 यूनिट बिजली फ़्री करने का प्लान तैयार…

29.07.2024, 04:53 PM

India News Manch 2024 Live:महाराष्ट्र में पीठ में छुरा भोंकने की नीति दुखद-अरविंद सावंत

इंडिया न्यूज के मंच पर शिवसेना सांसद अरविंद सावंत ने महाराष्ट्र की राजनीति पर चर्चा कर रहे हैं। अरविंद सावंत  कहा कि महाराष्ट्र में पीठ में छुरा भोंकने की नीति दुखद है। उन्होने कहा कि आज बीजेपी अटल वाली नीतियों से हट गई है।शिवसेना सांसद ने कहा कि शिवसेना को ख़त्म करने की साज़िश रची गई…,

29.07.2024, 04:34 PM

India News Manch 2024 Live: 2024 चुनावों में लोकतंत्र जीत गया-रणदीप सुरजेवाला

इंडिया न्यूज के मंच पर रणदीप सुरजेवाला ने लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर कहा कि आम लोग कहेंगे की 2024 चुनावों में लोकतंत्र जीत गया। रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि 2024 में बीजेपी का अहंकार टूट गया। रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि 2024 में बीजेपी जीत कर भी हारी है। उन्होने कहा कि पीएम के झूठ को उजागर करना हमारा काम…राहुल गांधी को लेकर सुरजेवाला ने कहा कि डर के माहौल में राहुल गांधी ने निर्भीक राजनीति की…हरियाणा को लेकर सुरजेवाला ने कहा कि कांग्रेस 70+ सीट आ रहे हैं..

29.07.2024, 04:30 PM

India News Manch 2024 Live: राहुल गांधी MSP का फुल-फॉर्म भी नहीं जानते-राकेश सिन्हा

इंडिया न्यूज के मंच पर पूर्व बीजेपी सांसद राकेश सिन्हा और आरजेडी सांसद सुधाकर सिंह ने भ्रष्टाचार पर बात की। राकेश सिन्हा ने MSPको लेकर कहा कि राहुल गांधी MSP का फुल-फॉर्म भी नहीं जानते। राकेश सिन्हा ने कहा कि टैक्स के ज़रिए सरकार ने मध्यवर्ग को राहत दी…। बिहार के फाइनेंशियल पैकेज को लेकर सुधाकर सिंह ने कहा कि यह चुनावी जुमले के अलावा कुछ नहीं है…।

29.07.2024, 04:02 PM

India News Manch 2024 Live:राहुल गांधी लोगों को भ्रमित करने का काम रहे हैं-बिप्लब देब

इंडिया न्यूज के मंच पर बिप्लब कुमार देब ने कई अलग-अलग मुद्दे पर बात की। बिप्लब कुमार देब भारतीय राज्य त्रिपुरा के राजनीतिज्ञ हैं। वें 7 जनवरी 2016 से त्रिपुरा में भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष हैं। विधानसभा चुनाव को लेकर बिप्लब कुमार देब ने कहा कि हरियाणा में तीसरी बार BJP का सरकार आना लगभग तय है…बिप्लब देब ने कहा कि नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी का भाषण निराशाजनक.. उन्होने कहा कि राहुल गांधी ख़ुद बताएं कि उनकी जाति क्या है?

बिप्लब देब ने कहा कि हरियाणा में किसानों को सबसे ज़्यादा MSP मिला.. उन्होने कहा कि हरियाणा में आशा वर्कर को सबसे ज़्यादा मेहनताना… देब ने कहा कि युवा, महिला, अन्नदाता, गरीब यही चार जातियां हैं।

29.07.2024, 03:34PM

India News Manch 2024 Live: टेलीकॉम सेक्टर में सबसे किफ़ायती भारत है-ज्योतिरादित्य सिंधिया

India News Manch 2024 Live:  इंडिया न्यूज के मंच पर नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि जहां भारत 4G के क्षेत्र में फॉलोवर होता था। 5G में भारत कदम से कदम मिलाकर चल रहा है। सिंधिया ने कहा कि 6G तकनीक में भारत  लीडर बन कर उभरेगा। भारतीय डाक को लेकर उड्डयन मंत्री ने कहा कि डाकखाना आम आदमी के लिए विंडो ऑफ वर्ल्ड हो। उन्होने कहा कि हमने सबसे तीव्र गति से 5G तकनीक से देश को जोड़ा… ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि टेलीकॉम सेक्टर में सबसे किफ़ायती भारत है… उड्डयन मंत्री ने कहा कि BSNL ने आत्मनिर्भर भारत को अपना मिशन बनाया…

29.07.2024, 03:10PM

India News Manch 2024 Live:समाजवादी पार्टी ने महिलाओं को सम्मान दिया-रूचि वीरा

इंडिया न्यूज के मंच पर सांसद रुची वीरा ने महिला सशक्तिकरण को लेकर बात की। उन्होने कहा कि समाजवादी पार्टी ने महिलाओं को सम्मान दिया। UP में BJP के हाल को लेकर रुची वीरा ने कहा कि ये तो आप देख ही रहे हैं कि नेता बराबर दिल्ली दौड़ रहे हैं क्रेंद्र की सरकार भी बैसाखियों पर हैं। बिलकु अंतर कलह दिखाई देख रही है।

यहां देखें लाइव वीडियो…

29.07.2024, 02:45 PM

India News Manch 2024 Live:  INDIA’ गठबंधन एक कल्पना के तौर पर है-रशीद किदवई

इंडिया न्यूज़ के मंच पर वरिष्ठ पत्रकार और लेखक रशीद किदवई ने कहा कि विपक्ष में जोश ज्यादा है जबकि ज़मीनी हकीकत कम है… रशीद किदवई ने ‘INDIA’ गठबंधन पर कटाक्ष करते हुए कहा कि ‘INDIA’ गठबंधन बगैर कप्तान का है…. ‘INDIA’ गठबंधन को आईना दिखाते हुए रशीद किदवई ने कहा ‘INDIA’ गठबंधन के पास कोई संयोजक नहीं है, ‘INDIA’ गठबंधन एक कल्पना के तौर पर है… रशीद किदवई ने आगामी विधानसभा चुनाव पर बोलते हुए कहा कि आगे होने वाले राज्यों के चुनाव से देश की दिशा तय होगी….NEET पेपर लीक के मुद्दे पर रशीद किदवई ने कहा कि विपक्ष इस मुद्दे पर सरकार को सही तरीके से घेरने में सफल नहीं हो पाई..क्योंकि NEET को लेकर विपक्ष कोई मूवमेंट नहीं बना सका..

29.07.2024, 02:01PM

India News Manch 2024 Live: एसपी-कांग्रेस ने एक दूसरे को फ़ायदा पहुंचाया- प्रमोद तिवारी

प्रमोद तिवारी ने कहा है कि बीजेपी का मौसम ख़राब करने में कांग्रेस का हाथ नहीं..एसपी-कांग्रेस ने एक दूसरे को फ़ायदा पहुंचाया…नेता विपक्ष के भाषण के दौरान टोका-टोकी ग़लत परंपरा…विधानसभा चुनावों के लिए हमने अभी से तैयारी शुरू कर दी…..

29.07.2024, 01:43PM

India News Manch 2024 Live: सरकार कर्जा लेकर अपना खर्चा चला रही है -मनीष तिवारी, सांसद, कांग्रेस

कांग्रेस नेता मनीष तिवारी (सांसद) ने बोला कि बजट का मौजूदा हिसाब-किताब चिंता की बात है इतना ही बजट में नौजवान या किसान किसी के लिए कुछ भी नहीं…24 के नतीजों से भारत का संविधान बच गया…बजट पर गठबंधन के प्रेशर का असर दिखा……।

29.07.2024, 01:20PM

India News Manch 2024 Live: सो-काल्ड इंटेलेक्चुअल आम आदमी से दूर रहते हैं- पप्पू यादव

पप्पू यादव अपने बेबाक बयानों के लिए जाने जाते हैं। ऐसे में इंडिया न्यूज के मंच पर वो बिहार सरकार पर हमलावर होते हुए कहा है कि भारत में नोटबंदी जैसे फ़ैसले सफल नहीं हो सकते… सो-काल्ड इंटेलेक्चुअल आम आदमी से दूर रहते हैं…कोचिंग को लेकर सरकार का कोई मानदंड नहीं है..शपथ में बिहार को विशेष राज्य का दर्जा के ज़िक्र में ग़लत क्या…पैसेवाले और ताकतवर आदमी से मैं वोट नहीं मांगता..मैंने पूर्णिया का आशीर्वाद बेटे की तरह हासिल किया….बिहार की योजनाओं के लिए पीएम पैसा नहीं दे रहे..बिहार को विशेष पैकेज नहीं दे रहे हैं मोदी…बिहार में जूट-शुगर फ़ैक्ट्री सब बंद हो गई….।

29.07.2024, 12:40 PM

India News Manch 2024 Live: मोदी का वादा सिर्फ छलावा: आलोक शर्मा

इंडिया न्यूज मंच पर आलोक शर्मा बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा कि, NEET को लेकर मामले में लाखों बच्चो की जींदगी सरकार ने बर्बाद कर दिया है।

सरकार पर उठाया सवाल 

  • चुनाव के बाद क्या NDA की मीटिंग हुई?
  • बेरोजगारी और महंगाई पर सरकार का प्लान क्या है?
  • NDA का कोई दफ्तर है क्या?

29.07.2024, 12:19PM

India News Manch 2024 Live: मुझे तो कांग्रेस ने निकाला, मैंने राजीव का वचन नहीं तोड़ा -आचार्य प्रमोद कृष्णम, पीठाधीश्वर, कल्कि धाम 

आचार्य प्रमोद कृष्णम कांग्रेस पर हमलावर होते हुए बोले किमुझे तो कांग्रेस ने निकाला, मैंने राजीव का वचन नहीं तोड़ा… मेरा क़सूर है कि मैंने कांग्रेस में सच बोलने का साहस दिखाया…बीजेपी से लड़ा जा सकता है, सनातन से नहीं लड़ा जा सकता….कल्कि धाम के शिलान्यास में पीएम को बुलाना क्या मेरा गुनाह है….ग़ैर परों पर उड़ने वाली कवित के माध्यम से हमलावर होते हुए नजर…

29.07.2024, 12:01PM

India News Manch 2024 Live: झारखंड में ट्रांसफ़र-पोस्टिंग में भ्रष्टाचार – मनीष जायसवाल- बीजेपी

झारखंड सरकार पर हमलावर होते हुए मनीष जायसवाल ने कहा कि ‘झारखंड में ट्रांसफ़र-पोस्टिंग में भ्रष्टाचार..¨झारखंड में भ्रष्टाचार… नक्सलवाद.. बढ़ रहा है..जेएमएम परिवारवादी पार्टी है..नक्सलवाद को कंट्रोल नहीं कर पा रहे हैं हेमंत सोरेन..’

29.07.2024, 11:50AM

India News Manch 2024 Live: ED ने हेमंत सोरेन को जेल में रखा-इंडिया न्यूज के मंच पर महुआ माज़ी ( राज्यसभा सांसद, JMM)

महुआ माज़ी ने कहा कि ED ने हेमंत सोरेन को जेल में रखा, सबूत नहीं दिया- चुने हुए सीएम हेमंत सोरेन को बिना सबूत जेल में रखा..सरकार आपके द्वार हेमंत सरकार की कारगर योजना…ग़ैर-बीजेपी शासित राज्यों को समय से GST नहीं मिलता…

29.07.2024, 11:35AM

India News Manch 2024 Live: महिलाएं महंगाई से परेशान हैं… इंडिया न्यूज के मंच पर प्रियंका कक्कड़ का बयान- आप

महिलाएं महंगाई से परेशान हैं..दिल्ली में लाइब्रेरी में युवाओं की मौत बेहद दुखद घटना- केंद्र सरकार भेद-भाव करती है-
दिल्ली के साथ सौतेला व्यवहार…बीजेपी के इशारे पर केजरीवाल को जेल- प्रियंका कक्कड़

29.07.2024, 11:30AM

India News Manch 2024 Live: बृजभूषण शरण पर बीजेपी मेहरबान क्यों? नेटा डिसूज़ा नेता, कांग्रेस (पूर्व अध्यक्ष, महिला कांग्रेस)

नेटा डिसूज़ा बीजेपी पर हमलावर होते हुई बोलीं कि बृजभूषण शरण पर बीजेपी मेहरबान क्यों?

29.07.2024, 11:27AM

India News Manch 2024 Live: ज़्यादा पानी और कम पानी दोनों दिल्ली की मुसीबत -कंवलजीत सहरावत -सांसद, बीजेपी

कंवलजीत सहरावत ने कहा कि –ज़्यादा पानी और कम पानी दोनों दिल्ली की मुसीबत…ट्रैफ़िक जाम की समस्या दिल्लीवालों की बड़ी मुसीबत- दिल्ली की सबसे बड़ी समस्या पानी की है.. ट्रैफ़िक जाम की समस्या दिल्लीवालों की बड़ी मुसीबत… दिल्ली में 42 करोड़ का शीशमहल कैसा बन गया?

29.07.2024, 11:10AM

India News Manch 2024 Live: 2024 के चुनाव में जनता ने विपक्ष को जवाब दे दिया- अजय आलोक, , राष्ट्रीय प्रवक्ता, बीजेपी

चुनाव में बीजेपी की हार का नैरेटिव क्यों गढ़ता है विपक्ष-अजय आलोक

29.07.2024, 11:06AM

India News Manch 2024 Live: इलेक्ट्रॉरल बॉन्ड के नाम पर बड़ा भ्रष्टाचार- उदित राज, पूर्व सांसद, कांग्रेस

29.07.2024, 11:06AM

India News Manch 2024 Live: बीजेपी की चला-चलाई की बेला है-अनुराग भदौरिया, राष्ट्रीय प्रवक्ता, एसपी

बीजेपी के यहां ED क्यों नहीं जाती है? क्या वो रास्ता भूल जाती है?..बीजेपी की चला-चलाई की बेला है… बीजेपी ने जितने वादे किए, सब भूला दिए.. बीजेपी ने महिलाओं-किसानों के साथ छल किया..इंडिया न्यूज के मंच पर समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता अनुराग भदौरिया ने बीजेपी पर एक बार फिर से निशाना साधा, अनुराग भदौरिया ने कहा कि BJP आज की नहीं 60 साल पहले की बात करती है, बीजेपी की चला-चलाई की बेला है…बीजेपी के वादों पर हमला बोलते हुए अनुराग भदौरिया ने कहा कि बीजेपी ने जितने वादे किए, सब भुला दिए….
बीजेपी पर ताबड़तोड़ हमले करते हुए अनुराग भदौरिया ने कहा कि बीजेपी सरकार ने छात्रों के साथ खिलवाड़ किया, बीजेपी ने महिलाओं-किसानों के साथ छल किया….भ्रष्टाचार पर बीजेपी को घेरते हुए अनुराग भदौरिया ने कहा कि बीजेपी वाले भ्रष्टाचारियों को न्योता देकर बुलाते हैं, उन्होंने ED पर सवाल उठाते हुए कहा कि BJP के यहां ED क्यों नहीं जाती…ED सिर्फ विपक्ष पर रेड मारती है…ED बीजेपी के लिए गूगल मैप भूल जाती है अनुराग भदौरिया -अनुराग भदौरिया, राष्ट्रीय प्रवक्ता, एसपी.

29.07.2024, 10:40AM

India News Manch 2024 Live: शराब घोटाले का आरोप महज़ राजनीतिक साज़िश है-संजय सिंह

इंडिया न्यूज के मंच पर आप नेता संजय  सिंह ने कहा कि शराब घोटाले का आरोप महज़ राजनीतिक साज़िश है.. गवाहों को लॉलीपॉप देकर साज़िश रची जा रही है-…PMLA के ज़रिए ED को दानवी शक्ति दी गई- ….ED ने वीडियो-ऑडियो रिकॉर्डिंग का ब्योरा नहीं रखा… दिल्ली में लाइब्रेरी में डूबने से बच्चों की मौत दुखद…बेसमेंट में अवैध तरीक़े से कोचिंग सेंटर सालों से चल रहे हैं…दिल्ली में ट्रांसफ़र-पोस्टिंग का अधिकार एलजी के पास क्यों?.. अग्निवीर योजना से हरियाणा का जवान त्रस्त है..पीएम को तीसरा कार्यकाल, जवान को बस 4 साल… हरियाणा में मुफ्त शिक्षा और मुफ्त बिजली का वादा।

29.07.2024, 10:20AM

India News Manch 2024 Live: इंडिया न्यूज के मंच पर पवन खेड़ा

पवन खेड़ा ने आते के साथ ही सरकार पर हमलावर होते हुए नजर आए। उन्होंने कहा कि 10 साल से नेहरू की आलोचना से हमारे कान पक गए हैं..सरकार NEET और अग्निवीर पर जवाब क्यों नहीं दे रही। कांग्रेस ने मोदी जी की अकड़ निकाल दी। मोदी जी मैनेजर हैं और राहुल गांधी लीडर..अग्निवीर के साथ न्याय नहीं हो रहा है…अग्निवीर योजना देश की सुरक्षा से खिलवाड़ है–राहुल के सवाल से मोदी घबराते हैं-अग्निवीर के साथ न्याय नहीं हो रहा है-
अग्निवीर योजना देश की सुरक्षा से खिलवाड़ है- ‘मोदी Vs राहुल की बहस हम चाहते थे, उन्होंने नहीं की’ …’लोकतंत्र को मज़बूत करने के लिए मीडिया की अहम भूमिका’…मीडिया निष्पक्ष ख़बरें नहीं दिखाती- मोदी सरकार में लोकतंत्र का गला घोंटा गया- मीडिया विपक्ष की आवाज नहीं सुनता- पवन खेड़ा

29.07.2024, 10:00AM

India News Manch 2024 Live:  मंच का आगाज

29.07.2024, 09:00AM

India News Manch 2024 Live: ये दिग्गज करेंगे शिरकत

इस कार्यक्रम में पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान, हरियाणा के सीएम नायब सिंह सैनी, उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी भी शामिल हो रहे हैं। वहीं, उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी चीफ अखिलेश यादव उत्तर प्रदेश की बदलती सियासत पर अपनी बात रखेंगे. हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा से भी आप रूबरू हो सकेंगे।राज्यसभा सांसद सुधांशु त्रिवेदी, बांसुरी स्वराज, निशिकांत दुबे, अनुराग भदौरिया और मनोज तिवारी भी अपने अंदाज में बात रखेंगे। कांग्रेस से राज्यसभा सांसद इमरान प्रतापगढ़ी, गौरव गोगोई सत्ता पक्ष पर निशाना साधते दिखेंगे। इसके अलावा चंद्रशेखर आजाद रावण, दुष्यंत चौटाला, आतिशी, पप्पू यादव समेत कई नेता भी मंच पर मौजूदा राजनीतिक मुद्दों पर अपनी राय रखेंगे। मंच के खास सेगमेंट ‘बेटियां, विरासत और सियासत’ में लंदन रिटर्न समाजवादी पार्टी की सांसद इकरा हसन और LJP(R) की समस्तीपुर से सांसद शांभवी चौधरी से सियासी चुनौतियों पर चर्चा होगी। इंडियन ओवरसीज़ कांग्रेस के अध्यक्ष सैम पित्रोदा भी इस मंच पर अपनी बात रखेंगे। कांग्रेस से बग़ावत कर चुके कल्कि धाम के पीठाधीश्वर आचार्य प्रमोद कृष्णम भी कुछ तल्ख़ सवालों का सामना करते नज़र आएंगे।

29.07.2024, 09:00AM

India News Manch 2024 Live: 30 अलग-अलग सत्र होंगे

इंडिया न्यूज़ के मंच में क़रीब 30 अलग-अलग सत्र होंगे। कार्यक्रम में करीब 50 से ज़्यादा दिग्गज शिरकत करेंगे। केंद्रीय संचार और पूर्वोत्तर विकास मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल, केंद्रीय उपभोक्ता, खाद्य और सार्वजनिक वितरण मंत्री प्रह्लाद जोशी, केंद्रीय संस्कृति एवं पर्यटन मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, केंद्रीय MSME मंत्री जीतनराम मांझी समेत कई केंद्रीय मंत्री भी जनता से जुड़े सवालों के जवाब देते नजर आएंगे। केंद्रीय पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्री हरदीप सिंह पुरी भी मोदी के मिशन 2047 को लेकर अपनी राय रखेंगे।

 

रमिता और अर्जुन बबूता से पदक की उम्मीद, जानें पेरिस ओलिंपिक के तीसरे दिन किन खिलाड़ियों पर रहेगी नजर

‘महाराष्ट्र में भी हो सकती है मणिपुर जैसी स्थिति…’, शरद पवार ने जताई आशंका

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

‘शेख हसीना को भारत में रहना चाहिए..’,यूनुस की तरह ही बने इस राष्ट्रपति ने दी ऐसी सलाह जिसे सुन तिलमिला उठा बांग्लादेश
नीट यूजी काउंसलिंग के दूसरे राउंड की सीट अलॉटमेंट रिजल्ट, ऐसे कर सकते हैं डाउनलोड
Kolkata Rape मामले के खिलाफ प्रदर्शन डॉक्टर 21 सितंबर से आवश्यक सेवाएं करेंगे बहाल
Nawada Agnikand: नवादा कांड को लेकर एक्शन में CM नीतीश, अब तक 15 अरेस्ट; 3 कट्टा और खोखा जब्त
तीन महीने में तबाह हो जाएंगी दुनिया! Israel- Hamas युद्द के साथ शुरू हुआ दुनिया का विनाश? जानें क्या थी बाबा वेंगा की भविष्यवाणी
Rajasthan Politics: मानेसर कांड के बहाने CM भजनलाल ने कांग्रेस पर साधा निशाना, बोले-‘समय मिला तब …’
बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए आगे आया अडानी फाउंडेशन, आंध्र प्रदेश को दिए 25 करोड़ रुपये
ADVERTISEMENT